May 4, 2024 : 4:43 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

दिल्ली-एनसीआर में घना कोहरा: हवा की क्वॉलिटी खराब, सुबह भी जलानी पड़ी गाड़ियों की लाइट; आगरा एक्सप्रेस वे पर हादसे में 6 की जान गई

[ad_1]

Hindi NewsNationalAirplane Movement Affected, Toxic Air From Pollution Reaching Very Poor Levels

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली9 मिनट पहले

कॉपी लिंकस्काई मेट की रिपोर्ट के अनुसार अगले कुछ दिनों में उत्तर भारत के 15 से अधिक शहरों में घना कोहरा छाए रहने के आसार हैं। - Dainik Bhaskar

स्काई मेट की रिपोर्ट के अनुसार अगले कुछ दिनों में उत्तर भारत के 15 से अधिक शहरों में घना कोहरा छाए रहने के आसार हैं।

दिल्ली और NCR में शनिवार को टेम्परेचर में बढ़ोतरी के साथ ही घना कोहरा देखा गया। एयर क्वॉलिटी इंडेक्स (AQI) बेहद खराब स्तर पर पहुंच गया। कोहरे की वजह से लोगों को सुबह भी गाड़ियों की लाइट जलाकर सड़कों पर निकलना पड़ा। कोहरे की वजह से आगरा एक्सप्रेस वे पर हुए हादसे में 6 लोगों की जान चली गई।

मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि अगले कुछ दिनों में उत्तर भारत के कई शहरों में बारिश हो सकती है। वहीं, स्काई मेट का मानना है कि उत्तर भारत के 15 से अधिक शहरों में घना कोहरा छाए रहने के आसार हैं।

दिल्ली एयरपोर्ट पर ऑपरेशन सामान्य

इंडिगो ने ट्वीट कर बताया कि दिल्ली एयरपोर्ट पर उसके विमानों के टेकऑफ और लैंडिंग में दिक्कतें आई हैं। कुछ फ्लाइट्स के शेड्यूल पर भी असर पड़ा। हालांकि, दिल्ली एयरपोर्ट अथॉरिटी ने बताया कि लो विजिबिलिटी के बावजूद विमानों का ऑपरेशन सामान्य तौर पर जारी रहेगा।

गाजियाबाद की हवा सबसे खराबकेंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के मुताबिक, दिल्ली-NCR में गाजियाबाद की हवा सबसे खराब रही। यहां का एयर क्वॉलिटी इंडेक्स (AQI) 372 तक जा पहुंचा है। ग्रेटर नोएडा में 352, दिल्ली में 341, गुरुग्राम में 347 और फरीदाबाद में 326 के खतरनाक स्तर तक पहुंच गया है। CPCB का अनुमान है कि हवा की रफ्तार कम होने के कारण अभी लोगों को प्रदूषण से राहत मिलने की संभावना कम दिखाई दे रही है। अगले दो दिनों के बीच प्रदूषण का स्तर इसी के आसपास बने रहने के आसार हैं।

मानकों से तीन गुणा ज्यादा प्रदूषणदिल्ली-NCR का मौसम शनिवार को सामान्य रहा। लोगों को ठंड और शीतलहर से तो राहत मिली। लेकिन प्रदूषण का स्तर चिंताजनक होने से हवा जहरीली हो गई। दिल्ली में प्रदूषण का स्तर मानकों से 3 गुणा ज्यादा हो गया है। CPCB के मुताबिक दिल्ली के कई इलाकों में हवा की गुणवत्ता का स्तर 300 के पार पहुंच गया है, ये ‘बेहद खराब’ श्रेणी में आता है।

आगरा एक्सप्रेस वे पर कन्नौज में हादसाउत्तर प्रदेश के कन्नौज में शनिवार सुबह हादसे में एक ही परिवार के छह लोगों की मौत हो गई। यह हादसा लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर तालग्राम इलाके में हुआ। लखनऊ से एक परिवार बालाजी मंदिर के दर्शन के लिए जा रहा था। लेकिन, घने कोहरे के कारण कार एक ट्रक में पीछे से टकराई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि उसमें सवार सभी की मौके पर ही मौत हो गई। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

लखनऊ के काकोरी इलाके से एक परिवार कार में बालाजी के दर्शन के लिए जा रहा था। कोहरे की वजह से गाड़ी एक्सप्रेस वे पर खड़े ट्रक से टकरा गई।

लखनऊ के काकोरी इलाके से एक परिवार कार में बालाजी के दर्शन के लिए जा रहा था। कोहरे की वजह से गाड़ी एक्सप्रेस वे पर खड़े ट्रक से टकरा गई।

[ad_2]

Related posts

चीन से हुए युद्ध के चलते 16% नीचे गिर गया था शेयर बाजार, सोने की कीमतों में आई थी 30% की गिरावट

News Blast

चीन बॉर्डर पर शहीद हुए नायब सूबेदार मनदीप सिंह पंचतत्व में विलीन, अंतिम दर्शन कर फूट पड़ी बुजुर्ग मां और पत्नी; भाई ने सुनाई वीरता की कहानी

News Blast

चोरों ने बैंक लूटने के लिए 5 फीट लंबी सुरंग खोदी, लेकिन 17 लाख रुपए से भरी तिजोरी तोड़ नहीं सके

News Blast

टिप्पणी दें