May 3, 2024 : 10:12 PM
Breaking News
करीयर

Army Recruitment Rally 2021: सेना में सिपाही जीडी व ट्रेडमैन भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, 10वीं पास 24 फरवरी तक करें अप्लाई

[ad_1]

Army Recruitment Rally 2021: भारतीय सेना ने सैनिक (जीडी), सैनिक टेक्निकल, सैनिक नर्सिंग असिस्टेंट, सिपाही क्लर्क, सिपाही स्टोरकीपर, ट्रेड्समैन 10वीं पास, ट्रेड्समैन 8वीं पास के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. इच्छुक व योग्य नवयुवक अपने रजिस्ट्रेशन के लिए 11 जनवरी 2021 से 24 फरवरी 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आर्मी भर्ती कार्यालय कटक {Army Recruiting Office, Cuttack} ने पात्र और इच्छुक नवयुवकों से रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है.

इस नोटिफिकेशन के मुताबिक़ इस भर्ती रैली का आयोजन 12 मार्च से 24 मार्च 2021 तक किया जायेगा. इस भर्ती भर्ती रैली में ओडिशा के पुरी, भद्रक, कटक, खोरदा, बालासोर, मयूरभंज, जाजपुर, जगतसिंहपुर, केंद्रपाड़ा और नयागढ़ जिलों के नवयुवक भाग ले सकेंगें.

आर्मी भर्ती रैली आयोजित करने की प्रसावित तारीख: 12 मार्च से 24 मार्च 2021

एडमिट कार्ड: आर्मी भर्ती रैली ग्राउंड में पहुंचने के लिए रैली आयोजित करने की तिथि से 15 दिन पहले ईमेल के जरिए एडमिट कार्ड भेजे जाएंगे. बिना एडमिट कार्ड के किसी भी कैंडिडेट्स को रैली स्थल के अन्दर प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी.

पदों का विवरण:

सैनिक (जीडी)सैनिक टेक्निकलसैनिक नर्सिंग असिस्टेंटसिपाही क्लर्कसिपाही स्टोरकीपरट्रेड्समैन 10वीं पासट्रेड्समैन 8वीं

आयु सीमा: सैनिक जीडी की भर्ती के लिए आयु 17 ½ साल से 21 साल तक और अन्य सभी पदों के लिए आयु 17 ½ साल से 23 साल होनी चाहिए.

शैक्षिक योग्यता:

सैनिक (जीडी) के लिए – 45 फीसदी के साथ 10वीं परीक्षा पाससैनिक टेक्निकल के लिए – 50 फसादी अंकों के साथ 12 वीं परीक्षा विज्ञान स्ट्रीम {भौतिक विज्ञान, रसायन, गणित और अंग्रेजी} के साथसैनिक नर्सिंग असिस्टेंट के लिए – 50 फसादी अंकों के साथ 12 वीं परीक्षा विज्ञान स्ट्रीम {भौतिक विज्ञान, रसायन, जीव सिज्ञान और अंग्रेजी} के साथसिपाही क्लर्क/ स्टोरकीपर के लिए – 50 फसादी अंकों के साथ 12 वीं परीक्षा किसी स्ट्रीम {अंग्रेजी} के साथट्रेड्समैन के लिए – 10वीं पासट्रेड्समैन के लिए – 8वींHaryana CET: हरियाणा में ग्रुप सी & डी की भर्ती के लिए एक बार जमा करना होगा आवेदन और शुल्क, नहीं होगा इंटरव्यूदेखें सेना रैली भर्ती का पूरा नोटिफिकेशन- Army Recruitment 2021 Rally Notification

Education Loan Information:Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Related posts

क्या हिंदुओं को देश के कुछ राज्यों में अल्पसंख्यक का दर्जा मिल सकता है?

News Blast

NCERT ने 11वीं- 12वीं के लिए जारी किया अल्टरनेटिव एकेडमिक कैलेंडर, दिव्यांग समेत सभी स्टूडेंट्स के लिए होगा उपयोगी

News Blast

घर से काम करते समय भी रखें अनुशासन ताकि कार्यकौशल और गंभीरता पर ना उठें सवाल

News Blast

टिप्पणी दें