May 2, 2024 : 3:51 AM
Breaking News
करीयर

MPSC प्रीलिम्स परीक्षा- 2020 एक बार फिर स्थगित, कोरोना महामारी और मराठा आरक्षण आंदोलन के चलते राज्य सरकार ने लिया फैसला

  • Hindi News
  • Career
  • MPPSC Prelims Exam 2020 Postponed Once Again, Due To Corona Epidemic And Maratha Reservation Movement

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

3 महीने पहले

  • कॉपी लिंक

महाराष्ट्र सरकार ने महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (MPSC) की प्रीलिम्स परीक्षा 2020 एक बार फिर स्थगित कर दी है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने 11 अक्टूबर को आयोजित होने वाली परीक्षा के स्थगित होने की जानकारी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी। मुख्यमंत्री ने बताया कि कोरोना महामारी और मराठा आरक्षण आंदोलन के कारण फिलहाल परीक्षा को स्थगित किया जा रहा है। जल्द ही ऑफिशियल पोर्टल पर नई तारीखें जारी की जाएगी। हालांकि, परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड पहले जारी कर दिए गए थे।

पहले 3 मई को आयोजित होनी थी परीक्षा

दूसरी तरफ स्टूडेंट्स भी कोरोना संक्रमण के कारण बने हालातों के चलते परीक्षा को स्थगित करने की मांग कर रहे थे। स्टूडेंट्स ने सरकार से गुजारिश की थी कि फिलहाल राज्य में बढ़ते मामलों को देखते हुए परीक्षा को स्थगित कर दिया जाए। इससे पहले यह परीक्षा 3 मई, 2020 को आयोजित होनी थी, लेकिन कोरोना महामारी के चलते इसे टाल दिया गया।

फरवरी में 806 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी

भाजपा सांसद संभाजी छत्रपति ने भी मांग की थी कि परीक्षा में करीब 2-3 लाख उम्मीदवार भाग लेंगे। ऐसे में कोरोना और आरक्षण आंदोलन की गंभीरता को देखते हुए परीक्षा स्थगित होनी चाहिए। राज्य में ‘ग्रुप ए, बी और सी तथा अन्य स्तरों पर भर्ती के लिए MPSC परीक्षा का आयोजन किया जाता है। इस साल आयोग ने फरवरी में 806 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था। लेकिन राज्य में कोरोना वायरस की बिगड़ी स्थिति को देखते हुए परीक्षा नहीं हो पा रही है।

Related posts

NIFT Group C Recruitment 2021: नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी में ग्रुप सी के कई पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे करें अप्लाई

Admin

WBHRB Recruitment 2021: पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य भर्ती बोर्ड ने जारी किया 1600 से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन, पढ़ें डिटेल्स

Admin

Madhya pradesh: चार साल की बच्ची के दुष्कर्मी 75 वर्षीय बुजुर्ग को 20 साल की सजा

News Blast

टिप्पणी दें