May 2, 2024 : 9:34 AM
Breaking News
MP UP ,CG

District administration FIR against 26 people, villagers were demanding to send cattle to Goshala | जिला प्रशासन ने 26 लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR, पशुओं को गोशाला भेजने की मांग कर रहे थे ग्रामीण

[ad_1]

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अमरोहा19 मिनट पहले

कॉपी लिंक

यूपी के अमरोहा जिले के तीन गावों में ग्रामीणों ने बेसहारा पशुओं को प्राथमिक स्कूलों में बंद कर दिया था। इसकी जानकारी मिलने पर प्रशासन ने इनको बाहर निकलवाया और 26 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया।

जिले के 3 गावों के ग्रामीणों ने बेहसहारा पशुओं को प्राथमिक स्कूलों में बंद कर कर दिया था

उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले में गुरुवार को चार गांवों के लोगों ने आवारा पशुओं को सरकारी स्कूलों में बंद कर दिया था। भनक लगते ही एसडीएम व पशुपालन विभाग की टीम ने ग्रामीणों को समझाकर पशुओं को मुक्त कराया। पशु छोड़ने वाले 26 लोगों के खिलाफ पशु चिकित्साधिकारी ने मुकदमा दर्ज कराया है। बताया जा रहा है कि ग्रामीण कई दिनों से आवारा पशुओं को गोशाला में भेजने की मांग कर रहे थे। सुनवाई नहीं होने पर ग्रामीणों ने पशुओं को पकड़कर प्राथमिक स्कूलों में बंद कर दिया।

तहसील क्षेत्र के गांव आदमपुर, बीझलपुर तथा शीतलासराय के ग्रामीणों ने गुरुवार को बेसहारा पशुओं को प्राथमिक विद्यालयों में बंद कर दिया। ग्रामीणों ने अधिकारियों को गोवंश पशुओं के विद्यालय में बंद होने की सूचना दी। मौके पर पहुंचे उपजिलाधिकारी विजय शंकर, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. ब्रजवीर सिंह तथा थाना प्रभारी निरीक्षक आदमपुर पंकज वर्मा ने तीनों गांव के प्राथमिक विद्यालयों में बंद गोवंश पशुओं को छुड़वा दिया। ग्रामीणों की मांग थी कि पशुओं को गोशाला छोड़ा जाए।

Amroha: Case registered against 26 people for allegedly locking their cows inside a school in Hasanpur.

“Two cases have been registered. Probe underway,” says ASP Ajay Pratap Singh. (25.12) pic.twitter.com/7M9j3C6GzT

— ANI UP (@ANINewsUP) December 26, 2020

पशु चिकित्साधिकारी की तहरीर पर दर्ज हुए केस

मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. ब्रजवीर सिंह ने बताया कि पशुपालकों ने अपने-अपने घरों से पशुओं को लाकर बंद किया था इसलिए वह अपने पशुओं को खुद ले गए। वहीं थाना प्रभारी पंकज कुमार वर्मा ने बताया कि गंगेश्वरी के पशु चिकित्साधिकारी तेजपाल सिंह की तहरीर पर बीझलपुर के 19 और आदमपुर के 7 लोगों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

दरअसल आदमपुर के ग्रामीणों ने पशुओं को स्कूल में बंद करा दिया था। बाद में पशुपालन विभाग की टीम पशुओं को सांथलपुर की गोशाला ले रही थी कि ग्रामीणों ने विरोध कर दिया। करीब 13-14 पशुओं को ब्रह्माबाद की गोशाला में लाया गया।



[ad_2]

Related posts

जीप चालक ने बाइक सवार को मारी टक्कर, हालत गंभीर

News Blast

CM योगी के 152 विधायकों के 2 से ज्यादा बच्चे:सरकार के जो मंत्री दो बच्चों का कानून लाएंगे, उनके 6 से 8 तक बच्चे; मोदी कैबिनेट में यूपी से मंत्रियों के 3 से 5 बच्चे

News Blast

देश में हर दिन मरने वालों की संख्या में हो रहा इजाफा, पिछले 24 घंटे में 733 लोगों की मौत

News Blast

टिप्पणी दें