May 3, 2024 : 7:33 PM
Breaking News
लाइफस्टाइल

पायलट की नौकरी छूटी तो बन गए शेफ, अपनी ड्रेस के कारण इंटरनेट पर छाए; कारोबार ने पकड़ी रफ्तार

  • Hindi News
  • Happylife
  • Malaysian Pilot Azrin Mohamad Zawawi Lost Airlines Jobs After And Opend Captain’s Corner

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

3 दिन पहले

  • अजरीन ने कोरोना काल में अपनी ‘मलिंदो एयरवेज’ की नौकरी खो दी
  • कुछ इनोवेटिव करने के लिए अपनी कैप्टन की ड्रेस पहनकर स्टॉल चलाने का आइडिया आया

मलेशिया के सुबंग जया क्षेत्र में ‘कैप्टन कॉर्नर’ नाम की चाटचटोरी शॉप सुर्खियों में है। इस शॉप की वजह है इसके मालिक अजरीन मोहम्मद जाववी का एरोप्लेन के कैप्टन की काली कैप और सफेद ड्रेस में नजर आना। वह खाने-पीने की चीजें बनाने के साथ सर्व भी करते हैं।

असल में अजरीन ने कोरोना काल में अपनी ‘मलिंदो एयरवेज’ की नौकरी खो दी। ऐसे में विमान उड़ाने वाला व्यक्ति दूसरा कौन सा कामधंधा कर पाएगा? यही सोचकर 44 वर्षीय अजरीन ने फूड सेलिंग स्टाल शुरू किया। कुछ इनोवेटिव करने के लिए इन्होंने अपनी कैप्टन की ड्रेस में ही स्टाल चलाने का विचार किया। उन्हें पता नहीं था कि यह आइडिया हिट हो जाएगा और वे इंटरनेट पर छा जाएंगे।

अजरीन कहते हैं, एयरलाइंस ने इसी महीने कर्मचारियों की संख्या कम कर दी। सेलरी न मिलने पर मैं क्या करता?

अजरीन कहते हैं, एयरलाइंस ने इसी महीने कर्मचारियों की संख्या कम कर दी। सेलरी न मिलने पर मैं क्या करता?

कैप्टन की ड्रेस पहनकर निकलते हैं
अजरीन हर सुबह कैप्टन के रूप में ड्रेसअप होकर निकलते हैं और हवाई अड्डा के बजाय अपने स्टॉल पर जाते हैं। इस खास वर्दी ने बिजनेस को काफी बढ़ाया उन्होंने बताया कि कप्तान की इस वर्दी से उनके व्यवसाय को उम्मीद से ज्यादा पब्लिसिटी मिली।

पत्नी ने लाल एप्रिन पहना और पति-पत्नी के फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट किए। पहले एक तस्वीर वायरल हुई। फिर कछ और तस्वीरें डिशेज के साथ सोशल मीडिया पर डाल दीं। इसके बाद कस्टमर बढ़ने लगे। साथ ही इंटरनेट पर लोगों के पॉजिटिव कमेंट्स आने शुरू हो गए।

अजरीन कहते हैं, कुछ प्रयोग किए जैसे कि लक्सा, फैमली रेसिपी के रूप में करी नूडल्स डिश के अलावा मिक्स फ्रूट डिश रोजाक बनाई।

अजरीन कहते हैं, कुछ प्रयोग किए जैसे कि लक्सा, फैमली रेसिपी के रूप में करी नूडल्स डिश के अलावा मिक्स फ्रूट डिश रोजाक बनाई।

फलों से बनाया रोजाक’
अजरीन कहते हैं, एयरलाइंस ने इसी महीने कर्मचारियों की संख्या कम कर दी। सेलरी न मिलने पर मैं क्या करता? इसलिए राजधानी के बाहर उपनगर सुबंग जया में मलेशियाई फूड सेलिंग बिजनेस शुरू किया। कुछ प्रयोग किए जैसे कि लक्सा, फैमली रेसिपी के रूप में करी नूडल्स डिश के अलावा मिक्स फ्रूट डिश रोजाक बनाई।

कई लोगों ने कैप्टन कॉर्नर को नौटंकी बताया
निगेटिव-पॉजिटिव कमेंट्स कई लोगों ने कैप्टन कॉर्नर आइडिया को नौटंकी करार दिया। सोशल मीडिया पर एक यूजर्स ने लिखा कि सहानुभूति हासिल करने का अच्छा तरीका खोजा है। वहीं, दूसरे यूजर ने फूड स्टॉल चलाने के इस रचनात्मक तरीके की प्रशंसा की। इधर, उनके ग्राहकों का कहना है कि खास बात है कि भोजन अच्छा होना चाहिए। मैंने यहां दो बार खाया, फिर पत्नी को लाया और अब दोस्तों को लाता हूं।

ग्राहकों का कहना है कि खास बात है कि भोजन अच्छा होना चाहिए। मैंने यहां दो बार खाया, फिर पत्नी को लाया और अब दोस्तों को लाता हूं।

ग्राहकों का कहना है कि खास बात है कि भोजन अच्छा होना चाहिए। मैंने यहां दो बार खाया, फिर पत्नी को लाया और अब दोस्तों को लाता हूं।

एक अन्य यूजर ने सबसे अच्छा कमेंट किया है कि- चुनौती को गले लगाओ और कभी हार मत मानो। यह भी विमान उड़ाने जैसा है।

ये भी पढ़ें

देशों की सीमाओं से परे हैं पकौड़े, हर देश में अलग-अलग नाम से खाए जाते हैं भजिये

चाइनीज फूड पर भारतीय मसालों का असर, भारत में पहली बार कलकत्ता में बनाई गई थी चाउमीन

कश्मीर घाटी की गुलाबी और नमकीन चाय, फूलों को उबालकर और नमक मिलाकर इसे करते हैं तैयार

काली चाय में मक्खन और नमक मिलाकर तैयार होती है तिब्बत की बटर टी पो-चा

Related posts

साढ़े चार लाख लोगों को पछाड़कर इस युवती ने बना दिया सोने का रिकाॅर्ड, मिला 6 लाख रुपये का इनाम

News Blast

डीआरडीओ ने बनाया कोरोनावायरस को मारने वाला यूवी ब्लास्टर टॉवर, यह बिना केमिकल के सैनेटाइज करेगा होटल, मॉल और एयरपोर्ट

News Blast

वर्कआउट करते समय मास्क हटा सकते हैं लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखें, मास्क लगाएं तो एक्सपर्ट की ये 5 बातें ध्यान रखें क्योंकि खतरा टला नहीं है

News Blast

टिप्पणी दें