May 3, 2024 : 6:07 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

दमदार फीचर्स के साथ Micromax ने लॉन्च किए 2 स्मार्टफोन, सिर्फ 6,999 रुपये से शुरू

भारतीय स्मार्टफोन कंपनी Micromax एक बार फिर मार्केट में वापसी करने के लिए तैयार है. कंपनी ने एक ऑनलाइन इवेंट में अपने दो नए स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं. ये फोन मिड रेंज और बजट सेग्मेंट के स्मार्टफोन्स हैं. Micromax ने IN सीरीज़ को पेश किया है. जिसमें पहला फ़ोन In Note 1 है जबकि दूसरा फ़ोन IN 1B है जो एंट्री लेवल सेग्मेंट का स्मार्टफोन है.

क्या होगी कीमत
Micromax IN Note 1 की कीमत 10,999 रुपये से शुरू होगी. इस फोन में आपको 4GB रैम और 64GB स्टोरेज मिलेगा. वहीं 128GB मेमोरी वेरिएंट की क़ीमत 12,999 रुपये रखी गई है. Micromax IN 1B के 2GB रैम के साथ 32GB मेमोरी वाले वेरिएंट की कीमत 6,999 रुपये होगी. वहीं 4GB रैम के साथ 64GB की स्टोरेज वाले दूसरे वेरिएंट की क़ीमत 7,999 रुपये रखी गई है.

Micromax IN Note 1 और IN 1B स्पेसिफिकेशन्स
नए फोन को लेकर कंपनी का दावा है कि दो साल तक इसमें एंड्रॉयड के लेटेस्ट अपडेट मिलेंगे. सॉफ़्टवेयर को क्लीन रखा गया है जिससे आपको प्योर एंड्रॉयड एक्सीपिरिएंस मिलेगा. Micromax IN Note 1 में 6.67 इंच की फ़ुल एचडी एलसीडी डिस्प्ले दी गई है. इसमें पंचहोल है जहां सेल्फ़ी कैमरा है. इस फोन में MediaTek Helio G85 प्रोसेसर दिया गया है. ये Android 10 पर चलता है और इसमें स्टॉक एंड्रॉयड का ही एक्सपीरिएंस मिलेगा. फोन में आपको तीन रियर कैमरा मिलेंगे. जिसमें प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का है, दूसरा 2 मेगापिक्सल का है और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसिंग कैमरा है. सेल्फ़ी के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का फ़्रंट कैमरा दिया गया है. इस स्मार्टफ़ोन में 5,000mAh की बैटरी दी गई है और इसके साथ 18W फ़ास्ट चार्जिंग का सपोर्ट भी है. Micromax IN 1B के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इस स्मार्टफ़ोन में 6.5 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है. इस फ़ोन में MediaTek Helio G35 प्रोसेसर दिया गया है. Micromax IN 1B में Android 10 पर काम करता है. इस स्मार्टफ़ोन में दो रियर कैमरे दिए गए हैं. प्राइमरी 13 मेगापिक्स्ल का है और दूसरा 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसिंग कैमरा है. इस फ़ोन की बैटरी 5,000mAh की है और इसके साथ 10W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट है.

कहां से खरीदें
आप इस फोन को Micromax के ऑनलाइन स्टोर से ख़रीद सकते हैं. इसके अलावा आप चाहें को ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart से भी खरीद सकते हैं. Micromax IN 1B के तीन कलर वेरिएंट्स हैं, जबकि Micormax In Note 1 को व्हाइट और ग्रीन कलर वेरिएंट के साथ लॉन्च किया गया है.

इनसे होगा मुकाबला
आपको बता दें भारत में इस सेग्मेंट में चाइनीज कंपनियों का क़ब्ज़ा है. इस रेंज के फोन्स में सबसे ज्यादा Xiaomi के स्मार्टफोन्स बिकते हैं. लेकिन अब माइक्रोमैक्स के आ जाने से Redmi और Realme का मार्केट में कड़ा कॉम्पटीशन मिलने वाला है.

Related posts

फीचर आर्टिकल:बिना ऐप OnePlus Nord 2 5G or Nord 2 से खेलें असीमित गेम

News Blast

अब टिकटॉक को अपने ही देश में झेलना पड़ रहा विरोध; कंपनी के खिलाफ हुए चीनी, टिकटॉक के CEO को बताया ‘गद्दार’

News Blast

पत्नी की ‘किडनैपिंग,’ लड़की को ससुराल नहीं भेज रहे थे घरवाले, दामाद आया और

News Blast

टिप्पणी दें