April 29, 2024 : 5:24 PM
Breaking News
खेल

जीत के साथ शुरुआत करना चाहेगी हरमनप्रीत की सुपरनोवाज और मिताली की वेलोसिटी

शारजाह6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

IPL के बीच बुधवार से वुमन्स टी-20 चैलेंज की शुरुआत हो रही है। पहला मुकाबला हरमनप्रीत कौर की सुपरनोवाज और मिताली राज की वेलोसिटी के बीच शाम 7:30 बजे से शारजाह में खेला जाएगा। दोनों टीमें जीत के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत करने के इरादे से उतरेंगी।

पिछले सीजन में दोनों बार सुपरनोवाज जीती
इससे पहले दोनों टीमें 2019 में 2 बार आमने-सामने आई थीं। लीग मैच में सुपरनोवाज ने वेलोसिटी को 12 रन से हराया था। वहीं, दोनों टीमों के बीच खेले गए फाइनल में सुपरनोवाज ने वेलोसिटी पर 4 विकेट से जीत दर्ज की थी।

सुपरनोवाज में रोड्रिग्स और हरमनप्रीत टॉप स्कोरर
सुपरनोवाज के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में जेमिमा रोड्रिग्स पहले और हरमनप्रीत कौर दूसरे नंबर पर हैं। रोड्रिग्स ने 3 मैच में सबसे ज्यादा 123 रन बनाए हैं। वहीं, हरमनप्रीत ने 3 मैच में 98 रन बनाए हैं।

अनुजा और राधा टॉप विकेट टेकर
सुपरनोवाज के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में अनुजा पाटिल और राधा यादव 3-3 विकेट के साथ पहले नंबर पर हैं। वहीं, पूनम यादव 2 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर हैं।

वेलोसिटी में वाइट और मिताली टॉप रन स्कोरर
वेलोसिटी में डेनिले वाइट ने अपनी टीम के लिए 3 मैच में सबसे ज्यादा 89 रन बनाए हैं। इसके बाद कप्तान मिलाती राज का नंबर आता है, जिन्होंने 3 मैच में 69 रन बनाए हैं। वहीं, शेफाली वर्मा 3 मैच में 47 रन बनाकर तीसरे स्थान पर हैं।

केर और शिखा टॉप विकेट टेकर
वेलोसिटी में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में एमीलिया केर पहले और शिखा पांडे दूसरे स्थान पर हैं। केर ने 3 मैच में 6 बल्लेबाजों को आउट किया। वहीं, शिखा ने 3 मैचों में 2 विकेट अपने नाम किए हैं।

मौसम और पिच रिपोर्ट
शारजाह में आसमान साफ रहेगा। तापमान 22 से 32 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। पिच से बल्लेबाजों को मदद मिल सकती है। यहां स्लो विकेट होने के कारण स्पिनर्स को भी काफी मदद मिलेगी। टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी। IPL 2020 से पहले यहां हुए 13 टी-20 में पहले बल्लेबाजी वाली टीम की जीत का सक्सेस रेट 69% रहा है।

  • IPL के इस सीजन से पहले इस मैदान पर हुए टी-20: 13
  • पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती: 9
  • पहले गेंदबाजी करने वाली टीम जीती: 4
  • पहली पारी में टीम का औसत स्कोर: 149
  • दूसरी पारी में टीम का औसत स्कोर: 131

दोनों खिताब सुपरनोवाज ने जीते
हरमनप्रीत की टीम सुपरनोवाज ने पिछले दोनों सीजन (2018, 2019) अपने नाम किए थे। पिछले सीजन में हरमन खुद टूर्नामेंट के सबसे सफल बल्लेबाजों में शामिल थीं। तीन मैचों में उनके बल्ले से दो अर्धशतक निकले थे। वहीं, वेलोसिटी पिछले सीजन में फाइनल में पहुंची थी।

Related posts

आईपीएल में तेवतिया की पारी पर सहवाग बोले-राजस्थान के लिए तेवतिया प्राण हैं; पठान ने कहा- युवा खिलाड़ी गेम जिताते हैं, तो अच्छा लगता है

News Blast

पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी ओसाका वेस्टर्न ओपन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल से हटीं, कहा- पुलिस के हाथों अश्वेतों का नरसंहार मुझे बीमार कर रहा

News Blast

मिताली राज वन-डे में फिर नंबर-1:वेस्टइंडीज की स्टेफनी टेलर टॉप से 5वें नंबर पर फिसलीं, साउथ अफ्रीका की लिजेल ली नंबर-2 बनीं

News Blast

टिप्पणी दें