April 26, 2024 : 12:21 PM
Breaking News
लाइफस्टाइल

रियल स्टेट से जुड़े लोगों के लिए अच्छे संकेत. पारिवारिक मसलों का समाधान मिलने का रह सकता है दिन

  • Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Jyotish
  • Friday Rashifal 16 October 2020 Daily Horoscope In Hindi Pranita Deshmukh Dainik Rashifal Rashifal In Hindi Daily Horoscope

7 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • मेष राशि वालों के लिए सही और गलत के बीच फर्क करके आगे बढ़ने का है दिन
  • वृषभ राशि वालों के लिए आलस और जिद से बचकर चलने का है समय
  • मिथुन राशि वालों के लिए कुछ मामलों में निर्णय लेना मुश्किल हो सकता है

शुक्रवार, 16 अक्टूबर 2020 को टैरो राशिफल के मुताबिक 12 में से 9 राशियों के लिए दिन कुछ मामलों में बहुत शानदार परिणाम देने वाला रह सकता है। कुछ लोगों को संपत्ति से जुड़े मामलों में फायदा हो सकता है। कुछ लोगों के लिए पारिवारिक मामलों के लिए बहुत खुशनुमा रह सकता है। वहीं, 3 राशियों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है। मेष राशि वालों के लिए सही और गलत के बीच फर्क करके आगे बढ़ने का है दिन, वृषभ राशि वालों के लिए आलस और जिद से बचकर चलने का है समय, मिथुन राशि वालों के लिए कुछ मामलों में निर्णय लेना मुश्किल हो सकता है। आपके लिए कैसा रहेगा दिन जानिए टैरो कार्ड रीडर प्रणिता देशमुख से।

  • मेष – PAGE OF WANDS

आपकी पारखी नजर से सही और गलत का फर्क आप अच्छे से कर पाते हैं। यदि कोई किसी उद्देश्य से आपके करीब आने की कोशिश कर रहा होगा, तो उसके इरादों को आप जान पाएंगे। कुछ बातों में खुद से ही काम करने की आपकी जिद आपको तकलीफ दे सकती है। बच्चों के प्रति दिखाया विश्वास उनके लिए महत्वपूर्ण होगा।
करियर – रियल एस्टेट से जुड़े लोग प्रगति करेंगे।
लव – पार्टनर को आपके सहायता की जरूरत हो सकती है।
हेल्थ – बाल और त्वचा से जुड़े विकारों पर ध्यान दें।

  • वृषभ – STRENGTH

बिना किसी कारण के आपको आज उदास महसूस हो सकता है, फिर भी आप अपने काम को अच्छी तरह से करने की कोशिश करेंगे। परिवार के लोगों के साथ जुड़े रहना इमोशनल सिक्योरिटी देगा। सेल्फ एंप्लॉयड एवं व्यापार से जुड़े लोग काम में व्यवस्था स्थापित करने की कोशिश करें। आपके आलस और मनचाहे बर्ताव की वजह से जितना आपके अंदर पोटेंशियल है, उसका इस्तेमाल नहीं हो पा रहा है।
करियर – विद्यार्थियों में परीक्षा को लेकर तनाव रह सकता है।
लव – पार्टनर की वजह से मन को शांति मिल सकती है।
हेल्थ – अनुभवी व्यक्ति द्वारा सेहत के बारे में मार्गदर्शन मिलेगा।

  • मिथुन – KING OF WANDS

काम और व्यक्तिगत जीवन दोनों में प्रगति दिखेगी, लेकिन किस बात पर ज्यादा ध्यान देना है, इस विषय में निर्णय लेना कठिन होगा। परिवार के सदस्य की सेहत में सुधार होने की वजह से चिंता कम होगी। परिवार के बीच चल रहे विवाद को मिटाने में किसी की मदद मिल सकती है।
करियर – काम के लिए मित्रों के बीच हुई पार्टनरशिप सफल होगी।
लव – तलाकशुदा लोग पुनर्विवाह के बारे में सोच सकते हैं।
हेल्थ – आयुर्वेद के सहाय्य से एसिडिटी में राहत मिल सकती है।

  • कर्क – JUDGEMENT

आपके प्रयत्नों की वजह से आपकी आपकी चिंता धीरे धीरे कम होगी। पैसा आपको मिलने के बावजूद भी पैसों से जुड़ी चिंता आपको सताती रहेगी। जो भी निर्णय आप अभी तक तो नहीं ले पा रहे थे या पैसों की वजह से उन पर अमल नहीं कर पा रहे थे, उन पर काम करना शुरू होगा। आपके ऊपर बना कर्जा मिटाने के लिए शांत रहकर और प्रैक्टिकल विचारों के साथ योजना बनाएं। करियर – काम में हो रही प्रगति आनंद देगी। लव – पार्टनर और वैवाहिक जीवन से जुड़ी आपकी अपेक्षाओं को खुलकर बोलें। हेल्थ – घरेलू नुस्खे से एनीमिया से राहत मिल सकती है।

  • सिंह – KNIGHT OF PENTACLES

आप से जुड़े व्यक्ति या वस्तुओं के बारे में आपको अधिक लगाव रहता है। इसकी वजह से काफी बार लोग आपको पजेसिव समझने की गलती कर सकते हैं। आपके स्वभाव के कारण लोगों को जोड़कर रखने में आप सफल रहेंगे। महंगी वस्तु का नुकसान किसी और की लापरवाही की वजह से आपको उठाना पड़ सकता है।
करियर – स्टॉक मार्केट से जुड़े व्यक्ति क्लाइंट को अच्छे से मार्गदर्शन दे पाएंगे।
लव – अपनी भावनाओं को सही तरीके से न बता पाना आपको निराश कर सकता है।
हेल्थ – काम के साथ-साथ आराम पर भी ध्यान दें।

  • कन्या – QUEEN OF SWORDS

मन में चल रहे कंफ्यूजन के बावजूद भी आप परिस्थिति पर अपना वर्चस्व बनाए रखेंगे। कुछ रिश्तों से जुड़ी कड़वाहट की जड़ बचपन में आपके साथ किए बर्ताव की वजह से हो सकती है। ऐसे व्यक्ति को जीवन में कितने करीब रखना है, इस बात का निर्णय लें। भविष्य से जुड़े विचारों में क्लियरिटी आएगी। माता से हो रहे विवाद क जल्द से जल्द खत्म करें।
करियर – आज आप पर काम का दबाव कम होगा।
लव – परिवार से जुड़ा निर्णय सबकी भावनाओं को समझ कर लें।
हेल्थ – कैल्शियम की कमी की वजह से हड्डी की तकलीफ हो सकती है।

  • तुला – ACE OF SWORDSS

काम के प्रति आपका उत्साह बढ़ेगा। विदेश में रहने वाले लोग प्रॉपर्टी के बारे में कोई निर्णय ले सकते हैं। यदि आप नई प्रॉपर्टी खरीदना चाहते हैं, तो वास्तु विशेषज्ञ से सलाह लेकर ही आगे बढ़ें। आज का दिन आर्थिक निवेश के लिए भी लाभदायी रहेगा।
करियर – काफी दिनों से रुकी बड़ोती के निर्णय में बदलाव दिखेगा।
लव – अपनी ही बात को मनाने की वजह से पार्टनर्स में लड़ाई हो सकती है।
हेल्थ – प्राणायाम से सांस संबंधित तकलीफ दूर होगी।

  • वृश्चिक – THE MAGICIAN

आज दिन भर आपके आसपास सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी। जितने भी रुके हुए काम हैं, उन्हें आज निपटाने की कोशिश करें। आज के दिन का अधिक से अधिक फायदा आगे बढ़ने के लिए करा लें। कौन से स्त्रोत को कैसे इस्तेमाल करना है, यह आपको बखूबी पता होता है, इसलिए अपने सपने को साकार करना भी आपके लिए आसान होगा।
करियर – शिक्षण से जुड़े व्यक्ति के लिए विशेष लाभदाई दिन होगा।
लव – पार्टनर की प्रगति आपको आनंद देगी।
हेल्थ – क्षमता से अधिक काम करना, शरीर और मन को थका सकता है।

  • धनु – ACE OF PENTACLES

पैसे को व्यर्थ खर्च होने से बचाना भी पैसा कमाने के बराबर होता है। आज आप पैसों के बारे में अधिक जागरूक रहेंगे। अपनी आर्थिक स्थिति को समझ कर आगे के निर्णय लें। करीबी मित्र को आपके मार्गदर्शन की जरूरत होगी। भले ही अभी आपके संबंध अच्छे ना हो, फिर भी मदद करने से पीछे ना हटें।
करियर – काम से जुड़ा बड़ा निर्णय आपके जीवन को नई दिशा दे सकता है।
लव – विवाह के बारे में निर्णय सोच-समझकर लें।
हेल्थ – मानसिक अस्वस्थता शरीर में कमजोरी ला सकती है।

  • मकर – EIGHT OF WANDS

आपकी निष्ठा की वजह से निश्चय की वजह से सारे काम योजना अनुसार करने में आप सफल रहेंगे। किसी के प्रति बनी गलतफहमी की वजह से विवाद को बड़ा रूप ले सकता है। मित्र द्वारा आपकी भावनाओं का गलत फायदा उठाया जा सकता है। परिस्थिति जितनी भी कठिन क्यों ना हो आज आपका आत्मविश्वास बना रहेगा।
करियर – कम प्रयत्नों में भी अधिक सफलता मिल सकती है।
लव – पार्टनर के साथ बिताया समय आनंद देगा।
हेल्थ – सेहत ठीक रखने का प्रयास जारी रखें।

  • कुंभ – THE MOON

रिश्तेदारों की वजह से परिवार में विवाद उत्पन्न हो सकता है। गुस्से में कही बातें केवल एक दूसरे को नुकसान पहुंचाएगी। इसलिए, अपने शब्दों का प्रयोग संभलकर करें। व्यक्तिगत जीवन से जुड़ी बातों की चर्चा बाहर के व्यक्ति के सामने न करें। आपकी गलती ना होने के बावजूद भी केवल आप की संगत की वजह से गलत कामों का इल्जाम आप पर भी आ सकता है।
करियर – काम से जुड़े जटिल प्रश्नों के बारे में निर्णय लेना कठिन होगा।
लव – पार्टनर्स एक दूसरे का नजरिया समझने की कोशिश करें।
हेल्थ – हार्मोनल इंबैलेंस की वजह से आप भावुक हो सकते हैं।

  • मीन – THE WORLD

आज का दिन व्यक्तिगत कामों के लिए लाभदायी होगा। वक्त को रिश्तों को अच्छा बनाने के लिए निवेश करें। जीवन का आनंद हम केवल पैसों से नहीं बल्कि अपने से जुड़े लोगों की वजह से ले सकते हैं, इस बात का एहसास होगा। सोशल वर्क से जुड़े लोग योग्य व्यक्ति के परिचय में आ सकते हैं।
करियर – मार्केटिंग से जुड़े लोग अपने लक्ष्य को पाने के लिए सही तरीके से ही काम करें।
लव – रिलेशनशिप में कमिटमेंट मिल सकती है।
हेल्थ – घर के बुजुर्गों की सेहत में सुधार होने की वजह से आपकी चिंता कम हुई होगी।

Related posts

न्यूयॉर्क की दो पालतू बिल्लियां कोरोना से संक्रमित मिलीं, अमेरिका के पालतू जानवर में यह पहला मामला; ब्रॉन्क्स जू में 4 बाघ और 3 शेर भी कोरोना पॉजिटिव मिले

News Blast

तेज सिरदर्द के कारण सुबह नींद खुले तो अलर्ट होने की जरूरत, यह ट्यूमर का लक्षण हो सकता है

News Blast

राष्ट्रपति पुतिन की बेटी को वैक्सीन देने के बाद शरीर का तापमान गिरा, काफी संख्या में एंटीबॉडीज बनीं; वैक्सीन की पहली आधिकारिक तस्वीर सामने आई

News Blast

टिप्पणी दें