April 27, 2024 : 4:26 PM
Breaking News
करीयर

दिल्ली हाईकोर्ट ने यूनिवर्सिटी को दिए निर्देश, 31 अक्टूबर तक यूजी और पीजी परीक्षाओं के रिजल्ट जारी करने के साथ वेबसाइट पर मार्कशीट अपलोड को कहा

  • Hindi News
  • Career
  • Delhi High Court Instructs To Delhi University To Release The Results Of UG And PG Examinations By 31 October, Also Directs To Upload Marksheet On Website As Well

3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) को यूजी और पीजी परीक्षाओं के रिजल्ट जारी करने लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। कोर्ट ने कहा कि पीजी के विभिन्न प्रोग्राम का रिजल्ट 31 अक्टूबर तक जारी किया जाए। मामले में सुनवाई करते हुए जस्टिस हेमा कोहली और सुब्रमण्यम प्रसाद की बेंच ने कहा कि तय तारीख तक रिजल्ट जारी करने के साथ ही डीयू की ऑफिशियल वेबसाइट पर मार्कशीट भी अपलोड कर दी जाए। अपने आदेश में कोर्ट ने यह भी कहा कि BA (prog) कोर्सेस के लिए परिणाम 6 नवंबर को घोषित किए जाएंगे।

20 से 31 अक्टूबर के बीच जारी होगा यूजी का रिजल्ट

अंडरग्रेजुएट कोर्सेस के रिजल्ट को लेकर कोर्ट ने कहा कि 20 से 31 अक्टूबर के बीच में यूजी का रिजल्ट जारी कर दिया जाए। बेंच ने कहा कि मार्कशीट अपलोड करते समय इस बात का भी ख्याल रखें कि डाउनलोड की गई मार्कशीट में कोई ऐसा नोट नहीं हो, जिससे बाद में फिजिकल वेरीफिकेशन के लिए कैंपस आना पड़े। कोर्ट ने यह निर्देश लॉ स्टूडेंट प्रतीक शर्मा और नेशनल फेडरेशन ऑफ ब्लाइंड की ओर से दायर की गई याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए दिए।

16 पीजी कोर्सेस के नतीजे जारी

सुनवाई को दौरान अपना पक्ष रखते हुए यूनिवर्सिटी ने जस्टिस हेमा कोहली और सुब्रमण्यम प्रसाद की बेंच को बताया कि 16 पीजी कोर्सेस के नतीजे ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किए जा चुके हैं। वहीं, Msc जियोलॉजी और Msc जियोग्राफी का रिजल्ट भी आने वाले दिनों में जारी कर दिया जाएगा। इसके अलावा यूनिवर्सिटी ने यह भी बताया कि बाकी बचे 32 पीजी कोर्सेस के रिजल्ट 31 अक्टूबर को या उससे पहले जारी कर दिए जाएंगे।

Related posts

नेशनल हेल्थ मिशन, राजस्थान ने जारी किया परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड, 301 परीक्षा केंद्रों पर 10 नवंबर को होगी परीक्षा

News Blast

एमपी की मंजू ने अपने खून से बना डाली ‘The Kashmir Files’, विवेक अग्निहोत्री बोले OMG!

News Blast

नेशनल हेल्थ मिशन, मध्य प्रदेश ने 3800 कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के पदों पर मांगे आवेदन, 08 अक्टूबर तक ऑनलाइन करें अप्लाय

News Blast

टिप्पणी दें