May 3, 2024 : 10:38 AM
Breaking News
मनोरंजन

हाथरस गैंग रेप विक्टिम की पहचान उजागर करने के लिए स्वरा भास्कर को NCW ने जारी किया नोटिस; पोस्ट को तत्काल हटाने की मांग की

एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

राष्ट्रीय महिला आयोग ने स्वरा भास्कर और दो अन्य को हाथरस गैंगरेप पीड़िता की पहचान उजागर करने के लिए नोटिस दिया है। एनसीडब्ल्यू ने तीनों द्वारा को सोशल मीडिया से अपनी पोस्ट्स तुरंत हटाने की भी मांग की है। NCW ने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह, बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय और स्वरा भास्कर को नोटिस जारी किए हैं।

आयोग ने मांगा स्पष्टीकरण

NCW ने एक ट्वीट में लिखा है उन्होंने स्वरा भास्कर और दो अन्य लोगों को नोटिस दिए हैं, जिन्होंने हाथरस रेप कांड की पीड़ित की पहचान का खुलासा किया था। एनसीडब्ल्यू ने तीनों से ऐसा करने के लिए स्पष्टीकरण मांगा है। पोस्ट को तत्काल हटाने का निर्देश देने के अलावा उन्हें भविष्य में ऐसे पोस्ट शेयर करने से परहेज करने कहा है।

कानूनों अनुसार, कुछ अपराधों के शिकार व्यक्ति की पहचान का खुलासा आईपीसी की धारा 228 (ए) के तहत अपराध है। अगर कोई ऐसा करते हुए पाया जाता है कि उसे दो साल तक की सजा दी जा सकती है।

सबने हटाई पोस्ट

इसके पहले शुक्रवार को मालवीय ने एक 48-सैकंड (जिसे अब हटा दिया गया है) वीडियो क्लिप को ट्वीट किया था। जहां महिला को जमीन पर पड़ा देखा जा सकता था, उसका चेहरा स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहा था। कांग्रेस नेता सिंह का ट्वीट भी अब उपलब्ध नहीं है। स्वरा भास्कर के ट्वीट ने उन्हें अन्य लोगों के साथ दिल्ली के जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन में पीड़ित की तस्वीर ले जाने वाले कुछ तख्तियों के साथ देखा, जो अब हटा दिया गया है।

Related posts

रणबीर के परिवार के साथ पार्टी करती नजर आईं आलिया भट्ट, रिद्धिमा के साथ दिखी खास बॉन्डिंग

News Blast

करण जौहर कैंप पर कंगना रनोट का आरोप- आउटसाइडर्स को बढ़ने से रोकने के लिए वे साजिशें करते हैं

News Blast

हैप्पी बर्थडे रणवीर:आउटसाइडर नहीं बल्कि एक जमाने की मशहूर अभिनेत्री चांद बर्क के पोते हैं रणवीर सिंह, सोनम कपूर से भी है रिश्तेदारी

News Blast

टिप्पणी दें