May 4, 2024 : 4:09 AM
Breaking News
करीयर

दिल्ली में 15 अक्टूबर तक बंद रहेंगे सभी स्कूल, आदेश को लेकर कल ऑफिशियल अनाउंसमेंट करेगा शिक्षा निदेशालय

  • Hindi News
  • Career
  • All Schools Will Remain Closed Till 15th October In Delhi; Education Department Will Make An Official Announcement Regarding The Order Tomorrow

19 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

केंद्र की तरफ से जारी अनलॉक 5 की गाइडलाइंस के बाद स्कूलों को लेकर किए गए फैसले के बीच दिल्ली सरकार ने राजधानी में सभी स्कूल 31 अक्टूबर तक बंद रखने का फैसला किया है। इससे पहले दिल्ली सरकार ने स्कूल बंद करने की अवधि 5 अक्टूबर तक बढ़ा दी थी, हालांकि केंद्र ने पहले ही 9वीं से 12वीं के स्टूडेंट्स के लिए 21 सितंबर से स्वैच्छिक आधार पर स्कूल खोल दिए हैं।

उपमुख्यमंत्री कार्यालय ने दी जानकारी

इस बारे में जानकारी देते हुए उपमुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि, “शिक्षा निदेशालय (डीओई) को स्कूलों को 31 अक्टूबर तक बंद करने का निर्देश दिए गए हैं। इसके लिए औपचारिक आदेश कल डीओई द्वारा जारी किए जाएंगे।” कोरोना की वजह से हुए लॉकडाउन के कारण देश भर की सभी यूनिवर्सिटी और स्कूल 16 मार्च से बंद से ही है।

15 अक्टूबर के बाद खुलेंगे स्कूल

01 अक्टूबर से जारी हुई अनलॉक 5 की गाइडलाइंस के मुताबिक 15 अक्टूबर के बाद स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान को खोलने के लिए राज्य सरकार और केंद्र शासित प्रदेशों को छूट दी है। इसके लिए वे परिस्थितियों को देखते हुए फैसला ले सकते हैं। गृह मंत्रालय ने कहा है कि फैसला स्कूल और संस्थानों के प्रबंधन के साथ बात करके लिया जा सकता है। पर यह साफ किया कि अटेंडेंस के लिए बच्चों को मजबूर नहीं किया जा सकेगा।

Related posts

कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (क्लैट) 2020 स्थगित, 24 मई को होगी परीक्षा

News Blast

SBI Apprentice Notification: एसबीआई अपरेंटिस की 8500 रिक्तियां, पढ़ें चयन प्रक्रिया, परीक्षा पैटर्न, परीक्षा तिथि, आवेदन

Admin

Oil India Recruitment: आयल इंडिया लिमिटेड में ऑपरेटर्स की भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

News Blast

टिप्पणी दें