May 3, 2024 : 1:25 PM
Breaking News
करीयर

BPSC Exam New dates: बीपीएससी ने 65th मुख्य परीक्षा और 31st जयूडीशियल सर्विस परीक्षा की तिथियों में किया बदलाव, जानें नई तिथि

BPSC 65th mains exam and 31st Judiciary Service examdate: बिहार लोक सेवा आयोग {बीपीएससी} ने दो अहम परीक्षाओं की तिथियों में बदलाव कर दिया है. आयोग ने बीपीएससी की इन बड़ी परीक्षाओं की तिथियों में परिवर्तन बिहार में चुनाव के देखते हुए किया है.बीपीएससी 31वीं बिहार न्यायिक सेवा की प्रारंभिक परीक्षा अब 6 दिसंबर 2020 को आयोजित की जाएगी. जबकि यह परीक्षा इसके पहले 7 अक्टूबर 2020 को होनी थी. इसके अलावा 65वीं मुख्य परीक्षा की तिथि को भी चेंज कर दिया गया है. ये परीक्षा अब 25 नवंबर 2020, 26 नवंबर 2020 और 28 नवंबर को होगी. पहले यह परीक्षा 13 अक्टूबर, 14 अक्टूबर और 20 अक्टूबर को होनी थी.

आयोग के ओएसडी सह पीआरओ अमित कुमार ने बताया कि चुनाव की वजह से परीक्षा सेंटर मिलने में दिक्कत हो रही है. कई स्कूलों में सुरक्षा बल की तैनाती कर दी गई है. वहीं कई स्कूलों में चुनाव की ट्रेनिंग चल रही है. कुछ स्कूलों में इसी तरह के अन्य कई कार्य हो रहें हैं जिसके कारण परीक्षा केंद्र ले पाना संभव नहीं है. चुनाव की वजह से परीक्षा केंद्र को लेकर कई तरह की समस्याओं की बात कही जा रही है.

आपको बतादें कि 31वीं बीपीएससी न्यायिक सेवा परीक्षा, जो कि 7 अक्टूबर को प्रस्तावित है, को स्थगित करने के लिए परीक्षार्थियों के एक समूह ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है. 13 परीक्षार्थियों के एक समूह की ओर से दायर की गई इस याचिका में कोरोना महामारी का हवाला देते हुए 7 अक्टूबर को प्रस्तावित 31वीं बीपीएससी ज्यूडीशियल सर्विसेस एग्जाम को स्थगित करने की मांग की गई है. इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए सिविल जज {Junior Grade}/ जूडीशियल मजिस्ट्रेट के 221 पदों की भर्ती की जानी है.

Related posts

क्या मोदी सरकार अब किसी को नहीं देगी सरकारी नौकरी? वित्त मंत्रालय के एक लेटर से सोशल मीडिया पर माहौल गर्म

News Blast

Air Force Group X & Y Exam 2021: कोविड-19 प्रतिबंधों के कारण स्थगित की गई एयरमैन भर्ती परीक्षा

Admin

UP Elections-उत्‍तर प्रदेश में 11 जिलों की 58 सीटों के लिए नामांकन कल से, इन बातों का रखना होगा ध्‍यान

News Blast

टिप्पणी दें