April 28, 2024 : 10:43 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

संक्रमण से मरने वालों की मृत्यु दर एक फीसदी से भी कम हुई, टेस्टिंग में भी गुड़गांव प्रदेश में नंबर-1; संक्रमित 20 हजार के पार

  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Gurgaon
  • The Death Rate Of Those Who Died Due To Infection Was Less Than One Percent, Even In Testing, Number 1 In The State Of Gurgaon; Infected Over 20 Thousand

गुड़गांव2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

जिला में कोरोना संक्रमित मरीजों के मृत्यु दर के आंकड़े में गिरावट दर्ज की गई है। अब जिला में कोरोना की वजह से होने वाली मृत्यु की दर घटकर 0.85 प्रतिशत हो गई है। प्रति मिलियन टेस्टिंग में प्रदेश में पहले नंबर पर है। यहां पर 1 लाख 67 हजार 660 टैस्ट प्रति मिलियन किए गए हैं। जिला में लगभग 828 टेस्टिंग कैंप लगाए जा चुके हैं, साथ ही आयुष विभाग ने जिला में 2 लाख 2 हजार इम्युनिटी किट भी बांटी हैं।

डीसी अमित खत्री ने बताया कि जिला में कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान के लिए स्वास्थ्य विभाग ने सघन टेस्टिंग व ट्रेसिंग अभियान चलाया जा रहा है ताकि स्वस्थ लोगों तक यह संक्रमण ना फैले। ऐसे मरीजों की समय रहते पहचान होने से कोरोना संक्रमण को समय रहते रोकने में मदद मिलती है। जिला में इस अभियान के तहत विभिन्न क्षेत्रों में एंटीजन टेस्टिंग किट के माध्यम से भी टेस्टिंग अभियान चलाए जा रहे हैं।

जिन लोगों में कोरोना संक्रमण के लक्षण होते हैं वे इन कैंप में जाकर निःशुल्क अपना टैस्ट करवा सकते हैं। जिला में टेस्टिंग के लिए क्षेत्रवार शैड्यूल तैयार किया गया है। कोरोना संक्रमित मरीजों का भी होम आइसोलेशन को लेकर विश्वास पहले की अपेक्षा बढ़ा है।

अब लोग होम आइसोलेशन में रहकर भी ठीक हो रहे हैं। सिविल सर्जन डाॅ. वीरेन्द्र यादव ने बताया कि हमारा प्रयास है कि लोगों को अधिक से अधिक स्वास्थ्य सुविधाएं दी जाएं और उनमें कोविड संक्रमण के बचाव उपायों के बारे में जागरूकता बढ़े।

कोरोना संक्रमित व्यक्ति की समय रहते पहचान होने से उनका समय पर इलाज हो जाता है जिसके कारण मृत्यु दर का आंकड़ा अब धीरे धीरे नीचे आ रहा है। इसके अलावा, आयुष विभाग कि ओर से लोगों को इम्युनिटी किट का भी वितरण नियमित रूप से किया जा रहा है।

20 हजार के पार पहुंची संक्रमित की संख्या

गुड़गांव में सोमवार को 261 नए पॉजिटिव केस मिलने के साथ ही संक्रमित की संख्या 20 हजार के पार पहुंच गई। हालांकि राहत की बात है कि पिछले 24 घंटे में 311 पेशेंट ठीक होकर घर लौट गए और पिछले दो दिन से संक्रमण से किसी भी पेशेंट की मौत नहीं हुई है। वहीं चिंता की बात है कि सितंबर महीने में तेजी से पॉजिटिव केस मिले और पिछले 28 दिन में ही 41 फीसदी पेशेंट सामने आए हैं।

इसे अलावा 28 दिन में 6705 पेशेंट ठीक भी हुए हैं।

सोमवार को गुड़गांव में मिले 261 पेशेंट में से नगर निगम क्षेत्र में ज्यादा मिले हैं। नगर निगम के जोन-1 में 34, जोन-2 में 57, जोन-3 में 67 व जोन-4 में 79 पॉजिटिव सामने आए। जबकि ग्रामीण क्षेत्र के पटौदी ब्लॉक में 16 व सोहना ब्लॉक में आठ नए केस मिले। जबकि फर्रुखनगर में सोमवार को कोई केस नहीं मिला।

Related posts

सरकार ने कहा- हमारी जांच पूरी होने तक कोरोनिल का प्रमोशन ना करें, रामदेव का दावा- ट्रायल में 7 दिन में 100% मरीज ठीक हुए

News Blast

सुप्रीम कोर्ट की हाई कोर्ट को हिदायत:राजाओं जैसा व्यवहार न करें, बार-बार अफसरों को तलब करना जनहित के खिलाफ; इससे जरूरी कामों में देरी हो सकती है

News Blast

युवती ने सीबीआई अफसर बन धमकाया

News Blast

टिप्पणी दें