May 3, 2024 : 7:12 PM
Breaking News
MP UP ,CG

गर्भपात सेंटर चलाने वाली नर्स बोली- मेरे साथ 4 लोग और, इनमें एक डॉक्टर; कई खुलासे भी किए

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Morena
  • The Nurse Running The Abortion Center Said 4 People With Me And One Doctor Among Them; The Accused Nurse Caught Many Revelations In The Statements

मुरैना3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

अवैध सेंटर से मिलीं गर्भपात में प्रयुक्त होने वाले इंजेक्शन, प्रतिबंधित ऑक्सीटॉसिजन इंजेक्शन व अन्य चिकित्सा उपकरण।

शहर की संजय कॉलोनी में शनिवार को ग्वालियर से आई 3 सदस्यीय टीम व सिटी कोतवाली पुलिस द्वारा पकड़े गए अवैध गर्भपात सेंटर की संचालक नर्स रेखा सेंगर ने पुलिस पूछताछ में कई खुलासे किए हैं। आरोपी नर्स ने पुलिस को बताया है कि कन्या भ्रूण हत्या के घिनौने कृत्य में 4 लोग शामिल हैं, इनमें शहर का एक डॉक्टर भी है।

हालांकि पुलिस ने डॉक्टर व अन्य आरोपियों के नाम उजागर नहीं किए हैं लेकिन ग्वालियर की पीसीपीएनडीटी एडवाइजरी कमेटी की सदस्य मीना शर्मा व मुरैना पीसीपीएनडीटी की सदस्य आशा सिकरवार का कहना है कि इस हाईप्रोफाइल रैकेट में ग्राहक भले ही दिल्ली, आगरा, धौलपुर, मुरैना, ग्वालियर से तलाश कर लाए जाते थे लेकिन माफिया के इशारे पर काम करने वाले लोग मुरैना के ही हैं।

जिले में 16 अल्ट्रासाउंड मशीन, 12 शहर मुख्यालय पर, गिरोह का नेटवर्क इन्हीं से जुड़ा
मुरैना जिले में कुल 16 अल्ट्रासाउंड मशीनें हैं जो अलग-अलग निजी नर्सिंग होम्स में लगी हैं। इनमें से जौरा में दो, सबलगढ़ में एक, अंबाह में एक तथा शेष 12 मशीनें जिला मुख्यालय पर संचालित निजी नर्सिंग होम सेंटर की हैं। भ्रूण लिंग परीक्षण व कन्या भ्रूण हत्या (गर्भपात) करने वाले गिरोह के तार जिला मुख्यालय के नर्सिंग होम्स से ही जुड़े हुए हैं।

इन 3 उदाहरण से जानिए, मुरैना मे कैसे फलफूल रहा अवैध गर्भपात का कारोबार

1. 5 साल पहले मुरैना की समाजसेवी आशा सिकरवार ने शहर के गणेशपुरा केे हर्षाना वाली गली में एक नर्स के घर छापामार कार्रवाई कर अवैध गर्भपात सेंटर पकड़ा था। इस दौरान घर के अंदर एक गर्भवती महिला सहित नर्स पकड़ी गई थी। इस महिला को शहर की राठी हॉस्पिटल के पास चाय का ठेला लगाने वाली महिला ने भेजा था।

2. 4 साल पहले पोरसा कस्बे में एक गर्भवती महिला का वहीं रहने वाली नर्स ने अपने घर में अवैध गर्भपात कर दिया। अत्यधिक ब्लीडिंग होने से बाद में महिला की मौत हो गई। इस मामले में भी हंगामे के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज की लेकिन कारोबार फिर भी नहीं रुका।

3. 12 जून 2017 को स्टेशन रोड थाना क्षेत्र में रहने वाले आरोपी केशव कुशवाह, कैलारस ने एक 15 साल की नाबालिग लड़की का अवैध गर्भपात कराया। लड़की किसी तरह भागकर थाने पहुंच गई। इसमें भी यही सामने आया कि आरोपी केशव लड़की को भगाकर अपने साथ लाया और दुष्कृत्य करता रहा। इस लड़की का गर्भपात पुरानी हाउसिंग बोर्ड में रहने वाली महिला (पेशे से नर्स) शीला पत्नी उपेंद्र राजावत ने किया था।

दैनिक भास्कर के 4 सवाल, जो पुलिस-पीसीपीएनडीटी कमेटी को तलाशने चाहिए
1. गर्भपात करने वालों के पास पोर्टेबल अल्ट्रासाउंड मशीन कहां से आई?
2. गर्भपात के लिए जरूरी दवाइयां, इंजेक्शन, सर्जिकल उपकरण बिना प्रिस्क्रिप्शन के कैसे मिलते रहे?
3. गर्भपात कराने वाली महिलाओं की जानकारी/सूची आरोपी नर्स रेखा सेंगर तक कैसे पहुंचती थी?
4. सामान्य गर्भवती/परिजन को यह कैसे पता चलता था कि आरोपी नर्स ही भ्रूण लिंग जांच व गर्भपात करती है?

नर्स ने 4 लोगों के नाम बताए हैं, इनमें 1 डॉक्टर

संजय कॉलोनी में अवैध गर्भपात सेंटर चलाने वाली नर्स रेखा सेंगर, उसके सहयोगी दुर्गेंश श्रीवास के खिलाफ हमने विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किए हैं। आरोपी नर्स ने पूछताछ में 4 लोगों के नाम बताए हैं, जिनमें एक डॉक्टर भी है। पूरा मामला अभी जांच में है।

अजय चानना, टीआई सिटी कोतवाली

Related posts

मध्य प्रदेश के 11 जिलों में शुरू हुई परीक्षा; हैंड सैनिटाइज, एक मीटर की दूरी और थ्रीलेयर मास्क लगाकर परीक्षा हॉल में एंट्री मिली

News Blast

लता मंगेशकर के निधन से सदमे बॉलीवुड

News Blast

तेंदुए के शावक को मां से मिलाया:जंगली जानवर घात लगाए थे, ग्रामीण ने 1 माह के शावक को थैले में रखकर अफसरों को दिया; वन विभाग ने रेस्क्यू कर मां के पास पहुंचाया, देखें VIDEO

News Blast

टिप्पणी दें