May 1, 2024 : 3:17 AM
Breaking News
लाइफस्टाइल

27 सितंबर को हस्त नक्षत्र में आएगा सूर्य; इस कारण बन रहे हैं अर्थव्यवस्था में सुधार होने के योग

5 घंटे पहले

  • अधिक मास के दौरान सूर्य का हस्त नक्षत्र में आना शुभ, तीन साल बाद बन रहा है ये संयोग
  • रविवार को अपने ही नक्षत्र में सूर्य के आ जाने से बन रहा है शुभ संयोग

रविवार, 27 सितंबर को सूर्य हस्त नक्षत्र में आ जाएगा और 10 अक्टूबर तक इसी नक्षत्र में रहेगा। इससे पहले ये ग्रह उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र में था। काशी के ज्योतिषाचार्य पं. गणेश मिश्र का कहना है कि रविवार और हस्त नक्षत्र दोनों का स्वामी सूर्य ही है। ऐसी स्थिति साल में एक बार ही बनती है। इसलिए ये ज्योतिषीय घटना देश के लिए बहुत खास रहेगी।

  • सूर्य के नक्षत्र परिवर्तन होने से मौसम में भी बदलाव होंगे। कहीं बारिश तो कहीं गर्मी और उमस बढ़ेगी। हस्त नक्षत्र में सूर्य के रहते अगर बारिश होती है तो गेहूं की फसल अच्छी होती है। सूर्य के नक्षत्र परिवर्तन करने से देश में अर्थव्यवस्था मजबूत हो सकती है। देश में बड़े पद पर काबिज लोगों के लिए अच्छा समय रहेगा। आत्मबल बढ़ेगा। सूर्य के प्रभाव से प्रशासनिक बदलाव होने की भी संभावना बन रही है।

अधिक मास के दौरान हस्त नक्षत्र में सूर्य का आना शुभ
अधिक मास के दौरान सूर्य का हस्त नक्षत्र में आना दुगाना शुभ फल देने वाला रहेगा। ये लक्ष्मी दायक नक्षत्र होने से अर्थव्यवस्था में सुधार लाने वाला रहेगा। इसके प्रभाव से उद्योग और बिजनेस बढ़ेगा। धार्मिक गतिविधियां बढ़ेंगी। जौ, गेहूं, ज्वार, हींग, हल्दी, मसाले और कपड़ों की कीमत बढ़ सकती है। सूर्य के कारण मौसम के बदलाव से फैलने वाली बीमारियों का संक्रमण भी कम हो सकता है। सूर्य का शुभ असर मेष, कर्क और धनु राशि वाले पर रहेगा। वृष, सिंह, कन्या, वृश्चिक और मकर राशि वाले लोगों के लिए मिला-जुला समय रहेगा। वहीं इनके अलावा मिथुन, तुला, कुंभ और मीन राशि वाले लोगों को पूरे दिन संभलकर रहना होगा।

कुंभ सहित 4 राशियों के लिए अशुभ समय
सूर्य के हस्त नक्षत्र में आ जाने से मिथुन, तुला, कुंभ और मीन राशि वाले लोगों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। इन 4 राशि वाले लोगों को संभलकर रहना होगा। कामकाज में रुकावटें आ सकती हैं। विवाद होने की आशंका है। धन हानि और सेहत संबंधी परेशानियां भी हो सकती हैं। नए काम की शुरुआत करने से बचना होगा। कर्जा न लें। कामकाज में लापरवाही और जल्दबाजी करने से भी बचना चाहिए।

मेष, कर्क और धनु राशियों के लिए अच्छा समय
मेष, कर्क और धनु राशि वाले लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा। इन राशि वाले लोगों को किस्मत का साथ मिल सकता है। प्रॉपर्टी और आर्थिक मामलों में फायदा मिल सकता है। जॉब और बिजनेस में तरक्की मिल सकती है। सेहत के लिए समय अच्छा रहेगा।

मकर सहित 4 राशियों के लिए मिला-जुला समय
सूर्य के हस्त नक्षत्र में आ जाने से वृष, सिंह, कन्या, वृश्चिक और मकर राशि वाले लोगों के लिए मिला-जुला समय रहेगा। इन 3 राशि वाले लोगों के काम तो पूरे होंगे लेकिन मेहनत ज्यादा रहेगी। तनाव भी बढ़ेगा। इसके साथ ही धन लाभ भी हो सकता है, लेकिन खर्चा भी बढ़ सकता है। कई मामलों में सितारों का साथ भी मिलेगा। सेहत संबंधी परेशानी भी हो सकती है।

क्या करें अशुभ प्रभाव से बचने के लिए
हस्त नक्षत्र का स्वामी सूर्य ही है। इसलिए सूर्य के इस नक्षत्र में आने पर अशुभ प्रभाव से बचने के लिए सूर्योदय से पहले उठकर नहाना चाहिए। सूर्य को जल चढ़ाना चाहिए और उगते हुए सूरज को प्रणाम करें। रविवार को बिना नमक का भोजन करना चाहिए। ऐसा करने से सूर्य के अशुभ प्रभाव से बचा जा सकता है। लाल चंदन घीसकर पानी में कुछ बूंदे डालकर नहाएं।

Related posts

UP Corona Update: पैर पसार रहा संक्रमण, पिछले 24 घंटे में 7,695 नए मामले, 4 मरीजों की मौत

News Blast

आंखों की रोशनी घटना, मोतियाबिंद, भेंगापन और संक्रमण का एक कारण डायबिटीज भी, ऐसा होने पर अलर्ट हो जाएं

News Blast

भारत समेत नेपाल-पाकिस्तान में दिखा ग्रहण; उत्तराखंड में 98% तक सूरज छिपा, कंगन जैसा नजर आया

News Blast

टिप्पणी दें