May 1, 2024 : 9:58 AM
Breaking News
बिज़नेस

यूटीआई का आईपीओ 552 से 554 रुपए में तो मझगांव डाक का 135 से 145 रुपए में खरीद सकते हैं, दोनों 29 सितंबर से खुलेंगे

  • Hindi News
  • Business
  • UTI Mutual Fund And Mazagon Dock IPO Price Band; Here’s Latest News Updates From Public IPO Issues In India

मुंबई3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

निवेशक अब इन दोनों आईपीओ पर नजर रखेंगे। कल बंद हुए कैम्स के आईपीओ को 47 गुना और केमकॉन को 149 गुना रिस्पांस मिला है

  • इस महीने का यह अंतिम आईपीओ होगा। कल कैम्स और केमकॉन का बंद हुआ है। आज एंजल ब्रोकिंग का आईपीओ बंद होगा
  • यूटीआई और मझगांव डाक दोनों मिलाकर करीबन 3,400 करोड़ रुपए की राशि जुटाएंगे

यूटीआई म्यूचुअल फंड ने आईपीओ के लिए 552 से 554 रुपए प्रति शेयर का भाव तय किया है। जबकि मझगांव डाक ने 135 से 145 रुपए का भाव तय किया है। दोनों कंपनियों का आईपीओ 29 सितंबर से खुलेगा और एक अक्टूबर को बंद होगा। यूटीआई करीबन तीन हजार करोड़ रुपए इस इश्यू से जुटाएगी जबकि मझगांव डाक 444 करोड़ रुपए जुटाएगा।

यूटीआई में सभी शेयर धारक थोड़ी-थोड़ी हिस्सेदारी बेचेंगे

दोनों कंपनियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। यूटीआई देश की आठवीं सबसे बड़ी म्यूचुअल फंड कंपनी है। यह 3.89 करोड़ शेयर जारी करेगी। इसमें इसके हिस्सेदार एसबीआई, पीएनबी, एलआईसी, बैंक ऑफ बड़ौदा और टीआरपी शेयरों की बिक्री करेंगे। दो लाख शेयर कर्मचारियों के लिए रिजर्व रहेंगे। यूटीआई के लिए कम से कम 27 इक्विटी शेयरों के लिए आवेदन किया जा सकता है। उसके बाद इसके मल्टीपल में आवेदन करने होंगे। यह शेयर बीएसई और एनएसई में लिस्ट होंगे।

ये हैं लीड मैनेजर

यूटीआई के आईपीओ के लीड मैनेजर में कोटक महिंद्रा कैपिटल, एक्सिस कैपिटल, सिटीग्रुप ग्लोबल मार्केट, डीएसपी मैरिल लिंच, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, जे एम फाइनेंशियल और एसबीआई कैपिटल मार्केट्स हैं। मझगांव डाक 3 करोड़ से ज्यादा इक्विटी शेयर जारी करेगा। दोनों आईपीओ में रिटेल के लिए 35-35 प्रतिशत हिस्सा रिजर्व रहेगा।

इस महीने में 8 हजार करोड़ कंपनियों ने आईपीओ से जुटाया

बता दें कि इस महीने के ये दोनों अंतिम आईपीओ हैं। सितंबर महीना आईपीओ के लिहाज से बेहतर रहा है। इसमें 8 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा की राशि आईपीओ के माध्यम से कंपनियों ने जुटाई है। निवेशकों को अभी तक लिस्टिंग में अच्छा फायदा हुआ है। बुधवार को कैम्स और केमकॉन स्पेशियालिटी के आईपीओ बंद हुए हैं जबकि गुरुवार एंजल ब्रोकिंग का आईपीओ बंद होगा।

ऐसे में निवेशक अब इन दोनों आईपीओ पर नजर रखेंगे। कैम्स के आईपीओ को 47 गुना और केमकॉन को 149 गुना रिस्पांस मिला है। यह दोनों अगले महीने शेयर बाजार में लिस्ट होंगे।

0

Related posts

कोरोना संकट के बावजूद इस साल 56% ट्रैवलर्स लाॅन्ग हॉलिडेज पर जाना चाहते हैं, हर चार में से एक ने कहा मौका मिलते ही निकल जाएंगे ट्रिप पर

News Blast

सेंसेक्स में 120 और निफ्टी में 26 अंकों की बढ़त, जबकि बैंकिंग और मेटल शेयरों में गिरावट, इंडसइंड बैंक का शेयर 3% नीचे

News Blast

भारत के विभिन्न राज्यों में अलग-अलग तरीके से मनाई जाती है मकर संक्रांति, जानें इनके तरीके

News Blast

टिप्पणी दें