May 1, 2024 : 3:55 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

दिल्ली में लॉकडाउन के कारण हवा का स्तर सुधरा: दिल्ली एनसीआर के लोगों के लिए सांस लेना हुआ आसान

नई दिल्ली9 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • प्रदूषण के घटते स्तर के संबंध में प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों ने माना संतोषजनक

दिल्ली में लॉकडाउन के कारण हवा का गुणवत्ता के स्तर में काफी सुधार हुआ है। इस कारण दिल्ली एनसीआर के लोगों के लिए सांस लेना आसान हो गया है। काफी लंबे समय से लागू हुए लॉकडाउन के कारण दिल्ली का प्रदूषण स्तर काफी कम हुआ था। अब अनलॉक-4 में भी प्रदूषण के स्तर में काफी गिरावट आई है।

प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा मंगलवार सुबह दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स 72 दर्ज किया गया, जिसे संतोषजनक माना जाता है। यही नहीं दिल्ली के सर्वाधिक प्रदूषित इलाकों में से एक आनंद विहार और अलीपुर का भी एयर क्वालिटी इंडेक्स क्रमशः 84 और 74 दर्ज किया गया है।

दिल्ली में प्रदूषण के घटते स्तर के संबंध में प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों का मानना है कि आने वाले कुछ समय तक दिल्ली एनसीआर में प्रदूषण का स्तर संतोषजनक बना रहेगा। अधिकारियों ने बताया कि राजधानी दिल्ली में इन दिनों मानसून पूरी तरह सक्रिय है। इस कारण से दिल्ली -एनसीआर में लगातार बारिश हो रही है। बारिश होने के कारण प्रदूषण के कण हवा में ठहर नहीं पा रहे हैं और इस कारण से प्रदूषण के स्तर में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है।

0

Related posts

सोनू हत्याकांड की जांच क्राइम ब्रांच डीएलएफ को, 4 आरोपी पुलिस गिरफ्त में

News Blast

कांग्रेस नेताओं के सामने घुटने के बल बैठे एसडीएम, कलेक्टर बोले- पद की गरिमा होती है, मुझे देखकर खराब लगा, कारण बताओ नोटिस थमाया

News Blast

कोरोना मरीज मिलने से बंद एनआईटी 1 नंबर की मार्केट शर्तों के साथ खुलेगी

News Blast

टिप्पणी दें