April 26, 2024 : 5:44 AM
Breaking News
खेल

बिग बैश लीग में खेलते नजर आ सकते हैं युवराज, आईपीएल में नहीं खेल रहे; युवी विदेशी लीग खेलने वाले पहले भारतीय हैं

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Yuvraj Singh In Big Bash League BBL 2020 After Indian Premier League IPL UAE 2020 News Updates Indian Cricketers In Foreign League

12 घंटे पहले

युवराज सिंह बीसीसीआई से एनओसी लेकर पिछले साल ग्लोबल टी-20 कनाडा लीग खेले थे। वे टोरंटो टीम के कप्तान थे। -फाइल फोटो

  • युवराज सिंह पिछले साल भारतीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया, वे इस बार से आईपीएल भी नहीं खेल रहे हैं
  • युवी आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं, उन्हें 2015 में दिल्ली डेयरडेविल्स ने 16 करोड़ में खरीदा था

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह अपनी एक नई पारी शुरू कर सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो वे इस साल ऑस्ट्रेलियाई घरेलू टूर्नामेंट बिग बैश लीग (बीबीएल) में खेलते नजर आ सकते हैं। युवी ने पिछले साल भारतीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया, वे इस बार से आईपीएल भी नहीं खेल रहे हैं।

युवराज विदेशी टी20 लीग खेलने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर हैं। उन्होंने एनओसी लेने के बाद पिछले साल ग्लोबल टी20 कनाडा और अबु धाबी टी10 लीग में हिस्सा लिया। युवी कनाडा लीग की टोरंटो टीम के कप्तान थे।

3 दिसंबर से शुरू होगी बीबीएल
युवराज के मैनेजर जेसन वॉर्न ने ‘द एज’ कहा, ‘‘हम ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड के साथ काम कर रहे हैं।’’ यह लीग 10वां सीजन 3 दिसंबर से 6 फरवरी के बीच खेला जाना है। कोई भी विदेशी लीग खेलने के लिए खिलाड़ी को भारतीय क्रिकेट से संन्यास लेना जरूरी होता है। इसमें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) भी शामिल है।

सचिन के पास बीबीएल में खेलने का मौका था
वहीं, बीबीएल में भी अब तक कोई भारतीय प्लेयर नहीं खेल सका है। 2013-14 में सचिन तेंदुलकर के पास बीबीएल में खेलने का मौका था। उन्हें सिडनी थंडर टीम ने उन्हें अप्रोच किया था, लेकिन बात बन नहीं सकी थी। सचिन ने नवंबर 2013 में संन्यास ले लिया है।

आईपीएल में युवी पिछले साल मुंबई टीम की ओर से खेले थे
युवराज ने भारतीय टीम के लिए पिछला मैच 30 जून 2017 को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे खेला था। इसके बाद वे 2018 में आईपीएल टीम किंग्स इलेवन पंजाब और 2019 में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते नजर आए थे। इसके बाद उन्होंने क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

युवराज सिंह ने 40 टेस्ट में 1900 और 304 वनडे में 8701 रन बनाए हैं। उनके नाम 58 टी-20 में 1177 और आईपीएल के 132 मैच में 2750 रन दर्ज हैं।

तांबे और सहवाग भी विदेशी लीग खेल चुके
भारत की ओर से प्रवीण तांबे इस साल कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में खेले हैं। वे त्रिनबागो नाइट राइडर्स टीम के सदस्य हैं। इनके अलावा मनप्रीत गोनी, वीरेंद्र सहवाग, जहीर खान भी विदेशी लीग में खेल चुके हैं।

0

Related posts

वर्ल्ड फेडरेशन ने नियमों के खिलाफ चुनाव कराने का दोषी माना, कहा- केएआई में चल रही गुटबाजी बढ़ गई है

News Blast

अंशुला राव डोपिंग में फंसने वाली पहली महिला क्रिकेटर:नाडा ने लगाया चार साल का बैन; पिछले साल मार्च में पॉजिटिव आया था सैंपल

News Blast

पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने कहा- धोनी-कोहली और रोहित को देखकर सीखे कप्तानी के गुर, यह तीनों हमेशा जीतना और टीम को आगे बढ़ाना चाहते हैं

News Blast

टिप्पणी दें