May 3, 2024 : 2:00 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

दिल्ली में कोविड केयर कोच में 8048 बेड, भर्ती हैं केवल 58

नई दिल्ली7 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

दिल्ली के शकूरबस्ती स्टेशन पर स्थित कोविड केयर सेंटर में अब तक कुल 423 कोरोना संक्रमित मरीज भर्ती किए गए हैं। 365 मरीजों को छुट्टी या शिफ्ट किया गया है। वहीं 58 मरीज अभी यहां भर्ती हैं। दिल्ली-एनसीआर के लोगों को अतिरिक्त सेवा मुहैया कराने के उद्देश्य से उत्तर रेलवे ने दिल्ली सरकार की मांग पर कोविड केयर सेंटर वाले 503 आइसोलेशन कोच उपलब्ध कराए हैं।

ये 503 आइसोलेशन कोच दि‍ल्ली क्षेत्र के 9 अलग-अलग स्‍थानों, आनंद विहार टर्मिनल, शकूरबस्‍ती, दि‍ल्ली सराय रोहिल्‍ला, दि‍ल्ली सफदरजंग, दि‍ल्ली शाहदरा, आदर्श नगर, दि‍ल्ली छावनी, बादली और तुगलकाबाद पर लगाए गए हैं। 8048 बिस्तरों की सुविधा वाले इन डिब्बों के रख-रखाव के लिए इन स्टेशनों पर बुनियादी सुविधाओं के साथ ही एंबुलेंस के सुगम आवागमन के लिए सड़क मार्ग भी उपलब्ध है।

उत्तर एवं उत्तर मध्य रेलवे के जीएम राजीव चौधरी ने बताया कि आइसोलेशन कोच सेंटर में मरीजों को हेल्दी और गुणवत्ता वाला खाना दिया जा रहा है। उत्तर रेलवे के प्रवक्ता ने कहा कि कोरोना से लड़ाई लड़ने के लिए हर संभव सहायता देने के लिए रेलवे की ओर से कोशिश की जा रही हैं। रोगियों ने भी रेलवे द्वारा उपलब्ध कराई गईं सुविधाओं और खानपान सेवाओं के प्रति अच्छा फीडबैक दिया है।

0

Related posts

मौतें इतनी कि अंतिम संस्कार के लिए करना पड़ रहा इंतजार, अब तक हो चुके हैं 1500 से अधिक संक्रमित शवों का अंतिम संस्कार

News Blast

173 नए केस सामने आए, 6 लोगों की मौत; प्रदेश में स्कूल खुलने तक फीस नहीं मांग सकेंगे निजी स्कूल

News Blast

सड़क हादसा: कैब खराब होने पर टो कर रहे ड्राइवर को ट्रक ने मारी टक्कर, दर्दनाक मौत

Admin

टिप्पणी दें