May 3, 2024 : 8:14 PM
Breaking News
लाइफस्टाइल

3 शुभ योग बनने से 6 राशियों के लिए खास रहेगा अगस्त का आखिरी शनिवार, धन लाभ होने की संभावना है

  • Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Jyotish
  • Aaj Ka Rashifal (Horoscope Today) | Daily Rashifal (29th August 2020), Daily Zodiac Forecast: Singh Rashi, Kanya, Aries, Taurus, Gemini Cancer Libra, And Other Signs

5 दिन पहले

  • कॉपी लिंक
  • आज जॉब और बिजनेस में मिथुन और मकर राशि वाले लोगों को रहना होगा संभलकर

शनिवार को चंद्रमा धनु राशि के पूर्वाषाढ़ नक्षत्र में रहेगा। सूर्य अपनी राशि यानी सिंह में रहेगा। जिससे मातंग और आयुष्मान नाम के शुभ योग बन रहे हैं। वहीं तिथि, वार और नक्षत्र से मिलकर आज त्रिपुष्कर नाम का योग भी बन रहा है। इस योग में अगर धन मिलता है तो तीन बार और धन लाभ के योग बनते हैं। एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के अनुसार वृष, कर्क, तुला, वृश्चिक, धनु और मीन राशि वाले लोगों को सितारों का साथ मिलेगा। मेष, सिंह, कन्या और कुंभ राशि वाले लोगों के लिए मिला-जुला दिन रहेगा। इनके अलावा मिथुन और मकर राशि वाले लोगों को पूरे दिन संभलकर रहना होगा।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के अनुसार 12 राशियों का फल

मेष – पॉजिटिव- आज कोई भी निर्णय लेना हो तो दूसरों की सलाह की अपेक्षा अपने मन की आवाज पर अधिक भरोसा करें, इससे आपके कार्य अवश्य ही बनेंगे। अगर आप अपने व्यवसायिक स्थल के पास घर संबंधी प्रॉपर्टी देख रहे हैं, तो इस पर गंभीरता से विचार करें। यह प्रॉपर्टी आपके लिए फलदाई रहेगी।
नेगेटिव- परिवार में किसी बात को लेकर तनाव जनक स्थिति उत्पन्न हो सकती है। गलत प्रवृति के मित्रों के साथ समय व्यर्थ ना करें। माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी। हड्डियों संबंधी दर्द उनको परेशान कर सकता है।
व्यवसाय- कार्य क्षेत्र में कर्मचारियों की गतिविधियों पर पैनी नजर रखें। इस समय अपने काम पर बहुत अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बने हुए हैं। ऑफिस का माहौल तनावपूर्ण रहेगा।
लव- पति-पत्नी के संबंध सामान्य रहेंगे। परंतु किसी मित्र की वजह से कोई गलतफहमी उत्पन्न हो सकती है।
स्वास्थ्य- आर्थराइटिस से परेशान व्यक्ति अपना अधिक ध्यान रखें। बादी व गरिष्ठ भोजन खाने से परहेज करें।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 9

वृष – पॉजिटिव- घर के रखरखाव व नवीनीकरण संबंधी योजनाएं बनेंगी। इसकी वजह से खर्चों की अधिकता रहेगी। परंतु साथ ही आय के मार्ग भी प्रशस्त रहेंगे तो चिंता नहीं रहेगी। अध्यात्म और धर्म-कर्म संबंधी कार्यों में भी आपका सहयोग रहेगा। बड़े बुजुर्गों का अनुशासन घर में बना रहेगा।
नेगेटिव- ध्यान रखें कि पड़ोसियों के साथ किसी बात को लेकर वाद-विवाद बढ़ सकता है। पुलिस संबंधी कार्यवाही भी होने की आशंका है। पैतृक सम्पत्ति संबंधी अगर कोई मामला चल रहा है तो उसे अभी स्थगित ही रखें।
व्यवसाय- इंश्योरेंस और बीमा कंपनी संबंधी व्यवसाय में फायदेमंद स्थितियां बन रही हैं। अगर लोन लेने की सोच रहे हैं उस पर एक बार फिर विचार विमर्श कर लें। नौकरी में किसी प्रोजेक्ट को पूरा करने के दबाव के कारण तनाव हो सकता है।
लव- जीवनसाथी की व्यस्तता की वजह से आपका घर की व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग करना घर के वातावरण को खुशनुमा बनाकर रखेगा।
स्वास्थ्य- बिना किसी वजह तनाव हावी रहेगा। योगा और मेडिटेशन इसका उचित उपाय है।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 6

मिथुन – पॉजिटिव- योजनाबद्ध तरीके से कार्यों को संपन्न करना आपको सफलता प्रदान करेगा। आपका घर में खुशनुमा माहौल बनाकर रखना तथा घर की सुख सुविधाओं के बारे में भी ध्यान रखना घर के वातावरण को तनावमुक्त रखेगा।
नेगेटिव- कभी-कभी दूसरों की बातों पर अधिक विश्वास कर लेना आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है। बेहतर होगा कि अपनी कार्य क्षमता पर विश्वास रखकर कोई निर्णय लें। नजदीकी संबंधियों के साथ भी भावनात्मक लगाव बनाकर रखें।
व्यवसाय- साझेदारी के व्यवसाय में गलतफहमियों की वजह से कोई परेशानी उत्पन्न हो सकती है। व्यवहार में पारदर्शिता बनाकर रखें। इससे संबंध पुनः मधुर बनेंगे। कुछ स्थान परिवर्तन या आंतरिक व्यवस्था में बदलाव लाने की जरूरत है।
लव- पति-पत्नी के संबंध सौहार्दपूर्ण बने रहेंगे। प्रेम संबंधों में भी एक-दूसरे के प्रति विश्वास और अधिक नजदीकियां लाएगा।
स्वास्थ्य- गले में इंफेक्शन तथा कफ, नजला जैसी शिकायत रहेगी। आयुर्वेदिक चीजों का अधिक से अधिक सेवन करें।
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 6

कर्क – पॉजिटिव- स्वभाव में भावुकता तथा दूसरों के प्रति सहानुभूति रखना आपका विशेष गुण है। आज पारिवारिक सुख-सुविधाओं को लेकर दिल खोलकर खर्च करेंगे। धार्मिक स्थान में भी आपका सेवा संबंधी कोई योगदान रहेगा।
नेगेटिव- नजदीकी युवा व्यक्ति के साथ किसी छोटी सी बात को लेकर मनमुटाव होने की आशंका बनी हुई है। इसकी वजह से आपके स्वभाव में तनाव व चिड़चिड़ापन रहेगा। परंतु धैर्य बनाकर रखना जरूरी है क्योंकि इसका असर आपके परिवार पर भी पड़ सकता है।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में आपका दबदबा बना रहेगा। जिस नए काम को शुरू करने की योजना बना रहे हैं उस पर गंभीरता से अमल करें। क्योंकि भविष्य में यह योजना आपके लिए लाभदायक साबित होगी। प्रॉपर्टी से जुड़े व्यवसाय में भी कोई उपलब्धि हो सकती है।
लव- पति-पत्नी के बीच मे कुछ तनाव रहेगा। आपको अपने स्वभाव में लचीलापन लाना अति आवश्यक है।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु डायबिटिक लोग अपनी नियमित जांच अवश्य करवाते रहें।
भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 2

सिंह – पॉजिटिव- सिंह राशि के लोगों के लिए आत्म सम्मान पहली प्राथमिकता होती है। आज आपके स्वभाव में बहुत अधिक भावुकता रहेगी। आपका दूसरों के प्रति सहयोग व मदद करना आपके मान-सम्मान को और अधिक बढ़ाएगा। तथा प्रभावशाली व्यक्तियों का भी आपको सहयोग मिलेगा।
नेगेटिव- कभी-कभी अति आत्मविश्वास आपके बनते कामों में विघ्न डाल सकता है। बहुत अधिक ईगो रखने की बजाय वातावरण के अनुसार अपने आपको ढ़ालना भी सीखना चाहिए। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई की तरफ और अधिक ध्यान दें।
व्यवसाय- कार्य क्षेत्र में आप हर नीति अपनाकर अपना काम निकालने में सक्षम रहेंगे। लेबर से किसी तरह की दिक्कत उत्पन्न हो सकती हैं। परंतु गुस्से की बजाए शांतिपूर्ण तरीके से समस्याओं को सुलझाएं। नौकरी पेशा व्यक्तियों के लिए दिन उत्तम है।
लव- पारिवारिक वातावरण अनुशासित व शांतिपूर्ण बना रहेगा। तथा सकारात्मक ऊर्जा व्याप्त रहेगी।
स्वास्थ्य- गैस, बदहजमी की वजह से पेट खराब रह सकता है। सुपाच्य खान-पान रखना आवश्यक है।
भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 1

कन्या – पॉजिटिव- आज आपका अधिकतर समय बाहर की गतिविधियों में व्यतीत होगा। किसी यात्रा का भी प्रोग्राम बन सकता है। आप पूरी ऊर्जा के साथ अपने कार्यों को संपन्न करेंगे, और सफल भी होंगे। बच्चे भी अपनी पढ़ाई के प्रति पूरी तरह एकाग्रचित्त रहेंगे।
नेगेटिव- किसी नजदीकी रिश्तेदार से संबंधित अशुभ सूचना मिलने से परिवार में कुछ उदासी सी रहेगी। तथा आपका किसी भी बात के बारे में अधिक सोचना आपके तनाव को और अधिक बढ़ा सकता है। युवा वर्ग अपने कैरियर को लेकर गंभीर रहें।
व्यवसाय- अपनी व्यवसायिक गतिविधियों के बारे में किसी के भी समक्ष अपनी योजनाओं को शेयर ना करें। क्योंकि आपकी योजनाओं का कोई नाजायज फायदा उठा सकता है। कार्यरत महिलाएं अपने कार्यों में अधिक सफलता प्राप्त करेंगी।
लव- आपकी व्यस्तता के कारण जीवन साथी का परिवार में पूरा सहयोग रहेगा। घर में किसी बच्चे की किलकारी संबंधी खुशखबरी भी मिल सकती है।
स्वास्थ्य- पीठ में दर्द और खिंचाव जैसी समस्या उत्पन्न होगी। व्यायाम पर अधिक ध्यान दें।
भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 5

तुला – पॉजिटिव- कुछ समय से आप अपने व्यक्तित्व और भविष्य संबंधी विकास के लिए जो प्रयास कर रहे हैं। उसमें आपको सफलता भी मिल रही है। ग्रह गोचर आपके पक्ष में है। इसका भरपूर सम्मान करें तथा पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी उपलब्धियों को हासिल करने के लिए परिश्रम करें।
नेगेटिव- किसी-किसी समय आप अपने घर के वरिष्ठ व्यक्तियों की सलाह की अवहेलना कर देते हैं, जो कि उचित नहीं है। इस समय आय के साथ-साथ खर्च की भी अधिकता रहेगी। व्यर्थ के घूमने-फिरने में भी अपना समय व्यतीत ना करें।
व्यवसाय- पब्लिक डीलिंग, मीडिया व मार्केटिंग संबंधी व्यवसाय में इस समय फायदेमंद स्थितियां बन रही हैं। परंतु कार्य क्षेत्र की आंतरिक गतिविधियों पर भी पैनी नजर रखना अति आवश्यक है।
लव- पारिवारिक वातावरण सामान्य रहेगा। विवाहेत्तर संबंध आपके लिए परेशानी का कारण बन सकते हैं।
स्वास्थ्य- जिन व्यक्तियों को थायराइड है वे लोग अपनी जांच अवश्य करवाएं। वैसे स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 6

वृश्चिक – पॉजिटिव- आपका पूरा ध्यान आर्थिक स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने में लगा रहेगा और आप इसमें सफल भी रहेंगे। घर के बड़े बुजुर्गों द्वारा भी आपको आशीर्वाद व कोई मूल्यवान उपहार प्राप्त होगा।
नेगेटिव- दूसरों की समस्या में उलझने से आपके लिए भी परेशानियां उत्पन्न हो सकती हैं। इसलिए सिर्फ अपने ही काम से मतलब रखें। पुरानी नकारात्मक बातों को वर्तमान पर हावी ना होने दें। किसी पेमेंट के रुकने से मन कुछ उदास भी रहेगा।
व्यवसाय- प्रभावशाली तथा राजनीतिक संपर्क सूत्रों का उपयोग करना आपके व्यवसाय के लिए लाभदायी रहेगा। महत्वपूर्ण अनुबंध प्राप्त होंगे। तथा सरकारी सेवारत व्यक्तियों के लिए भी ट्रांसफर और तरक्की के उत्तम योग बन रहे हैं
लव- वैवाहिक जीवन को मधुर बनाकर रखना आपका दायित्व है। व्यर्थ के प्रेम संबंधों और मौज मस्ती में अपना समय नष्ट ना करें।
स्वास्थ्य- ब्लड प्रेशर संबंधी व चोट लगने जैसी स्थितियां बन रही है। इसलिए सावधानी बरतने की अति आवश्यकता है।
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 9

धनु – पॉजिटिव- आज आपका गुप्त विद्याओं के प्रति रुझान बढ़ेगा। किसी भी बात को गहराई से जानने की इच्छा रहेगी। आध्यात्मिकता के प्रति बढ़ रहा आपका ध्यान आपके व्यक्तित्व और स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन ला रहा है।
नेगेटिव- परंतु बच्चों के व्यवहार में कुछ नकारात्मक परिवर्तन आपके लिए चिंता का विषय बन रहा है। गुस्से की बजाय उनके साथ मित्रता पूर्ण व्यवहार करके उनकी समस्याओं का समाधान करेंगे, तो उचित रहेगा। कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने में भी दिक्कत आ सकती है।
व्यवसाय- इस समय कर्म और भाग्य दोनों आपके पक्ष में काम कर रहे हैं। आपको व्यवसाय की लाभदायक स्थितियां प्राप्त होने वाली हैं। अतः समय का भरपूर फायदा उठाएं। नौकरी पेशा व्यक्तियों के लिए भी समय बहुत ही लाभदायक है।
लव- पति-पत्नी के बीच रोमांटिक संबंध रहेंगे। तथा पारिवारिक वातावरण भी खुशनुमा बना रहेगा।
स्वास्थ्य- मूत्र संबंधी किसी प्रकार का इंफेक्शन हो सकता है। तरल पदार्थों का अधिक से अधिक सेवन करना आवश्यक है।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 3

मकर – पॉजिटिव- कुछ समय से आपने बहुत ही अनुशासित तथा व्यवस्थित दिनचर्या बना कर रखी है। जिसका सकारात्मक प्रभाव आपके व्यक्तित्व पर पड़ने लगा है। आज कुछ प्रभावशाली व्यक्तियों से मुलाकात कई उलझे हुए कामों को बनाने में मदद करेगी।
नेगेटिव- परंतु कुछ नकारात्मक प्रवृत्ति के दोस्त आपके लिए मानहानि का कारण बन सकते हैं। उनसे दूरी बनाकर रखना अति आवश्यक है। और बहुत अधिक सोचने की बजाय योजनाओं को कार्य रूप में भी लाना जरूरी है।
व्यवसाय- व्यवसाय में बहुत अधिक प्रतिस्पर्धा जैसी स्थितियां बन रही है। कुछ लोग आपके लिए षड्यंत्र या नकारात्मक योजनाएं बना सकते हैं। इसलिए सावधान रहें। नौकरी में भी ऑफिस के माहौल में कुछ ऐसी ही स्थितियां रहेगी।
लव- पति-पत्नी के संबंधों में कुछ वैचारिक मतभेद उत्पन्न होंगे। जिसका असर परिवार पर भी पड़ेगा। इसलिए सावधान रहना आवश्यक है।
स्वास्थ्य- शरीर के किसी हिस्से में इंफेक्शन की वजह से सूजन आ सकती है। उसका उचित इलाज लेना आवश्यक है।
भाग्यशाली रंग- बादामी, भाग्यशाली अंक- 8

कुंभ – पॉजिटिव- रोजमर्रा की दिनचर्या से ऊबकर आप परिवारजनों के साथ कुछ मनोरंजन व घूमने-फिरने के मूड में रहेंगे। जिससे सभी व्यक्ति खुशी और नई ऊर्जा महसूस करेंगे। और सबके साथ समय व्यतीत करना संबंधों को और अधिक मजबूत करेगा।
नेगेटिव- कभी-कभी आप दूसरों के प्रभाव में आकर कुछ गलत निर्णय भी ले लेते हैं, जिसकी वजह से आपको पछतावा भी होता है। इस समय भी भाइयों के साथ संबंध मधुर बनाकर रखने की आवश्यकता है। विद्यार्थी भी अपनी पढ़ाई के प्रति और अधिक एकाग्रता बनाकर रखें।
व्यवसाय- कारखाने व फैक्ट्री से संबंधित व्यवसाय में लाभदायक स्थितियां बनी हुई है। अचानक से ही कोई महत्वपूर्ण अनुबंध प्राप्त होगा। परंतु अपने प्रतिद्वंद्वियों को कमजोर ना समझें और उनकी गतिविधियों को नजरअंदाज भी ना करें।
लव- पति-पत्नी अपने संबंधों को और अधिक मजबूत बनाकर रखें। प्रेम प्रसंगों में किसी प्रकार की गलतफहमी उत्पन्न हो सकती हैं।
स्वास्थ्य- कभी-कभी तनाव और थकान महसूस होगी। प्रकृति के निकट भी कुछ समय व्यतीत करें।
भाग्यशाली रंग- नेवी ब्लू, भाग्यशाली अंक- 5

मीन – पॉजिटिव- इन दिनों आशावादी व कर्मप्रधान सोच रखना आपके व्यक्तित्व में निखार ला रहा है। साथ ही घर के बड़े बुजुर्गों के आशीर्वाद और सहयोग से आपके भाग्य को और अधिक बल मिल रहा है। किसी भी कार्य को करने से पहले आप पूरी तरह सोच-विचार कर लेे, आपको अवश्य सफलता प्राप्त होगी।
नेगेटिव- परंतु बच्चों की गतिविधियों को नजरअंदाज करना उचित नहीं है। उनकी संगति व कार्यों पर कड़ी नजर रखना अति आवश्यक है। कभी-कभी आपका अत्यधिक गुस्सा भी सबके लिए परेशानी का कारण बन जाता है।
व्यवसाय- किसी भी कार्य को करने से पहले उसके बारे में पूरी जानकारी अवश्य लें, इसमें आपको अवश्य सफलता प्राप्त होगी। काफी समय से प्रयासरत विद्यार्थियों के लिए जल्दी ही नौकरी मिलने के योग बन रहे हैं।
लव- जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर कुछ तनाव रह सकता है। इसलिए अपने व्यस्ततम समय में से कुछ समय घर के लिए निकालना अति आवश्यक है।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। सिर्फ बदलते मौसम से अपने आप को सुरक्षित रखें।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 3

0

Related posts

चाकू-छूरी चलाने वाली 68 साल की दादी, चाकू से निशाना लगाने के शौक को बनाया खूबी और जीती वर्ल्ड चैम्पियनशिप

News Blast

2 शुभ योग बनने से जॉब और बिजनेस में 7 राशियों को हो सकता है फायदा

News Blast

इस हिंदू लड़के ने की मोरक्को की मुस्लिम लड़की से शादी, कहा- न मैं धर्म बदलूंगा, न उसे बदलने दूंगा

News Blast

टिप्पणी दें