May 3, 2024 : 6:30 PM
Breaking News
लाइफस्टाइल

3 राशियों के लिए समय रिश्तों और करियर के लिहाज से ठीक नहीं, 9 राशियों के लिए दिन काफी शुभ फल देने वाला

  • Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Jyotish
  • Tuesday Rashifal Today Aaj Ka Tarot Rashifal 2 September 2020 Daily Horoscope In Hindi Pranita Deshmukh Dainik Rashifal

9 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • मेष राशि वालों के लिए किसी बड़े काम की योजना बनाने के संकेत
  • वृष राशि वालों के लिए रिश्तों के लिहाज से काफी अच्छा रहेगा दिन
  • मिथुन राशि वालों के लिए बढ़ सकता है काम का कुछ दबाव

बुधवार, 2 सितंबर 2020 को टैरो राशिफल के मुताबिक 12 में से 9 राशियों के लिए दिन काफी अच्छा रहेगा। कुछ लोगों को किसी बड़े काम की शुरुआत करने या योजना बनाने का मौका मिल सकता है। कुछ लोगों के लिए नए रिश्तों की शुरुआत का मौका बन सकता है। वहीं, 3 राशियों के लिए दिन काफी परेशानी भरा हो सकता है। मेष राशि वालों के लिए किसी बड़े काम की योजना बनाने के संकेत, वृष राशि वालों के लिए रिश्तों के लिहाज से काफी अच्छा रहेगा दिन, मिथुन राशि वालों के लिए बढ़ सकता है काम का कुछ दबाव। आपके लिए कैसा रहेगा दिन जानिए टैरो कार्ड रीड प्रणिता देशमुख से।

  • मेष – 8 of wands

कोई भी कार्य सफल करने के लिए जरूरी होती है योजना और उस पर अमल। आज आप किसी बड़े कार्य की योजना बखूबी से कर पाएंगे और उसके अमल की शुरुआत भी होगी। आज का दिन शुभ फलदायी रहेगा। आज आप कई सारे कार्य पूर्ण कर पाएंगे। आपको लोगों की सहायता भी आसानी से प्राप्त होगी। परिवार संबंधित अच्छी खबर मिलेगी। जीवन में तरक्की का अनुभव लेंगे।
करियर – काम संबंधित रुकावट दूर होगी।
लव – विवाह संबंधित बात आगे बढ़ सकती है।
हेल्थ – नींद में बेचैनी महसूस होगी।

  • वृषभ – The Devil

आज का दिन बहुत ही आराम में व्यतीत होगा। पुराने मित्र से मुलाकात होगी। दिलकश व्यक्ति से चर्चा आकर्षण पैदा कर सकती है। लग्जरी पर ज्यादा खर्च होगा। आज आप खुद पर ज्यादा ध्यान देंगे। आपके प्लान में या कुछ बातों में अचानक बदलाव आ सकता है। लक आपका बेहतर साथ देगा। पार्टनरशिप फायदेमंद रहेगी।
करियर – काम काफी आसानी से होंगे
लव – पार्टनर में प्यार बना रहेगा।
हेल्थ – खान-पान का ध्यान रखें।

  • मिथुन – 5 Of swords

काम को वक्त पर खत्म करने का दबाव थोड़ा स्ट्रेस बढ़ा सकता है। आज आपको अलग-अलग काम पर ध्यान देना पड़ेगा। इसलिए, काम की अनुसूची में बदलाव करने की तैयारी रखें। परिवार से सहायता की अपेक्षा न करें। परिवार के बुजुर्ग को मानसिक रूप से आपकी सहायता की जरूरत होगी। किसी विषय के बारे में गहराई में ना सोचें। आज के दिन काम को अंजाम देना ही आपका अंतिम लक्ष्य होना चाहिए।
करियर – काम का बंटवारा सही तरीके से करें।
लव – रिलेशनशिप में तनाव रहेगा।
हेल्थ – कमर का दर्द शाम को तकलीफ दे सकता है।

  • कर्क – Night of Swords

काम के मामलों में गति और प्रगति होगी। आज करियर के प्रति उत्साह आपको आगे बढ़ाएगा। नया काम सोच समझकर शुरू करें। विदेश संबंधित काम में तरक्की होगी। समस्या का समाधान मिलने की वजह से आप तेजी से काम कर पाएंगे। वाहन चलाते समय स्पीड का ध्यान रखें। किसी बड़ी बात के लिए रखे धीरज का फल प्राप्त होगा। बड़ी खरीदारी का निर्णय अचानक से लिया जाएगा।
करियर – काम का टारगेट यानी लक्ष्य पूरा होगा।
लव – पार्टनर की चंचलता चिंता का विषय होगी।
हेल्थ – रीड की हड्डी का ध्यान रखें।

  • सिंह – 10 of cups

जो लोग परिवार से दूर है वे अपने आसपास परिजनों की कमी महसूस करेंगे। परिवार के छोटे सदस्य से खुश खबर मिलेगी। परिवार से मिलने का अवसर जल्दी प्राप्त होगा। जो लोग संतान की चाह रखते हैं। उनकी इच्छा जल्द ही पूरी होगी। परिवार में मेल बना रहेगा। घर संबंधित कोई कार्य सहमति से शुरू होगा। प्रॉपर्टी संबंधित काम में बदलाव होगा। भाई बहन के संबंध में सुधारना होगी।
करियर – काम संबंधित नया अवसर प्राप्त होंगे।
लव – पार्टनर के साथ बिताया समय आनंद देगा।
हेल्थ – स्वास्थ्य में सुधार होगा।

  • कन्या – Queen of swords

पुराने समय में मिले हुए अनुभव का इस्तेमाल करके आज आप निर्णय लेने में सक्षम रहेंगे। मानसिक स्थिरता आपको निर्णय लेने में मददगार होगी। कानूनी काम में तरक्की होगी। सभी कार्यों को आप कुशलता से अंजाम देंगे। यात्रा में कठिनाइयां आ सकती है।
करियर – अधिकारी वर्ग अपने स्टाफ से सख्ती से पेश ना आए।
लव – मतभेद खत्म होने में देर लगेगी
हेल्थ – महिला वर्ग अपने स्वास्थ्य पर खास ध्यान दें।

  • तुला – The Hierophant

आज आप अपने कार्य के बारे में अधिक ज्ञान प्राप्त करने की कोशिश करेंगे। कुछ नई संकल्पना को वास्तव में लाने की कोशिश होगी। परिवार के बड़े सदस्य से मार्गदर्शन मिलेगा। अगर आप शिक्षण संबंधित व्यवसाय में हैं, तो काम का बोझ होगा और कार्य में यश भी मिलेगा। लेखक अपने कार्य में प्रगति करेंगे। विवाह योग व्यक्ति किसी नए व्यक्ति से मिल सकते हैं। आज आप किसी के सहायक बन कर उनका मनोबल बढ़ा सकते हैं।
करियर – शिक्षण में प्रगति होगी।
लव – जीवन साथी की मदद मिलेगी।
हेल्थ – ब्लड प्रेशर से जुड़ी बीमारियां तकलीफ दे सकती हैं।

  • वृश्चिक – Ace of cups

एकांत में बिताया हुआ वक्त अलग अनुभूति देगा। साइकोलॉजी पढ़ने वाले विद्यार्थियों की आज तरक्की की होगी। आध्यात्मिक विषय में भी विशेष प्रगति होगी। आत्मिक आनंद की प्राप्ति आज वृश्चिक राशि को होगी। दान पुण्य के लिए भी आज उचित समय है। अटके हुए कई काम फिर से शुरू होंगे।
करियर – वरिष्ठ अधिकारियों से संबंध बने रहेंगे।
लव – पार्टनर से सरप्राइस गिफ्ट मिलेगा।
हेल्थ – शुगर पेशेंट स्वास्थ्य की तरफ ध्यान दें।

  • धनु – The Lover

पार्टनरशिप में नया कार्य शुरू न करें। पति-पत्नी या व्यावसायिक पार्टनर में मतभेद होंगे। शब्दों का प्रयोग सोच समझकर करें। नए काम में रूकावट आएगी। खनिज पदार्थ या मेटल से जुड़े व्यवसाय में तेजी रहेगी। आज का दिन नवविवाहितों के लिए खास रहेगा। मतभेद के अलावा एक दूसरे को अच्छे से जानने का मौका मिलेगा। अचानक धन लाभ की संभावना मित्रों में आपसे मेल बना रहेगा।
करियर – वरिष्ठ अधिकारियों से प्रशंसा मिलेगी।
लव – पार्टनर से अधिक अपेक्षा न रखें।
हेल्थ – पुरानी बीमारियां सता सकती है।

  • मकर – Two of pentacles

आज का दिन दुविधा से भरा होगा। आपके लिए अवसर फायदेमंद रहेंगे। निर्णय क्षमता पर विश्वास रखना जरूरी है। विदेश से जुड़े काम में रूकावट आ सकती है। एक वक्त पर एक काम पर ध्यान दे देने की जरूरत है। शाम का समय आत्म संतुष्टि से भरा होगा। विदेश यात्रा की संभावना दिखेंगी। व्यापार से जुड़े लोगों को भरपूर धन लाभ होगा। आज आप काम में ज्यादा ध्यान देंगे।
करियर – विदेश में शिक्षण संबंधित अवसर प्राप्त होंगे।
लव – पार्टनर को नजरअंदाज ना करें।
हेल्थ – मन की दुविधा बेचैनी पैदा करेंगी, जिसका थोड़ा असर स्वास्थ्य पर रहेगा।

  • कुंभ – Three of Pentacles

अपने काम में सफल रहेंगे और अवसर आसानी से उपलब्ध होंगे। कंस्ट्रक्शन से जुड़े लोगों को विशेष फायदा मिलेगा। अगर आप घर में रिनोवेशन या कुछ बदलाव करना चाहते हैं, तो आज का दिन शुभ रहेगा। इस काम में आपको सहयोग भी आसानी से मिलेगा। पैसों का निवेश करने की योजना सफल होगी। शेयर मार्केट के लोगों को फायदा मिलेगा। किसी फंड की मैच्योरिटी मिल रही होगी तो इन पैसों का फिर से निवेश करें। मनचाही चीज आसानी से खरीद पाएंगे।
करियर – सिविल सर्विस से जुड़े लोगों की प्रगति होगी।
लव – पार्टनर को परिवार से मिलाने का सही समय है।
हेल्थ – स्वास्थ्य की और जागरूक रहें।

  • मीन – King of cups

आज आप भावनाओं को काबू करक अपना नेतृत्व अच्छे से निभा पाएंगे। आपके दयालु व्यक्तिमत्व लोगों से जुड़ने में सहायक होगा। एनजीओ या किसी प्राणी संघटना के सदस्यों को आर्थिक सहायता मिलेगी। पुराने व्यवहार फिर से एक बार फायदेमंद साबित हो सकते हैं। किसी व्यक्ति के परिचय से काम में मदद होगी। चंद्र का आज विशेष प्रभाव होगा। कला से जुड़े व्यक्ति अपना काम अच्छे से पेश कर पाएंगे।
करियर – किसी काम का नेतृत्व करने का मौका या अवसर प्राप्त होगा।
लव – रोमांटिक मूड बना रहेगा।
हेल्थ – पानी का प्रयोग सही मात्रा में करें।

0

Related posts

वायरस से लड़ने के लिए बढ़ाएं प्रतिरोधक क्षमता, रोजाना नाक में सरसों के तेल की बूंद डालें और तुलसी का काढ़ा पीएं

News Blast

वैज्ञानिकों ने मच्छरों को मलेरिया से बचाने वाला सूक्ष्मजीव खोजा, यह इसे संंक्रमित करके वाहक बनने से रोकता है

News Blast

21 से 65 साल की महिलाओं को तीन साल में एक बार सवाईकल कैंसर की जांच और 50 साल के बाद हर 2 साल में मेमोग्राफी करानी चाहिए

News Blast

टिप्पणी दें