May 3, 2024 : 4:13 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

डीडीए 113 अनाधिकृत कॉलोनी की आरडब्ल्यूए के सुझाव लेगा

नई दिल्ली6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

राजधानी की 1731 अनाधिकृत कॉलोनियों के निवासियों को घर के मालिकाना हक के बाद अब बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने की दिशा में काम कर रहा है। इसके लिए ही बुधवार को दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) दिल्ली के मास्टर प्लान-2041 का एजेंडा तैयार करने के लिए सबसे पहले अनाधिकृत कॉलोनियों के निवासियों से ऑनलाइन चर्चा करेंगा।

डीडीए ने अनाधिकृत कॉलोनियों की बैठक 2 सितंबर को तय कर इसमें शामिल होने के लिए आरडब्ल्यू से वेबसाइट पर दिए लिंक पर रजिस्ट्रेशन करने को कहा था। दिल्ली में 1731 अनधिकृत कॉलोनियां है। इन कॉलोनियों की सिर्फ 113 आरडब्ल्यूए ने डीडीए के साथ ऑनलाइन बैठक के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है।

इस बैठक का उद्देश्य अनधिकृत कॉलोनियों के निवासियों के सामने आने वाली कठिनाइयों को समझना और इसके संभव योजना समाधान पर चर्चा करना है। इसके अलावा आईडब्ल्यूए से ई-मेल से भी अपने सुझाव मांगे गए है। डीडीए के एक अधिकारी ने बताया कि अनाधिकृत कॉलोनी में सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा सुरक्षा का है।

बेहतर योजना के लिए जनता मांग रहे सुझाव

डीडीए राष्ट्रीय शहरी कार्य संस्थान (एनआईयूए) के सहयोग से दिल्ली मुख्य योजना-2041 तैयार कर रहा है। इसकी प्रक्रिया के भाग के रूप में दिल्ली के निवासियों की ओर से इनपुट प्राप्त करने के लिए विभिन्न स्टेक होल्डरों और नागरिक समूहों के साथ चर्चा और परामर्श कर मुख्य योजना का एजेंडा तैयार करेगा।

0

Related posts

संस्थान के रूप में कैग अपने आप में विरासत, CAG बनाम सरकार वाली मानसिकता बदली: PM मोदी

News Blast

लगातार तीसरे दिन 11 हजार से ज्यादा मरीज बढ़े, दिल्ली में 24 घंटे में रिकॉर्ड 2123 रिपोर्ट पॉजिटिव; देश में अब 3 लाख से ज्यादा केस

News Blast

किसी ने बेटे की शादी के लिए जमा किए 20 लाख रु. सैनिटाइजेशन में खर्च कर दिए तो कोई मजदूरों को घर भेजने में जुट गया 

News Blast

टिप्पणी दें