April 27, 2024 : 7:45 PM
Breaking News
खेल

जोकोविच ने कनाडा के राओनिक को हराकर करियर का 80वां टाइटल जीता, नडाल के 35 एटीपी मास्टर्स-1000 टूर्नामेंट जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी की

  • Hindi News
  • Sports
  • Novak Djokovic Made History By Defeating Milos Raonic 1 6, 6 3, 6 4 To Win The Western & Southern Open And Complete His Second Career Golden Masters

16 घंटे पहले

नोवाक जोकोविच ने दूसरी बार वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन एटीपी मास्टर्स का खिताब जीता है।

  • नोवाक जोकोविच ने फाइनल में कनाडा के मिलोस राओनिक को 1-6, 6-3 और 6-4 से हराया
  • जोकोविच ने इस साल एक भी मैच नहीं हारे हैं, उन्होंने सभी 23 मुकाबले जीते हैं

दुनिया के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन एटीपी टूर्नामेंट का दूसरी बार खिताब जीत लिया। उन्होंने फाइनल में कनाडा के मिलोस राओनिक को 1-6, 6-3 और 6-4 से हराया। जोकोविच ने इससे पहले 2018 में पहली बार यह टूर्नामेंट जीता था। तब उन्होंने फाइनल में रोजर फेडरर को हराया था। यह उनके करियर का 80वां टाइटल है।

जोकोविच ने कनाडा के इस खिलाड़ी के खिलाफ अपना जीत का रिकॉर्ड बराकरार रखा। दोनों के बीच हुए सभी 11 मैच जोकोविच ने जीते हैं। उन्होंने इस साल सभी 23 मुकाबले जीते हैं। जोकोविच ने इसके साथ ही वर्ल्ड नंबर-2 स्पेन के राफेल नडाल के 35 एटीपी मास्टर्स-1000 टूर्नामेंट के खिताब जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी की। जोकोविच इकलौते खिलाड़ी हैं, जिसने सभी एटीपी मास्टर्स-1000 का टाइटल जीता है।

यूएस ओपन से पहले जोकोविच ने खिताब जीता

उन्होंने यूएस ओपन में अपने ओपनिंग मैच से दो दिन पहले यह खिताब जीता। यूएस ओपन में जोकोविच का पहला मैच 107वीं रैंकिंग वाले बोस्निया के दामिर जुमहुर से होगा। सेमीफाइनल से पहले उनका सामना बड़े खिलाड़ियों से नहीं है। उन्हें डेविड गॉफिन से चुनौती मिल सकती है। जोकोविच के पास 18वां ग्रैंड स्लैम जीतने का मौका है।

मेरे लिए यह टूर्नामेंट जीतना आसान नहीं था: जोकोविच

वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन का खिताब जीतने के बाद जोकोविच ने कहा कि मेरे लिए यह आसान नहीं था। पिछले तीन-चार दिन बहुत मुश्किलों भरे थे। मेरे लिए मानसिक और भावनात्मक तौर पर स्थिर रहकर खिताब जीतना वाकई चुनौतीपूर्ण रहा।

गर्दन में दर्द की वजह से जोकोविच परेशान थे

उन्होंने कहा कि फिजियोथेरेपी सेशन के कारण ही मैं इस टूर्नामेंट का फाइनल खेल पाया। क्योंकि शुक्रवार को स्पेन के रॉबर्टो बॉतिस्ता एगुट के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला तीन घंटे से ज्यादा चला। यह वाकई बहुत मुश्किल था। क्योंकि मेरी गर्दन में पहले से ही दर्द था। जोकोविच का ये साल का चौथा एटीपी टूर खिताब है। इस साल वे ऑस्ट्रेलियन ओपन, एटीपी कप और दुबई ड्यूटी फ्री टेनिस चैम्पियनशिप जीत चुके हैं।

0

Related posts

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने कहा- कोरोना के कारण बॉक्सिंग डे टेस्ट को पर्थ में शिफ्ट कर पूरे दर्शकों के बीच कराया जा सकता है

News Blast

पुजारा ने कहा- पिंक बॉल से खेलना एक अलग चुनौती, कम रोशनी में तेज गेंदबाजों को खेलना मुश्किल होता है

News Blast

वर्ल्ड कप पर अहम फैसला 28 को, टूर्नामेंट बगैर दर्शकों के हो सकता है; खिलाड़ियों को क्वारैंटाइन रहना होगा

News Blast

टिप्पणी दें