May 29, 2024 : 2:32 PM
Breaking News
खेल

वर्ल्ड कप पर अहम फैसला 28 को, टूर्नामेंट बगैर दर्शकों के हो सकता है; खिलाड़ियों को क्वारैंटाइन रहना होगा

  • अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद 28 मई को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बैठक करेगा
  • इस साल टी-20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक होना है

दैनिक भास्कर

May 16, 2020, 12:45 PM IST

इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप पर कोरोनावायरस का खतरा मंडरा रहा है। इसको लेकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए 28 मई को अहम बैठक करेगा। टी-20 वर्ल्ड कप 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक होना है। यह टूर्नामेंट बगैर दर्शकों के हो सकता है। साथ ही खिलाड़ियों को क्वारैंटाइन रहना जरूरी होगा।

वर्ल्ड कप में 16 टीमें शामिल होंगी। मेजबान समेत आईसीसी रैंकिंग की टॉप-9 टीमों को सीधे इंट्री मिली है। जबकि बाकी 6 टीमों को क्वालिफायर राउंड से होकर गुजरना पड़ा है।

वर्ल्ड कप स्थगित भी हो सकता है
आईसीसी सूत्रों के मुताबिक, 28 मई को होने वाली आईसीसी की बैठक का मुख्य एजेंडा टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर चर्चा करना है। वर्ल्ड कप को स्थगित किया जाना है, निर्धारित समय पर होना है या फिर दर्शकों की इंट्री होगी या नहीं, इन सब पर फैसला होगा। हर हाल में खिलाड़ियों को टेस्ट से गुजरना ही होगा। साथ ही उन्हें 14 दिन के लिए क्वारैंटाइन पर जाना होगा।

भीड़ एक बड़ी समस्या रहेगी
हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खेल मंत्री रिचर्ड कोलेबेक ने कहा था, ‘‘वर्ल्ड कप बड़ा मुद्दा नहीं है, बल्कि भीड़ एक बड़ी समस्या रहेगी। जिस पर हमें वास्तव में विचार करना होगा, क्योंकि वर्ल्ड कप को दुनियाभर के लोग देखेंगे। मुझे लगता है कि हम प्रोटोकॉल बना सकते हैं। इसमें खिलाड़ियों का सहयोग महत्वपूर्ण हो सकता है।’’ इससे पहले आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनु साहनी ने टूर्नामेंट को लेकर ऑस्ट्रेलियाई सरकार से बात करेंगे।

भारतीय टीम क्वारैंटाइन के लिए तैयार
हाल ही में बीसीसीआई ने कहा था कि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 14 दिन के क्वारैंटाइन के लिए तैयार है। वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया को वहां साल के आखिर में 4 टेस्ट और 3 वनडे भी खेलना है। सूत्रों की मानें तो ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम के लिए 323 करोड़ रुपए की बनी नई ओवल होटल को क्वारैंटाइन सेंटर बनाया जा सकता है।
धीरे-धीरे सभी देशों के खिलाड़ी प्रैक्टिस शुरू कर रहे
फिलहाल, दुनियाभर में कोरोना के कारण सभी खेल गतिविधियां बंद हैं। धीरे-धीरे खिलाड़ी प्रैक्टिस पर लौट रहे हैं। इग्लैंड के खिलाड़ी अगले हफ्ते से आउटडोर ट्रेनिंग शुरू करने जा रहे हैं। वहीं, दो महीने के लॉकडाउन के बाद टीम इंडिया 18 मई से आउटडोर प्रैक्टिस शुरू कर सकती है। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने भी इस महीने के अंत में प्रैक्टिस शुरू करने के लिए कमेटी गठन किया हुआ है। जो खिलाड़ियों के लिए प्रोटोकॉल बना रही है। उधर, पूर्वी कैरेबियन देश सेंट विसेंट और द ग्रेनेडाइंस में  22 से 31 मई तक विंसी प्रीमियर टी-10 लीग खेली जाएगी।

Related posts

रोनाल्डो ने 75 करोड़ रु. की बुगाती खरीदी, उनके पास मौजूद सभी कारों की कीमत 164 करोड़ रुपए से ज्यादा

News Blast

Airports in India set for mammoth coronavirus screening exercise

Admin

कोरोना के बीच ऑस्ट्रेलिया में 6 जून से 8 टीमें खेलेंगी टी-20 टूर्नामेंट, दर्शकों को भी मिलेगी एंट्री; 3 दिन में होंगे 15 मैच

News Blast

टिप्पणी दें