May 2, 2024 : 7:18 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

जल्द भारत में लॉन्च होगा Nokia का चार कैमरे वाला स्मार्टफोन, इन दो मोबाइल से होगी टक्कर

नई दिल्लीः विश्वभर के बाजारों में सामने आने के बाद Nokia 5.3 को जल्द ही भारत में लॉन्च करने की तैयारी है. नोकिया की भारतीय वेबसाइट पर इसे प्रदर्शित कर दिया गया है. Nokia 5.3 की खासियत इसका क्वाड कैमरा सेटअप है. इसके साथ ही इसमें फ्रंट फेसिंग कैमरा लगा है. फोन में ग्राहकों को HD+ रिजॉल्युशन स्क्रीन भी मिलेगी. भारतीय बाजार में Nokia 5.3 की कीमत 89 यूरो तकरीबन 16,800 रुपये हो सकती है. भारतीय बाज़ार में इसकी सीधी टक्कर Oppo Reno 3 Pro और Realme C15 से हो सकती है. Realme C15 और Oppo Reno 3 Pro में क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है.

Nokia 5.3 के स्पेसिफिकेशंस

Nokia 5.3 फोन के तीन वेरिएंट (3GB, 4GB और 6GB) मार्केट में मिलेंगे. इसके साथ ही इसमें 4000 mAh2 पावर की बैटरी आकर्षण का केंद्र होगी. Nokia 5.3 में क्वाड कैमरा सेटअप भी दिया गया है. इसके साथ ही इसमें प्राइमारी सेंसर कैमरा 13 MP, मेन लेन्स 2 MP डेप्थ सेंसर, 5 MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल सेंसर और 2 MP का मैक्रो सेंसर कैमरा मिलेगा. इस फोन में 8 MP का सेल्फी कैमरा भी दिया गया है. इस फोन के पीछे की तरफ चारों कैमरे को एक सर्कुलर पैनल के ठीक नीचे फिंगर प्रिंट सेंसर लगा हुआ है. Nokia 5.3 फोन में क्वॉलकम स्नैपड्रैगन 665 चिपसेट लगा है.

Oppo Reno 3 Pro के स्पेसिफिकेशंस

फोटोग्राफी के लिहाज से ये फोन बेहद खास है. इसमें क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है. इसमें 64 मेगापिक्सल में सेंसर के साथ f/1.8 अपर्चर, 13 मेगापिक्सल टेलिफोटो सेंसर के साथ f/2.4 अपर्चर और 8-megapixel ultra-wide ऐंगल सेंसेर और 2-मेगापिक्सल का मोनोक्रोम सेंसर दिया गया है. ओप्पो के इस फोन के फ्रंट में डुअल पंच होल कैमरा दिया गया है, जो कि 44-megapixel अल्ट्रा क्लियर सेंसर f/2.4 aperture के साथ और 2-megapixel का सेंसर f/ 2.4 aperture के साथ है.

Realme C15 के स्पेसिफिकेशंस

रियलमी सी-15 में 6.5 इंच का HD+LCD डिस्प्ले दिया गया है, जिसका आस्पेक्ट रेश्यो 20:9 है. इस फोन में मीडियाटेक हीलियो जी35 चिपसेट दी गई है. यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. फोन में 6,000mAh की बड़ी बैटरी दी गई है. रियलमी सी15 में क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 13MP का प्राइमरी लेंस, 8MP का अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस, 2MP का मैक्रो लेंस और ब्लैक एंड व्हाइट सेंसर शामिल हैं. इसके अलावा इसके फ्रंट में 8MP का कैमरा दिया गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फोन की कीमत 10 से 15 हजार रुपये के बीच हो सकती है.

इसे भी देखेंः

अब हर महीने मोबाइल रिचार्ज कराने का झंझट खत्म, ये हैं साल भर के लिए बेस्ट प्लान्स

इन दमदार फीचर्स से लैस Realme C12 और Realme C15 कल होंगे लॉन्च, इस फोन से होगी टक्कर

Related posts

बिग साइज़ स्क्रीन स्मार्ट टीवी सेगमेंट में Nokia की एंट्री, Xiaomi और Thomson से होगा मुकाबला

News Blast

Chhatarpur: सड़क पर निकला टाइगर, लोगों ने बनाया वीडियो, वन विभाग जुटा तलाशने में

News Blast

म्यूजिक लवर्स के लिए अमेरिकन कंपनी लाई ट्रू वायरलेस इयरबड्स, कीमत 7999 रुपए; ऑफर के चलते 2999 रुपए में मिलेंगे

News Blast

टिप्पणी दें