May 2, 2024 : 6:05 PM
Breaking News
मनोरंजन

गलवान वैली में हुई हिंसक झड़प पर फिल्म बनाएंगे अजय देवगन, दिखाएंगे 20 भारतीय जवानों के बलिदान की कहानी

  • ट्रेड एनालिस्ट तरन आदर्श ने ट्विटर पर दी जानकारी
  • टाइटल तय नहीं, अजय के रोल को लेकर भी सस्पेंस

दैनिक भास्कर

Jul 04, 2020, 12:45 PM IST

अभिनेता और फिल्ममेकर अजय देवगन ने गलवान घाटी संघर्ष पर फिल्म बनाने का ऐलान कर दिया है। ट्रेड पंडितों ने इस बात की जानकारी अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए दी है। बताया जा रहा है कि फिल्म में चीनी सेना से मुकाबला करते शहीद हुए 20 भारतीय जवानों के बलिदान की कहानी दिखाई जाएगी। 

फिल्म का टाइटल फिलहाल तय नहीं

ट्रेड एनालिस्ट तरन आदर्श ने अपने ट्वीट में लिखा है- यह आधिकारिक है। अजय देवगन गलवान वैली झड़प पर फिल्म बनाएंगे। फिल्म का टाइटल अभी तय नहीं हुआ है। यह उन 20 भारतीय जवानों के बलिदान की कहानी दिखाएगी, जो चीनी सेना से फाइट के दौरान शहीद हो गए थे। 

अजय देवगन फिल्म को प्रोड्यूस करेंगे

आदर्श के ट्वीट के मुताबिक, अभी तक फिल्म की स्टार कास्ट फाइनल नहीं हुई है। इसके साथ ही यह भी स्पष्ट नहीं है कि अजय फिल्म में अभिनय करेंगे या नहीं। लेकिन इसे उनका प्रोडक्शन हाउस देवगन फिल्म्स सिलेक्ट मीडिया होल्डिंग्स एलएलपी के साथ मिलकर प्रोड्यूस करेगा। 

15 जून को हुई थी गलवान में झड़प

15 जून को लद्दाख स्थित गलवान घाटी में चीनी सेना और भारतीय जवानों के बीच हिंसक झड़प हुई थी। इसमें 20 भारतीय जवान शहीद हो गए थे। 45 साल के इतिहास में यह पहली बार हुआ था, जब दोनों सेनाओं के बीच इस तरह की हिंसक झड़प हुई थी। इससे पहले 1975 में चीन के कुछ सैनिकों ने अरुणाचल प्रदेश में भारतीय सेना के गस्ती दल पर अटैक किया था। 

अजय ने ‘मैदान’ की रिलीज डेट भी अनाउंस की

बात अजय देवगन की करें तो 4 जुलाई को उन्होंने अपनी फिल्म ‘मैदान’ की रिलीज डेट का ऐलान किया है। यह फिल्म 13 अगस्त 2021 को सिनेमाघरों में आएगी। इससे पहले 29 जून को उन्होंने अपनी एक अन्य फिल्म ‘भुज : द प्राइड ऑफ इंडिया’ की रिलीज को लेकर बड़ा अनाउंसमेंट किया था। उनके मुताबिक, यह फिल्म जल्दी हिउ ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम होगी।  

Related posts

टोक्यो ओलंपिक:बधाई देते हुए मीराबाई चानू की बजाए टिस्का चोपड़ा ने शेयर कर दी इंडोनेशिया की रेसलर की तस्वीर, बुरी तरह ट्रोल होने पर मांगी माफी

News Blast

ज्योतिषी की सटीक भविष्यवाणी ने बनाया इस इंजीनियर को करोड़पति

News Blast

नवाजुद्दीन की भतीजी ने उनके भाई पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप, एफआईआर में लिखा- उस वक्त मैं 9 साल की थी

News Blast

टिप्पणी दें