May 3, 2024 : 12:24 AM
Breaking News
खेल

मैनचेस्टर यूनाइटेड और चेल्सी सेमीफाइनल में दूसरी बार आमने-सामने होंगे, आर्सेनल का मैनचेस्टर सिटी से मुकाबला

  • एफए कप का फाइनल 1 अगस्त को इंग्लैंड के वेंबले में खेला जाएगा
  • टूर्नामेंट के दोनों सेमीफाइनल 18 और 19 जुलाई को इसी स्टेडियम में होंगे

दैनिक भास्कर

Jun 29, 2020, 05:12 PM IST

दुनिया के सबसे पुराने इंग्लिश फुटबॉल टूर्नामेंट एफए कप के इस सीजन में 4 सेमीफाइनल टीमें तय हो गई हैं। इसमें मैनचेस्टर यूनाइटेड, चेल्सी, आर्सेनल और मैनचेस्टर सिटी ने जगह बनाई है। चारों सेमीफाइनल इंग्लैंड के वेंबले स्टेडियम में होंगे। साथ ही 1 अगस्त को फाइनल भी इसी स्टेडियम में होगा।

पहला सेमीफाइनल मैनचेस्टर यूनाइटेड और चेल्सी के बीच 18 जुलाई को होगा। यह दोनों टीमें 24 साल बाद एफए कप के सेमीफाइनल में दूसरी बार आमने-सामने होंगी। पिछली बार 1996 में यूनाइटेड ने जीत दर्ज की थी।

यूनाइटेड 30वीं बार रिकॉर्ड सेमीफाइनल में

12 बार का पूर्व चैम्पियन यूनाइटेड ने नॉरविच सिटी को 2-1 से हराकर 30वीं बार सेमीफाइनल में जगह बनाई है। यूनाइटेड किसी भी अन्य टीम से ज्यादा बार सेमीफाइनल में पहुंचने वाला क्लब बन गया है। आर्सेनल 29 बार सेमीफाइनल में पहुंचा। हालांकि, आर्सेनल ने सबसे ज्यादा 13 बार खिताब जीता है।

मौजूदा चैम्पियन सिटी का मुकाबला आर्सेनल से
टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल 19 जुलाई को आर्सेनल और मौजूदा चैम्पियन मैनचेस्टर सिटी के बीच होगा। सिटी ने अब तक 6 खिताब अपने नाम किए हैं। वहीं, यूनाइटेड से भिड़ने वाला चेल्सी 8 बार चैम्पियन रह चुका है।

आर्सेनल ने शैफिल्ड यूनाइटेड को 2-1 से हराया
सिटी ने रविवार रात को न्यूकैसल को 2-0 से शिकस्त दी है। आर्सेनल ने शैफिल्ड यूनाइटेड को 2-1 से हराया। वहीं, चेल्सी ने लिसेस्टर सिटी को 1-0 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

Related posts

केन विलियम्सन और सूजी बेट्स न्यूजीलैंड के बेस्ट वनडे क्रिकेटर चुने गए, रॉस टेलर को टी-20 अवॉर्ड मिला

News Blast

ओलिंपिक इवेंट- डाइविंग:यह खेल 29 में से 27 ओलिंपिक का हिस्सा रहा, इस बार 8 गोल्ड दांव पर; 57 साल से कोई भारतीय क्वालिफाई नहीं कर सका

News Blast

नाडा ने जानकारी नहीं देने पर पहली बार पुजारा, जडेजा समेत 5 क्रिकेटरों को नोटिस भेजा, बीसीसीआई ने कहा- पासवर्ड की गड़बड़ी से देरी हुई

News Blast

टिप्पणी दें