April 19, 2024 : 3:29 PM
Breaking News
खेल

केन विलियम्सन और सूजी बेट्स न्यूजीलैंड के बेस्ट वनडे क्रिकेटर चुने गए, रॉस टेलर को टी-20 अवॉर्ड मिला

  • विलियम्सन ने टीम को वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंचाया था, 578 रन के साथ प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी बने थे
  • इंग्लैंड का विवादित ‘द हंड्रेड’ टूर्नामेंट 8 जुलाई से होना था, जिसमें हर टीम को 100 गेंद खेलनी थी

दैनिक भास्कर

May 01, 2020, 08:23 AM IST

पुरुष टीम के कप्तान केन विलियम्सन और महिला टीम की खिलाड़ी सूजी बेट्स न्यूजीलैंड के सर्वश्रेष्ठ वनडे क्रिकेटर बने। रॉस टेलर को पुरुष टी-20 जबकि सोफी डिवाइन को महिला टी-20 का अवॉर्ड मिला। विलियम्सन ने टीम को वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंचाया था। उन्होंने 2 शतकों के साथ 578 रन बनाए और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बने थे। टेलर ने टी-20 में इंग्लैंड, श्रीलंका, भारत के खिलाफ 330 रन बनाए। वहीं, बेट्स ने महिला वनडे में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में दो अर्धशतक बनाए। डिवाइन ने महिला टी-20 में 71 के औसत से 429 रन बनाए थे।

अनुभवी बल्लेबाज टेलर को टी-20 प्लेयर ऑफ द ईयर का खिताब दिया गया। वह श्रीलंका, इंग्लैंड और भारत के खिलाफ पिछली तीनों सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था। टेलर ने 130 के स्ट्राइक रेट से 330 रन बनाए थे। महिला टीम की कप्तान सोफी डिवाइन को महिला टी-20 प्लेयर ऑफ द ईयर चुना गया। सोफी के नाम टी-20 में लगातार 6 अर्धशतक बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड है। उन्होंने 8 टी-20 मैचों में 71.50 के औसत से 429 रन बनाए।

इंग्लैंड क्रिकेट का ‘द हंड्रेड’ टूर्नामेंट एक साल के लिए स्थगित
इंग्लैंड क्रिकेट का विवादित ‘द हंड्रेड’ टूर्नामेंट एक साल के लिए टाल दिया गया है। इसमें हर टीम को 100 गेंद खेलनी थी। बिल्कुल नए प्रारूप वाला यह टूर्नामेंट 8 टीमों के बीच खेला जाना था। इसकी शुरुआत जुलाई में होनी थी। लेकिन अब इंग्लिश क्रिकेट सीजन एक जुलाई तक के लिए टल गया है। उसके बाद अगर मैचों का अायोजन होगा, तो उसमें फैंस नहीं होंगे। ऐसे में इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने इस टूर्नामेंट को एक साल के लिए टालने का फैसला लिया। इस बीच, गोल्फ के लिए ओलिंपिक क्वालिफाइंग अगले साल जून तक के लिए बढ़ा दिया गया है। गोल्फर टोक्यो ओलिंपिक के लिए रैंकिंग अंक अगले साल 28 जून तक जुटा सकेंगे।

Related posts

ललित मोदी के दिमाग की उपज थी इंडियन प्रीमियर लीग, भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद उनकी विदाई हुई

News Blast

विम्बलडन में खिताबी जंग:कैरोलिना प्लिसकोवा पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम का फाइनल खेलेंगी, वर्ल्ड नंबर-1 ऐश्ले बार्टी से होगा मुकाबला

News Blast

बॉक्सर सरिता देवी का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव, 2006 में वर्ल्ड चैम्पियन बनी थीं; उनके पति भी संक्रमित

News Blast

टिप्पणी दें