May 3, 2024 : 6:24 PM
Breaking News
लाइफस्टाइल

सूर्य ग्रहण के बाद उत्तराखंड के चारधाम के साथ ही जोशीमठ का नृसिंह मंदिर, पंचबद्री और पंचकेदार मंदिर भी खुल गए हैं

  • रविवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर बद्रीनाथ में रावल ईश्वरप्रसाद नंबूदरी, धर्माधिकारी भुवनचंद्र उनियाल सहित मंदिर समिति के लोगों ने योग-ध्यान किया

दैनिक भास्कर

Jun 21, 2020, 04:59 PM IST

रविवार, 21 को देशभर में सूर्य ग्रहण देखा गया। ग्रहण के बाद उत्तराखंड के चारधाम बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमनोत्री के साथ ही जोशी मठ का नृसिंह मंदिर, पंचबद्री, पंचकेदार के कपाट खुल गए हैं। इन मंदिरों में साफ-सफाई के बाद अभिषेक किए गए।

बद्रीनाथ धाम के धर्माधिकारी भुवनचंद्र उनियाल ने बताया कि ग्रहण खत्म होने के बाद दैनिक अभिषेक किया गया और भगवान को भोग अर्पित किया गया है। केदारनाथ धाम से प्रधान पुजारी शिवशंकर लिंग के मुताबिक केदारनाथ धाम में भी ग्रहण के बाद शुद्धिकरण हवन और रूद्राभिषेक किया गया है। इसी तरह गंगोत्री-यमुनोत्री धाम  भी खुल गए हैं।

देवस्थानम बोर्ड के मीडिया प्रभारी डॉ. हरीश गौड़ ने बताया कि बद्रीनाथ धाम में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर रावल ईश्वरप्रसाद नंबूदरी, धर्माधिकारी भुवनचंद्र उनियाल, वेदपाठी रविन्द्र भट्ट, नारायण रावल सहित मंदिर समिति के लोगों ने योग-ध्यान किया।

Related posts

मन में असमंजस रहने, पारिवारिक कामों में व्यस्त रहने और उन्नति के मौके मिलने का दिन

News Blast

पुरुषोत्तम मास में नहीं आती है संक्रांति, इसलिए इसे कहते हैं मलमास, नहीं किए जाते हैं विवाह, मुंडन जैसे मांगलिक कर्म

News Blast

ऑस्ट्रेलिया के वैज्ञानिकों का दावा: मोटापे से परेशान हैं तो शाम को एक्सरसाइज करें, ब्लड शुगर और कोलेस्ट्रॉल का लेवल कंट्रोल में रहेगा; मेटाबॉलिक हेल्थ में भी सुधार होगा

Admin

टिप्पणी दें