April 28, 2024 : 10:04 PM
Breaking News
अन्तर्राष्ट्रीय

तीन की मौत और तीन गंभीर रूप से घायल, मौके से 25 साल का लीबियाई युवक गिरफ्तार

  • पुलिस इस घटना को आतंक से जुड़ी नहीं मान रही, लेकिन जांच के लिए आतंकवाद निरोधक अधिकारियों को बुलाया गया है
  • पुलिस ने बताया- इस घटना को ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ प्रोटेस्ट से जुड़ा हुआ नहीं माना जा रहा है

दैनिक भास्कर

Jun 21, 2020, 10:04 AM IST

लंदन. रीडिंग शहर के एक पार्क में हुई चाकूबाजी में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। इस घटना को ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ प्रोटेस्ट से जुड़ा हुआ नहीं माना जा रहा है। रीडिंग में मौके से एक 25 साल के युवक को हत्या के संदेह में गिरफ्तार किया गया है।

यह हमला फॉरबरी गार्डन में लगभग 7 बजे शाम (भारतीय समयानुसार 11.30 रात) में हुआ था। पुलिस फिलहाल इस घटना को आतंक से जुड़ी नहीं मान रही है। लेकिन इसकी जांच के लिए आतंकवाद निरोधक अधिकारियों को बुलाया गया है।

सुरक्षा सूत्रों ने बीबीसी को बताया कि घटनास्थल से गिरफ्तार किया गया युवक लीबिया का माना जा रहा है। टेम्स वेली पुलिस ने ट्वीट किया, “हमें फॉरबरी गार्डन में घटना की जानकारी मिली। अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और जांच में जुट गए हैं।”

युवक अचानक से हमला करना शुरू कर दिया

एक पुलिस सूत्र ने संडे मिरर को बताया, “एक आदमी ने चाकू निकाला और क्राउन कोर्ट के पास रीडिंग में लोगों पर हमला करना शुरू कर दिया। माना जा रहा है कि वहां एक हमलावर था, जिसने पुलिस को सरेंडर कर दिया था।’’

ब्रिटेन के फॉरबरी गार्डन में अश्वेतों के समर्थन में प्रदर्शन करते लोग। लंदन समेत देश के कई जगहों पर ऐसे प्रदर्शन हो रहे हैं।

फिलहाल आतंकी घटना नहीं माना जा रहा

टेम्स वैली पुलिस के डिटेक्टिव चीफ ऑफ सुपरिटेंडेंट इयान हंटर ने कहा कि वे हमले के संबंध में किसी अन्य व्यक्ति की तलाश नहीं कर रहे हैं। इसे फिलहाल आतंकी घटना नहीं माना जा रहा है। इस घटना के पीछे क्या मंशा थी, इसकी जांच की जा रही है।

घटनास्थल पर एक महिला से बात करता पुलिसकर्मी। घटना शनिवार शात 7 बजे फॉरबरी गार्डन में हुई।

सोशल मीडिया पर घटना का फुटेज शेयर न करें

पुलिस ने कहा है कि किसी के पास अगर हमले का मोबाइल फुटेज हो तो वह हमें दें। पीड़ित परिवारों का सम्मान करते हुए इसका वीडियो या फोटो सोशल मीडिया पर शेयर न करें। प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने घटना को लेकर दुख जताया है।

हमला होने के बाद अपने अपार्टमेंट से निकलकर लोग बाहर आ गए। पुलिस ने घरों को खाली कराकर ऑपरेशन चलाया।

फरवरी में भी चाकूबाजी की घटना हुई थी

इससे पहले फरवरी में पुलिस ने दक्षिण लंदन में चाकू से हमला करने वाले हमलावर की गोली मारकर हत्या कर दी। इस घटना में कई लोग घायल भी हुए थे।

Related posts

33 साल की किम यो जोंग दुनिया की पहली महिला तानाशाह बन सकती हैं, दक्षिण कोरिया की सीमा पर शांति के लिए बने ऑफिस को उड़वाया

News Blast

कोरोना संकट:ब्राजील में बढ़तीं मौतों पर भी नहीं चेते 41 लाख लोग, नहीं ले रहे वैक्सीन की दूसरी डोज

News Blast

चीन की अंतरिक्ष में लंबी छलांग: 90 दिन के लिए 3 एस्ट्रोनॉट अंतरिक्ष के लिए रवाना, स्पेस स्टेशन का निर्माण कार्य पूरा करेंगे

Admin

टिप्पणी दें