April 27, 2024 : 6:50 AM
Breaking News
Uncategorized

आईसीएसआई ने स्थगित की जून में होने वाली सीएस परीक्षा, अब 06 जुलाई से शुरू होगी परीक्षा

  • 6- 7 जून को होने वाली आईसीएसआई फाउंडेशन प्रोग्राम की कंप्यूटर आधारित परीक्षा भी स्थगित
  • 05 जून तक एग्जाम सेंटर, मीडियम आदि में बदलाव के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं कैंडिडेट्स

दैनिक भास्कर

May 01, 2020, 02:15 PM IST

कोरोनावायरस के लगातार जारी प्रकोप के कारण देशभर में परीक्षाओं को स्थगित करने का सिलसिला जारी है। इसके चलते अब इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरी ऑफ इंडिया (आईसीएसआई) ने जून में होने वाले सीएस एग्जाम को स्थगित कर दिया है। अब इस पराीक्षा को जुलाई में आयोजित किया जाएगा। इससे पहले सीएस एग्जाम 1 जून से 10 जून के बीच आयोजित किया जाना था, लेकिन अब ये एग्जाम 6 जुलाई से आयोजित किया जाएगा। एग्जाम का पूरा शेड्यूल जल्द ही जारी किया जाएगा।

फाउंडेशन प्रोग्राम के लिए होगी कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा

इस बारे में इंस्टीट्यूट ने ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी कर जानकारी दी है। वहीं, आईसीएसआई फाउंडेशन प्रोग्राम के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा आयोजित करेगा। इससे पहले, कंप्यूटर-आधारित परीक्षा के लिए शेड्यूल 6 जून और 7 जून तय किया गया था। फिलहाल एग्जाम की नई तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी।

5 जून तक कर सकते हैं सेंटर में बदलाव

इसके अलावा आईसीएसआई ने नोटिफिकेशन जारी कर बताया कि जून में होने वाले सीएस एग्जाम के लिए उम्मीदवार एप्लिकेशन फॉर्म में 05 जून तक कर सकते हैं। इस घोषणा के साथ ही इंस्टीट्यूट ने एप्लिकेशन फॉर्म में करेक्शन के लिए विंडो को दोबारा से खोल दी है। इसके जरिए कैंडिडेट्स एग्जाम सेंटर, मीडियम आदि में बदलाव के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

टिप्पणी दें