May 2, 2024 : 7:49 PM
Breaking News
बिज़नेस

मदर डेयरी ने इम्युनिटी पावर बढ़ाने के लिए लांच किया ‘हल्दी दूध’, 25 रूपए में सभी बूथ पर उपलब्ध होगा यह प्रोडक्ट

  • कोरोनावायरस महामारी के बीच इम्युनिटी बढ़ाने के लिए आयुष मंत्रालय ने सभी को हल्दी वाला दूध पीने की सलाह दी है
  • यह कंपनी द्वारा पेश किए जाने वाले रोग प्रतिरोधक क्षमता उत्पादों की कैटेगरी में पहला उत्पाद है

दैनिक भास्कर

Jun 08, 2020, 11:40 PM IST

नई दिल्ली. कोविड-19 महामारी के बीच रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के इरादे से प्रमुख दूध कंपनी मदर डेयरी ने सोमवार को बटरस्कॉच स्वाद में हल्दी मिल्क बाजार में पेश किया। कोरोनावायरस महामारी के बीच इम्युनिटी बढ़ाने के लिए आयुष मंत्रालय ने सभी को हल्दी वाला दूध पीने की सलाह दी है। इसी के अनुरूप मदर डेयरी ने अपने नए प्रोडक्ट- हल्दी मिल्क को बाजार में उतारा है।

ठंडे और गर्म दोनों तरह का होगा यह प्रोडक्ट

मदर डेयरी के प्रबंध निदेशक संग्राम चौधरी का कहना है कि नया हल्दी मिल्क मदर डेयरी के सभी बूथ और चैनल भागीदारों की दुकानों पर ग्लास बोतल पैकिंग में 25 रूपए की किफायती कीमत पर उपलब्ध है। इस पेय को ठंडा या गर्म, दोनों तरह से पीया जा सकता है। यह कंपनी द्वारा पेश किए जाने वाले रोग प्रतिरोधक क्षमता उत्पादों की कैटेगरी में पहला उत्पाद है।

‘रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाना बेहद जरूरी हो गया है’

हल्दी मिल्क की पेशकश के मौके पर मदर डेयरी के प्रबंध निदेशक संग्राम चौधरी ने कहा, ‘कोरोनावायरस को देखते हुए लोगों में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाना’ बेहद जरूरी हो गया है। इसी को ध्यान में रखते हुए दूध एवं दूध उत्पादों से जुड़ी तथा एनडीडीबी की सहयोगी कंपनी मदर डेयरी ने आज बटरस्कॉच स्वाद में हल्दी दूध की पेशकश की है। हल्दी के गुणों से भरपूर, इसकी हर बोतल दूध में एक चम्मच हल्दी के फायदे देती है।”

हल्दी दूध को इम्युनिटी बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है

उन्होंने कहा, ‘हल्दी और दूध का काढ़ा जिसे टरमेरिक लाटे कहा जाता है, को आज दुनिया भर में इम्युनिटी बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है। पुराने दिनों में हल्दी का इस्तेमाल ‘बीमारियों के इलाज’ के लिए किया जाता था। हल्दी के गुणों का उल्लेख हज़ारों साल पुराने भारतीय आयुर्वेदिक विज्ञान में है। माना जाता है कि हल्दी शरीर की बीमारियों से लड़ने की ताकत को मजबूत बनाती है तथा आमतौर पर होने वाले संक्रमण से सुरक्षा प्रदान करती है।’

शरीर की बीमारियों से लड़ने की ताकत को बढ़ाता है

कोरोनावायरस महामारी के बीच रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए आयूष मंत्रालय द्वारा जारी निर्देशों एवं सुझावों के मद्देनज़र मदर डेयरी ने अपने नए उत्पाद- हल्दी दूध तैयार किया है। हल्दी में एक फ्लेवोनाइड करक्युमिन होता है, जो इम्युनिटी यानि शरीर की बीमारियों से लड़ने की ताकत को बढ़ाता है और बीमारी से जल्दी ठीक होने में मदद करता है।

Related posts

लोन की ईएमआई के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने आरबीआई, वित्त मंत्रालय को दिया तीन दिन का समय, 17 को होगी सुनवाई

News Blast

अब आप आसानी से कर सकेंगे अपने मनपसंद टीवी चैनल को सब्सक्राइब, TRAI ने लॉन्च किया ‘टीवी चैनल सेलेक्टर’ ऐप

News Blast

फ्लिपकार्ट 90 मिनट के अंदर आपके घर पहुंचाएगी सामान, लॉजिस्टिक्‍स स्‍टार्टअप शैडोफैक्‍स से मिलाया हाथ

News Blast

टिप्पणी दें