May 3, 2024 : 2:56 PM
Breaking News
लाइफस्टाइल

वेंटिलेटर पर 18 दिन तक रही 4 माह की बच्ची कोरोना को मात देकर घर लौटी, मां से फैला था संक्रमण

  • बच्ची विशाखापट्‌टनम के विशाखा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस में भर्ती थी
  • शुक्रवार शाम को जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उसे डिस्चार्ज किया गया

दैनिक भास्कर

Jun 13, 2020, 01:00 PM IST

विशाखापट्‌टनम. आंध्र प्रदेश के विशाखापट्‌टनम में 4 माह की बच्ची कोरोना को मात देकर घर लौटी। संक्रमण के बाद वह 18 दिन तक वह लगातार वेंटिलेटर पर रही। कोरोना टेस्ट निगेटिव आने के बाद डॉक्टर्स ने उसे घर ले जानी अनुमति दी। विशाखापट्‌टनम के जिला कलेक्टर विनय चांद ने इसकी पुष्टि की है। 
जिला कलेक्टर विनय चांद के मुताबिक, बच्ची विशाखा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस में भर्ती थी। शुक्रवार शाम उसकी जांच हुई। रिपोर्ट निगेटिव आने पर उसे डिस्चार्ज किया गया। 

25 मई को भर्ती कराया गया था
जिला कलेक्टर विनय चांद ने बताया, पूर्वी गोदावरी की रहने वाली आदिवासी महिला लक्ष्मी को मई में कोरोनावायरस का संक्रमण हुआ था। उसकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। जब उसकी बच्ची की जांच की गई तो वह भी संक्रमित मिली। बच्ची को 25 मई को विशाखा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस में भर्ती कराया गया था, जहां वह 18 दिन तक वेंटिलेटर पर रही।

विशाखापट्‌टनम में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 250 पार
विशाखापट्‌टनम में कोरोना संक्रमितों की संख्या 250 तक पहुंच गई है। एक की मौत हुई है। शुक्रवार को संक्रमण के 14 नए मामले सामने आए।

Related posts

आज का जीवन मंत्र: बड़े अधिकारी खुद कानून का पालन करेंगे तो आम लोग भी नियमों का पालन करना शुरू कर देंगे

Admin

12 जुलाई का राशिफल:आज वृष, सिंह, धनु और कुंभ राशि वाले नौकरीपेशा लोगों को मिलेगा सितारों का साथ

News Blast

देश और दुनिया में कोविड-19 फैलाने वाले वायरस का स्ट्रेन एक जैसा, इसके खतरनाक रूप में बदने का खतरा कम; यही खासियत असरदार वैक्सीन को बनाने में मददगार साबित होगी

News Blast

टिप्पणी दें