April 30, 2024 : 9:51 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

फरीदाबाद में बिगड़े हालात, दूसरे दिन भी 4 मौत, आंकड़ा पहुंचा 25, पॉजिटिव केस भी 60 आए

  • अब स्वास्थ्य विभाग के छूटने लगे पसीने, तेजी से बढ़ रहे आंकड़े शहरवासियों को डरा रहे

दैनिक भास्कर

Jun 13, 2020, 07:35 AM IST

फरीदाबाद. कोरोना को लेकर फरीदाबाद में हालात बिगड़ते जा रहे हैं। दूसरे दिन शुक्रवार को भी चार लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। अब मरने वालों का आंकड़ा 25 पहुंच गया। दो दिन में आठ लोगों की मौत होने से स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन के होश उड़ गए हैं। अधिकारियों का कहना है कि कोरोना के संक्रमण को देखते हुए शहरवासियों को बेहद सावधानी बरतने की जरूरत है। यदि बाहर निकलना बहुत जरूरी हो तभी निकलें। वहीं दूसरी ओर शुक्रवार को 60 नए मरीज भी आए। अब संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1110 तक पहुंच गया है। कोरोना से इन लोगों की हुई मौत  कोविड 19 के नोडल अधिकारी एवं डिप्टी सीएमओ डॉ. रामभगत ने बताया कि शुक्रवार को सेक्टर 28 निवासी 84 वर्षीय बुुजुर्ग की कोरोना से मौत हो गई। उक्त मरीज पहले से ही शुगर, हाई ब्लडप्रेशर और हार्ट का मरीज था। इसके अलावा संजय कॉलोनी निवासी 72 वर्षीय बुजुर्ग की भी मौत हो गई। इन्हें भी शुगर, बीपी के साथ लीवर की समस्या थी। इसी तरह सेक्टर 23 निवासी 52 वर्षीय व्यक्ति की भी मौत हो गई।  इसके अलावा एनआईटी पांच निवासी 65 वर्षीय बुजुर्ग ने भी दम तोड़ दिया। ये बुजुर्ग हार्ट का मरीज था।
शुक्रवार को कोरोना के 60 नए केस आए सामने
डिप्टी सीएमओ ने बताया कि शुक्रवार को कोरोना के 60 नए केस सामने आए हैं। ये सभी ओल्ड फरीदाबाद क्षेत्र, एनआईटी क्षेत्र व बल्लभगढ़ क्षेत्र के रहने वाले हैं। राहत की बात यह है कि शुक्रवार को 29 लोग कोरोना से ठीक भी हो गए हैं। उन्हें अस्पताल से िडस्चार्ज कर दिया गया है। डॉ. ने बताया कि अब तक जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 1110 हो गई है। जबकि ठीक हाेने वाले मरीजों का आंकड़ा 349 तक पहुंच गया है। वर्तमान में जिले में 736 एक्टिव केस हैं। इनमें से 416 अस्पतालों में भर्ती किया गया है जबकि 320 को होम आइसोलेशन में रखा गया है। उन्होंने बताया कि अभी 835 लोगों की रिपोर्ट नहीं मिली है।
कोरोना से बचने के लिए ये करें उपाय
डॉ. ने बताया कि सभी मेडिकल और पैरा मेडिकल स्टाफ को कोविड-19 की रोकथाम और प्रबंधन के लिए प्रशिक्षित किया गया है। सरकारी व निजी विभागों के कर्मचारियों को भी दैनिक आधार पर प्रशिक्षण दिया जा रहा है। उन्होंने बताया लोगों को ध्यान रखना चाहिए कि खांसी व छींकते समय रूमाल या तौलिया का उपयोग अवश्य करें। हाथों को बार-बार साबुन व पानी से धोते रहें। जब तक बहुत जरूरी न हो, घर से बाहर न निकलें। सार्वजनिक स्थलों व सभाओं में जाने से बचें।

Related posts

असम ने दो जिलों में 14 दिन तक लॉकडाउन बढ़ाया; हरियाणा के गुड़गांव में शॉपिंग मॉल अगले हफ्ते खुलेंगे; देश में अब तक 4.91 लाख केस

News Blast

पंजाब की अच्छी शुरुआत, राहुल और मयंक के बीच 50+ रन की ओपनिंग पार्टनरशिप; कोलकाता ने 165 रन का टारगेट दिया

News Blast

दिल्ली सरकार की कार्रवाई, रोक के बावजूद संस्कृति स्कूल ने बढ़ाई फीस

News Blast

टिप्पणी दें