May 3, 2024 : 11:06 PM
Breaking News
खबरें ताज़ा खबर राज्य राष्ट्रीय

Delhi News: दिल्ली में बढ़े ओमिक्रॉन के मामले, केजरीवाल सरकार ने जारी किया येलो अलर्ट

. राजधानी में कोरोना (Corona) के बढ़ते मामलों ने केजरीवाल सरकार की चिंता बढ़ा दी है. सरकार ने दिल्ली में येलो अलर्ट जारी कर दिया है. सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से कोरोना के केस बढ़ रहे हैं. लेकिन डरने की ज़रूरत नहीं है, ज़्यादातर मामले माइल्ड हैं. अस्पतालों की ज़रूरत नहीं पड़ रही है. डॉक्टर की भी ज़रूरत नहीं है. घबराने की ज़रूरत नहीं है, सरकार भी पहले से तैयार है.

केजरीवाल ने कहा किहम नहीं चाहते की कोरोना फैले. इसलिये बार-बार कह रहे है कि कही भी जाओ तो मास्क ज़रूर पहनें. बहुत तस्वीरें आ रही हैं जहां लोग मास्क नहीं पहन रहे हैं. कब क्या बंद करना है इसके लिये हमने कुछ समय पहले ग्रेडिड प्लान बनाया था. हमने कहा था कि .5 प्रतिशत से ज़्यादा होगा तो येलो अलर्ट होगा.

बता दें कि दिल्‍ली में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मामले बढ़कर 165 हो गए हैं, जो कि दूसरे नंबर पर है. वहीं, महाराष्‍ट्र 167 केस के साथ पहले नंबर पर है. इसके साथ देश में कोरोना की तीसरी लहर का डर सता रहा है. इसके अलावा दिल्ली सरकार ने सोमवार से नाइट कर्फ्यू (Night Curfew in Delhi) लगाने का ऐलान किया था. यह रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक प्रभावी रहेगाबता दें कि आज दोपहर 12 बजे दिल्ली सरकार ने हाई लेवल बैठक बुलाई थी. इस बैठक में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर समीक्षा की गई और इस पर फैसला लिया गया. बैठक में दिल्ली में येलो अलर्ट जारी करने की सहमति बनी. सीएम केजरीवाल ने कहा कि  कुछ चीजों पर पाबंदी लगाई जा रही है. कुछ देर में इसका ऑर्डर आ जायेगा.

Related posts

मुंबई में जल्द ही वाटर टैक्सी के जरिए जल परिवहन सेवा होगी शुरू 

Admin

पश्चिम बंगाल में ‘जय श्रीराम’ बोलने से किसी को नाराज नहीं होना चाहिए: संजय राउत

Admin

रूस-यूक्रेन संकट: रूस से गैस नहीं आई तो ठंड से जम जाएगा यूरोप, हालात इतने ख़राब कैसे हुए?

News Blast

टिप्पणी दें