April 29, 2024 : 2:35 PM
Breaking News
मनोरंजन

एक्ट्रेस का कन्फेशन​​​​​​​:राजा हिंदुस्तानी हो सकती थी ऐश्वर्या राय की बॉलीवुड डेब्यू फिल्म,  मिस इंडिया कॉम्पिटिशन में हिस्सा लेने के लिए ठुकरा दी थीं चार बड़ी फिल्में

  • Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Raja Hindustani Could Have Been Aishwarya Rai’s Bollywood Debut Film, Had Turned Down Four Big Films To Participate In The Miss India Competition

13 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

साल 1997 की फिल्म और प्यार हो गया से बॉबी देओल के साथ बॉलीवुड डेब्यू करने वालीं ऐश्वर्या राय इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक हैं। एक्ट्रेस ने साल 1994 मिस इंडिया पेजेंट में दूसरा स्थान हासिल करने के बाद मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था जिसके बाद उन्होंने मणि रत्नम की फिल्म ईरुवर से एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। कई लोगों का मानना है कि मिस वर्ल्ड बनने के बाद ऐश्वर्या के लिए बॉलीवुड इंडस्ट्री के रास्ते खुल गए थे, हालांकि ये गलत है। मिस इंडिया पेजेंट में हिस्सा लेने से पहले ही ऐश को बॉलीवुड फिल्मों के ऑफर मिलने शुरू हो गए थे जिनमें से एक साल 1996 की ब्लॉकबस्टर फिल्म राजा हिंदुस्तानी भी थी। लेकिन मिस इंडिया में हिस्सा लेने के लिए उन्होंने सभी चार फिल्में ठुकरा दी थीं।

वॉग मैग्जीन को दिए एक इंटरव्यू के दौरान ऐश्वर्या ने बताया, कई लोगों ये मानते हैं कि मैंने ब्यूटी पैजेंट के जरिए बॉलीवड का रास्ता बनाया है, लेकिन मेरे साथ ऐसा नहीं हुआ है। ब्यूटी पेजेंट से पहले ही मेरे पास चार फिल्मों के ऑफर थे। सच ये है कि मैंने फिल्म इंडस्ट्री से पीछे हटते हुए मिस इंडिया में भाग लेने का फैसला किया था। अगर मैं मिस इंडिया में भाग नहीं लेती तो शायद राजा हिंदुस्तानी मेरी पहली फिल्म होती।

बता दें कि साल 1996 की फिल्म राजा हिंदुस्तानी एक जबरदस्त हिट साबित हुई थी जिसमें करिश्मा कपूर ने आमिर खान के साथ ऐश्वर्या की जगह ली थी। इसी फिल्म के प्रीमियर के दौरान ऐश्वर्या पर संजय लीला भंसाली की नजर पड़ी थी जिससे उन्हें हम दिल दे चुके सनम फिल्म में कास्ट किया गया था।

ऐसे मिली थी ऐश को हम दिल दे चुके समन फिल्म

हम दिल दे चुके सनम में नंदिनी के किरदार के लिए संजय लीला भंसाली के पास दो नाम थे, करीना और मनीषा। इसी बीच संजय की मुलाकात राजा हिंदुस्तानी के प्रीमियर में ऐश्वर्या से हो गई। ये दोनों की पहली मुलाकात थी। ऐश ने संजय के पास आकर उनकी फिल्म खामोशी की तारीफ की थी, जहां उनकी आवाज सुनकर डायरेक्टर दीवाने हो गए थे। ऐश्वर्या की सुंदरता और आवाज से इम्प्रेस होकर संजय ने उन्हें ही फिल्म में नंदिनी बनाने का निर्णय लिया।

राजा हिंंदुस्तानी फिल्म ठुकराने के बाद जब आमिर ने ऐश्वर्या को फिल्म के प्रीमियर में आने का न्यौता दिया तो एक्ट्रेस ने ये सोचकर हामी भर दी कि कहीं फिल्म से जुड़े लोग उनसे नाराज ना हो जाएं। यहां उनकी मुलाकात डायरेक्टर संजय लीला भंसाली से हुई और उनके हाथ ये बड़ी फिल्म लग गई।

मणि रत्नम की फिल्म पोन्नियिन सेल्वन से करेंगी कमबैक

चार सालों बाद ऐश्वर्या राय जल्द ही मणि रत्नम की अपकमिंग हिस्टोरिकल ड्रामा पोन्नियिन सेल्वन फिल्म से कमबैक करने के लिए तैयार हैं। इस फिल्म में एक्ट्रेस का डबल रोल होने वाला है जिसकी शूटिंग भी अब शुरू हो चुकी है। ये फिल्म साल 2022 में रिलीज हो सकती है।

खबरें और भी हैं…

Related posts

UPSC परीक्षा पर सुनवाई: कोरोना के कारण परीक्षा से वंचित कैंडिडेट्स फिर दे पाएंगे एग्जाम, UPSC ने कोर्ट में एक अतिरिक्त मौका देने पर जताई सहमति

Admin

⁣वाइफ सुनीता को दुल्हन बने देख रो पड़े थे अनिल कपूर, लव स्टोरी सुनाते हुए बताया कैसे कई बार टलने के बाद हुई थी शादी

News Blast

रंगोली की राय:हसीन दिलरुबा की कास्टिंग पर रंगोली चंदेल बोलीं- दूसरे टैलेंट्स को भी देखें, गलत कास्टिंग करके फिल्में बर्बाद मत करो यार

News Blast

टिप्पणी दें