May 3, 2024 : 12:47 PM
Breaking News
बिज़नेस

4 अगस्त को 4 IPO खुलेंगे:देवयानी, विंडलास, कृष्णा और Exxaro टाइल्स में निवेश का मौका, 90 से 460 रुपए प्रति शेयर पर कर सकते हैं निवेश

  • Hindi News
  • Business
  • Devyani, Windlass, Krishna And Exxaro Tiles, IPO In August, Initial Public Offer, August Initial , Initial Public August

मुंबई5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • अगस्त के दूसरे हफ्ते में भी कई कंपनियों के इश्यू आएंगे
  • तत्व चिंतन के शेयरों ने निवेशकों को मालामाल कर दिया है

जुलाई महीना बीतने के बाद अगस्त के पहले हफ्ते में फिर निवेशकों के लिए IPO में निवेश का मौका मिलेगा। 4 अगस्त को कुल 4 इश्यू एक साथ खुल रहे हैं। इसमें 90 रुपए से लेकर 460 रुपए तक के मूल्य पर निवेश कर सकते हैं।

चार कंपनियां आएंगी बाजार में

इन चार कंपनियों में देवयानी इंटरनेशनल, विंडलास बायो, कृष्णा डायग्नोस्टिक और Exxaro टाइल्स हैं। देवयानी क्विक रेस्टोरेंट सर्विस सेगमेंट की कंपनी है। इसकी फ्रेंचाइजी में केएफसी, पिज्जा हट जैसे आउटलेट हैं। यह कंपनी 86 से 90 रुपए प्रति शेयर पर इश्यू ला रही है। इसकी योजना 1,838 करोड़ रुपए बाजार से जुटाने की है। इसमें एक लॉट साइज 165 शेयरों का है।

118-120 रुपए पर Exxaro टाइल्स आएगा

Exxaro टाइल्स 118-120 रुपए के मूल्य पर इश्यू ला रही है। यह 161 करोड़ रुपए जुटाएगी। यह टाइल्स सेक्टर की कंपनी है। गुजरात की यह कंपनी है और हाल में इसे सेबी से मंजूरी मिली थी। इसमें एक लॉट साइज 125 शेयरों का है। इसी तरह विंडलास बायो 448 से 460 रुपए पर IPO ला रही है। इसमें 30 शेयरों का लॉट साइज है। कंपनी बाजार से 401 करोड़ रुपए जुटाने की योजना बना रही है।

कृष्णा डायग्नोस्टिक भी ला सकती है 4 अगस्त को इश्यू

कृष्णा डायग्नोस्टिक भी 4 अगस्त को ही बाजार में आ रही है। हालांकि इसकी साइज और शेयरों का भाव अभी तक तय नहीं हुआ है। सभी का लॉट साइज 15 हजार रुपए से कम का रहता है। इस तरह से रिटेल निवेशकों को कम से कम 15 हजार रुपए का निवेश करना होगा जबकि अधिकतम 2 लाख रुपए तक का निवेश कर सकते हैं।

कारट्रेड 2 हजार करोड़ रुपए जुटाएगी

कारट्रेड भी 4 या फिर 6 अगस्त को IPO ला सकती है। यह कंपनी बाजार से 2 हजार करोड़ रुपए जुटाने की योजना में है। नोवोको का इश्यू 5 हजार करोड़ रुपए का है जो अगस्त के दूसरे हफ्ते में आ सकता है। यह निरमा ग्रुप की सीमेंट कंपनी है। अगले 15 दिनों में कुल 8 कंपनियां बाजार से 16 हजार करोड़ रुपए जुटाने की तैयारी में हैं।

तत्व चिंतन की लिस्टिंग में भी जबरदस्त फायदा

हाल के समय में लिस्ट हुए जोमैटो और तत्व चिंतन के शेयरों ने निवेशकों को मालामाल कर दिया है। तत्व चिंतन के शेयर ने लिस्टिंग के दिन 95% का फायदा निवेशकों को दिया है। जबकि जोमैटो इस समय अपने इश्यू प्राइस से करीबन 90% ऊपर कारोबार कर रहा है। जुलाई महीने में कुल 6 इश्यू के जरिए 14,629 करोड़ रुपए कंपनियों ने जुटाया है।

खबरें और भी हैं…

Related posts

शाओमी के मोबाइल में शानदार ग्रोथ:सैमसंग, वन प्लस के बाद तीसरी सबसे बड़ी कंपनी बनी, भारत में इसका कुल शिपमेंट 23 % बढ़कर 3.8 करोड़ यूनिट तक पहुंचा

News Blast

इक्विटी मार्केट में चीनी कंपनियों के निवेश पर रोक लगा सकती है सरकार, सेबी-वित्त मंत्रालय में हो रहा विचार

News Blast

शेयर बिक्री और एडीआर के जरिए 13 हजार करोड़ रुपए जुटा सकता है एचडीएफसी बैंक, तीसरी तिमाही में आ सकता है ऑफर

News Blast

टिप्पणी दें