June 30, 2022 : 12:24 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

मिलेगी सुविधा:मेट्रो रेल में सोमवार से सभी सीटों पर बैठकर सफर कर सकेंगे यात्री, बढाई जाएगी फ्रीक्वेंसी

फरीदाबाद17 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
अभी तक ट्रेन के अंदर महज 50 फीसदी यात्री ही सीट पर बैठकर सफर कर सकते थे। - Dainik Bhaskar

अभी तक ट्रेन के अंदर महज 50 फीसदी यात्री ही सीट पर बैठकर सफर कर सकते थे।

बल्लभगढ़ से नई दिल्ली समेत दिल्ली एनसीआर के विभिन्न इलाकों में मेट्रो रेल से सफर करने वाले लोगों के लिए राहतभरी खबर है। सोमवार से लोग ट्रेन के सभी सीटों पर बैठकर यात्रा कर सकेंगे। लेकिन सभी यात्रियों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा। भीड़ को कम करने के लिए ट्रेनों की फ्रीक्वेंसी बढ़ाई जाएगी। कहा ताे यहां तक जा रहा है कि अब कुछ लोग खड़े होकर भी सफर कर सकेंगे। लेकिन मेट्रो ने अभी इनकी संख्या के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है।

बता दें कि कोरोना की तीसरी लहर के दौरान मेट्रो ने सभी सीटों पर बैठकर और खड़े होकर यात्रा करने पर रोक लगा दी थी। इससे दिल्ली के कई स्टेशनों के बाहर यात्रियाें को घंटों लाइन मेें लगना पड़ता था। ट्रेन के अंदर महज 50 फीसदी यात्री ही सीट पर बैठकर सफर कर सकते थे। लेकिन अब कोरोना की लहर शांत होने के बाद मेट्रो प्रबंधन ने सभी सीटों पर बैठकर यात्रा करने की मंजूरी दे दी है। सोमवार से यात्री सभी सीट पर बैठकर सफर कर सकेंगे। मेट्रो अधिकारियों ने बताया कि भीड़ को कम करने के लिए पीक आवर्स में ट्रेनों की फ्रीक्वेंसी बढ़ाई जाएगी। यानि हर तीन मिनट पर ट्रेन उपलब्ध होगी। जबकि ऑफ आवर्स में पांच से सात मिनट में मिलेगी। अधिकारियों का कहना है कि हर तीन मिनट में ट्रेन मिलने पर पीक आवर्स में होनी वाली भीड़ को नियंत्रित किया जा सकेगा।

खबरें और भी हैं…

Related posts

सोपोर हमला: गोलियों की बौछार के बीच 80 मीटर कोहनी के बल चला था पवन; माता-पिता बोले- गर्व से ऊंचा हो गया सिर

News Blast

माणा गांव में 5000 साल पुरानी व्यास गुफा, केदारनाथ हादसे के बाद इस साल यहां श्रद्धालुओं की संख्या ना के बराबर, पीढ़ियों से एक परिवार कर रहा है पूजा

News Blast

स्वास्थ्य विभाग के निदेशक बोले- जल्द शुरू होगी कोरोना सैंपल जांच

News Blast

टिप्पणी दें