May 2, 2024 : 5:10 AM
Breaking News
करीयर

SBI Apprentice Recruitment 2021: एसबीआई में अप्रेंटिस के 6100 पदों पर आवेदन की अंतिम तारीख 26 जुलाई, ऐसे भरें फॉर्म

SBI Apprentice Recruitment 2021: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में अप्रेंटिस के 6000 से अधिक पदों पर आवेदन की अंतिम तारीख नजदीक है. अगर आपने अब तक इन पदों के लिए आवेदन नहीं किया है तो जल्द एसबीआई की वेबसाइट पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म भर दें. एप्लीकेशन प्रोसेस पूरी होने के बाद एसबीआई की तरफ से इस भर्ती की एग्जाम डेट की तारीखों का ऐलान किया जा सकता है. एग्जाम को पास करने वाले उम्मीदवारों को 1 साल की अप्रेंटिसशिप का मौका मिलेगा. खास बात यह है कि उन्हें इस दौरान 15,000 रुपए प्रति महीने स्टाइपेंड मिलेगा. 

आवेदन की अंतिम तारीख
नोटिफिकेशन के मुताबिक अप्रेंटिस के इन पदों पर आवेदन की अंतिम तारीख 26 जुलाई 2021 है. सभी उम्मीदवारों को 26 जुलाई तक एप्लीकेशन फीस जमा करके फॉर्म सबमिट करना होगा. 

जरूरी योग्यता और आयु सीमा
एसबीआई ने जो नोटिफिकेशन जारी किया था, उसके मुताबिक किसी भी स्ट्रीम से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल करने वाले 20 से 28 साल तक के कैंडिडेट इन पदों के लिए आवेदन करने के योग्य हैं. रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में नियमों के मुताबिक छूट दी जाएगी. नोटिफिकेशन में आपको इसकी जानकारी मिल जाएगी.

आवेदन शुल्क
जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 300 रुपये एप्लीकेशन फीस जमा करनी होगी. अन्य सभी कैटेगरी के लिए आवेदन निशुल्क है. आवेदन शुल्क डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड से भी जमा किया जा सकता है. 

यह है आवेदन का तरीका
अप्रेंटिस के इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की वेबसाइट https://sbi.co.in पर जाना होगा. यहां आपको होम पेज पर कैरियर का विकल्प मिलेगा, जिस पर क्लिक करके आप वहां जाकर इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार https://www.rojgarresult.com/upload/SBI%20Apprentice%20Advt.%202021.pdf लिंक पर क्लिक करके एसबीआई अप्रेंटिस भर्ती का नोटिफिकेशन देख सकते हैं. 

यह भी पढ़ेंः Nainital Bank Clerk MT Recruitment 2021: नैनीताल बैंक में क्लर्क और मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर निकली भर्तियां, यहां जानें डिटेल

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Related posts

CBSE 12वीं असेसमेंट स्कीम: रिजल्ट के लिए असेसमेंट क्राइटेरिया तय कर रहा CBSE, बोर्ड ने कहा पब्लिक डोमेन में जल्द होगा जारी

Admin

RTE एडमिशन की लॉटरी खुली:MP में 2 लाख बच्चों में से 28 हजार के फॉर्म रिजेक्ट; प्राइवेट स्कूलों की फर्स्ट क्लास में दिया एडमिशन, तकनीकी कारण से परेशानी भी हुई

News Blast

प्रोविजनल एडमिशन ले चुके उम्मीदवारों को 26 से दस्तावेजों का सत्यापन कराना जरूरी

News Blast

टिप्पणी दें