April 30, 2024 : 5:43 PM
Breaking News
करीयर

Bihar SHSB CHO Recruitment 2021: कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के पदों पर आवेदन की तारीख नजदीक, जल्द करें अप्लाई

Bihar SHSB CHO Recruitment 2021: बिहार स्टेट हेल्थ सोसायटी ने पिछले दिनों कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के 2000 से ज्यादा पदों पर भर्तियां निकालकर आवेदन की प्रक्रिया शुरू की थी. अब इस भर्ती के आवेदन की अंतिम तारीख नजदीक आ चुकी है और अगर आपने अब तक आवेदन नहीं किया है, तो जल्द ही बिहार स्टेट हेल्थ सोसाइटी की वेबसाइट पर जाकर जरूरी दस्तावेजों के साथ एप्लीकेशन फॉर्म भर दें.

आवेदन की जरूरी तिथियां 
कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के इन पदों पर योग्य उम्मीदवार 29 जुलाई 2021 तक ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं. कैंडिडेट्स को 29 जुलाई तक ही एप्लीकेशन फीस जमा करके फॉर्म कंप्लीट करना होगा. इसके बाद आवेदन का लिंक इनएक्टिव हो जाएगा और आप आवेदन फॉर्म नहीं भर पाएंगे.

शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा
बिहार स्टेट हेल्थ सोसाइटी के नोटिफिकेशन के मुताबिक कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास बीएससी नर्सिंग या जीएनएम का 3 वर्षीय डिप्लोमा होना चाहिए. इसके साथ ही उन्हें संबंधित क्षेत्र में कुछ अनुभव होना चाहिए. सीएचओ के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 21 से 42 साल के बीच होनी चाहिए. उम्र सीमा में छूट के नियमों की जानकारी के लिए आपको स्टेट हेल्थ सोसाइटी की वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन देखना होगा.

इतना है आवेदन शुल्क
जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये है. एससी, एसटी और दिव्यांगों के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपये है. इसके अलावा सभी वर्ग की महिलाओं के लिए भी एप्लीकेशन फीस 250 रुपये है. आप केवल ऑनलाइन मोड में ही एप्लीकेशन फीस को जमा कर सकते हैं.

ऐसे कर सकते हैं आवेदन
सीएचओ के पदों पर आवेदन करने के लिए आपको बिहार स्टेट हेल्थ सोसायटी की वेबसाइट http://statehealthsocietybihar.org पर जाकर आवेदन फॉर्म की लिंक पर क्लिक करके एप्लीकेशन फॉर्म की प्रक्रिया पूरी करनी होगी. आप एप्लीकेशन फॉर्म के सभी स्टेप्स पूरे करने के बाद प्रिंट आउट निकाल लें. 

यह भी पढ़ेंः SSB SI Recruitment 2021: सशस्त्र सीमा बल ने सब इंस्पेक्टर के सैकड़ों पदों पर निकाली भर्तियां, यहां जानें डिटेल

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Related posts

सरकारी नौकरी:सब-इंस्पेक्टर समेत 1329 पदों पर भर्ती के लिए करें अप्लाई, 15 जुलाई आवेदन की आखिरी तारीख

News Blast

Gwalior: नगर निगम के सामने युवक ने किया आत्मदाह का प्रयास, तीन माह से वेतन न मिलने से था परेशान

News Blast

UPSC Lateral Entry 2021: मंत्रालय में ज्वॉइंट सेंक्रेटरी बनने का है अच्छा मौका, यूपीएससी लेट्रल एंट्री भर्ती नोटिफिकेशन जारी

Admin

टिप्पणी दें