May 1, 2024 : 4:55 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

फोर्ड का अनोखा परफ्यूम:इलेक्ट्रिक कार के अंदर पेट्रोल-डीजल के जैसी स्मैल देगा, इसकी बोतल को फ्यूल मशीन के जैसा डिजाइन भी किया

  • Hindi News
  • Tech auto
  • Ford Made A Premium Gas Fragrance For EV Owners Who Miss The Smell Of Fossil Fuels

नई दिल्लीएक दिन पहले

  • कॉपी लिंक

अमेरिकन ऑटोमेकर कंपनी फोर्ड ने अपनी मस्टैंग मच-ई जीटी की बुकिंग शुरू कर दी है। इसकी शुरुआती कीमत 59,900 डॉलर (करीब 45 लाख रुपए) है। ये इलेक्ट्रिक कार इतनी पावरफुल है कि 0 से 100 किमी की रफ्तार महज 3.8 सेकेंड में पकड़ लेती है। वहीं, सिंगल चार्ज पर इसकी रेंज 435 किमी के करीब है। कंपनी ने इस कार के लिए एक खास परफ्यूम तैयार किया है, जिसमें से पेट्रोल जैसी गंध आएगी।

दरअसल, फोर्ड ने यूरोप में एक सर्वे कराया जिसमें से 5 में से 1 ड्राइवर इलेक्ट्रिक कार में पेट्रोल की स्मैल को याद कर रहा है। ऐसे में कंपनी ने Mach-Eau नाम का परफ्यूम तैयार किया है। कंपनी इस परफ्यूम की बिक्री नहीं करेगी, लेकिन इसे उन लोगों को पेश किया जाएगा जिन्हें गुडवुड फेस्टिवल ऑफ स्पीड में शुरू होने पर गंध नहीं मिली थी।

Mach-Eau में खास क्या है?
फोर्ड ने इस परफ्यूम की बोतल को फ्यूल पंप की मशीन के जैसा डिजाइन किया है। यानी किसी पेट्रोल पंप पर पेट्रोल और डीजल की फ्यूल मशीन का जैसा डिजाइन होता है, ये वैसी ही है। इसके साइड में पेट्रोल के पाइप और नॉजेल जैसा केबल दी है। इसके अंदर परफ्यूम की क्वांटिटी 50ml है। बोतल के सामने एक दौड़ते हुए घोड़े का लोगो लगा है, जैसा ही कंपनी ने कार के फ्रंट ग्रिल पर दिया है। खास बात है कि परफ्यूम का कलर भी पेट्रोल के कलर से मिलता-जुलता है।

मस्टैंग मच-ई जीटी हाइलाइट्स
फोर्ड द्वारा तैयार की गई ये बेहद पावरफुल इलेक्ट्रिक कार है। इसमें 480 हॉर्सपावर जितनी ताकत है। वहीं, इसका टॉर्क 813nm है। सेफ्टी के लिए कार के अंदर चारों तरफ एयरबैग्स दिए हैं। वहीं, रियर डोर में चाइल्ड सेफ्टी, ऑटो डिमिंग रियरव्यू मिरर, टायर प्रेशर मॉनीटर सिस्टम, रियर विंडो डिफ्रॉस्टर और वाशर, SOS पोस्ट क्रैश अलर्ट सिस्टम दिया है। इस इलेक्ट्रिक कार को चार वैरिएंट सिलेक्ट, कैलिफोर्निया रूट 1, प्रीमियम और GT में लॉन्च किया गया है।

खबरें और भी हैं…

Related posts

iPhone का वो फीचर, जो बताता है ‘सरकार’ आपकी जासूसी तो नहीं कर रही!

News Blast

OnePlus Nord 2 5G Smartphone Will Be Launched In India On 22 July Know These Special Features Of The Phone

Admin

MI Sale: 1 रुपये में खरीद पाएंगे शाओमी का फोन, 16 अक्टूबर से शुरू होगी सेल, ये कंपनी भी दे रही डिस्काउंट

News Blast

टिप्पणी दें