May 2, 2024 : 5:22 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

बयानवीर पर शिकंजा:पटौदी महापंचायत में मुस्लिम महिलाओं के अपहरण के लिए उकसाने वाले भाषण का आरोपी गिरफ्तार कर जेल भेजा

गुरुग्राम3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
गत चार जुलाई को पटौदी महापंचायत के दौरान दिल्ली में सीएए विरोधियों पर गोली चलाने वाले युवक ने दिया था भड़काऊ भाषण। - Dainik Bhaskar

गत चार जुलाई को पटौदी महापंचायत के दौरान दिल्ली में सीएए विरोधियों पर गोली चलाने वाले युवक ने दिया था भड़काऊ भाषण।

पटौदी में गत 4 जुलाई को हुई हिंदू महापंचायत में भड़काऊ भाषण देने के आरोप में आखिर सोमवार को गाज गिर ही गई। पटौदी पुलिस ने इस संबंध में शाहीन बाग में सीएए का विरोध करने वाले लोगों पर गोली चलाने के आरोपी युवक के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया। यही नहीं पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया और वहां से आरोपी को जेल भेज दिया गया। एक सप्ताह से युवक का भाषण सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह मुस्लिम महिलाओं का अपहरण करने के लिए लोगों को उकसाता हुआ सुनाई दे रहा है।

पटौदी में हुई हिंदू महापंचायत में जमकर लोगों ने एक धर्म विशेष के खिलाफ बयानबाजी की। इस दौरान शाहीनबाग में गोली चलाने के आरोपी रामभगत गोपाल ने भीड़ को संबोधित किया था। गोपाल शर्मा पर भीड़ को उकसाने के आरोप लगाए गए। उसके द्वारा दिए बयानों के समाचार मीडिया में छाए रहे। मीडिया की खबरों में धार्मिक हिंसा को बढ़ावा देने की बात करने के आरोप भी गोपाल पर लगाए गए। जमालपुर निवासी दिनेश ने बिलासपुर थाना में केस दर्ज कराते हुए कहा है कि प्राइवेट बिजनेस करता है और गत 4 जुलाई को एक महापंचायत का आयोजन रामलीला ग्राऊंड पटौदी में किया गया, जिसमें एक व्यक्ति गोपाल शर्मा उर्फ रामभगत गोपाल ने काफी भड़काऊ भाषण दिए। जिससे दंगे भड़क सकते थे और कानून व्यवस्था खराब हो सकती थी। धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाला था।

इन धाराओं के तहत मामला दर्ज

पुलिस ने धारा 153 ए यानी बोले गए या लिखे गए शब्दों या संकेतों या अन्यथा विभिन्न धार्मिक, मूलवंशीय या भाषायी या प्रादेशिक समूहों, जातियों या समुदायों के बीच असौहार्द्र अथवा शत्रुता, घॄणा या वैमनस्य की भावनाएं, धर्म, मूलवंश, जन्म स्थान, निवास स्थानए भाषाए जाति या समुदाय के आधारों पर या अन्य किसी भी आधार पर संप्रवर्तित करेगा या संप्रवर्तित करने का प्रयत्न करेगा।

पटौदी में धर्मांतरण और लव जिहाद पर हिंदू महापंचायत के बाद देशभर में हुई फजीहत के बाद प्रशासन से बीते रविवार को फरूखनगर खंड के गांव जोनियावास और खंडेवला में होने वाली पंचायतों पर लगाम कस दी, फलस्वरूप पंचायतें नहीं हो पाई। इस दौरान पुलिस प्रशासन मुस्तैद नजर आया। पंचायतों में वो लोग ही नहीं पहुंचे जिन्होंने इसका आयोजन करने का आह्वान किया था या मुख्य वक्ता थे।

लव जिहाद को लेकर होने वाली पंचायत स्थगित की, हवन किया

वहीं दूसरी ओर जौनियावास में लव जिहाद को लेकर होने वाली पंचायत को सोमवार सुबह 10 बजे निर्धारित किया गया था। पंचायत को लेकर ग्रामीणों ने टेंट लगावा दिए और इसकी तैयारियां लगभग पूरी कर ली। लेकिन पंचायत के आयोजन से पूर्व ही भारी मात्रा में पुलिस दल गांव में पहुंच गया। पुलिस को देख लोगों में कौतूहल हो गया। वहीं पुलिस प्रशासन ने कोविड का हवाला देते हुए भीड़ एकत्रित करने पर रोक लगा दी। आयोजनकर्ताओं ने किरकरी से बचने के लिए मौके पर हवन और पाठ पूजा की। इसके बाद पुलिस और प्रशासन के लोग गांव से चले गए जबकि खुफिया विभाग लगातार पंचायत होने पर नजर बनाए रखे था।

खबरें और भी हैं…

Related posts

तनाव और चिंता कम करने में थैरेपी का काम करती है जर्नल राइटिंग, बेहतर तरीके से सहेज सकेंगे यादें; मरने के बाद भी आपको जिंदा रखेगी लेखनी

News Blast

घर में छापेमारी कर 7 सट्टेबाजों को किया गिरफ्तार, दांव पर लगे 78 हजार रुपए और प्लेइंग कार्ड बरामद

News Blast

जेल में बंद हत्यारोपी ने नाबालिग टिकटॉक स्टार पर कराया था हमला

News Blast

टिप्पणी दें