May 3, 2024 : 7:48 PM
Breaking News
MP UP ,CG

पबजी और फ्री फायर की लत में छात्र की हत्या:उज्जैन के युवक ने टॉपअप कराने के लिए पड़ोसी युवक से 5 हजार रुपए लिए थे, लौटा नहीं पाया तो अपहरण किया, फिर गला दबाकर मार डाला

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • Student Borrowed 5 Rupees From Neighbor For Topup In Pubg And Free Fire Game, If Unable To Repay, Then Strangled To Death

उज्जैन2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
रितेश की लाश बीसीआई की जर्जर कॉलोनी में मिली थी। - Dainik Bhaskar

रितेश की लाश बीसीआई की जर्जर कॉलोनी में मिली थी।

उज्जैन के नागदा में पबजी और फ्री फायर गेम की लत एक छात्र की हत्या की वजह बन गई। उसने गेम के टॉपअप के लिए पड़ोसी युवक से 5 हजार रुपए उधार लिए थे। जब रुपए नहीं लौटा सका तो पड़ोसी से झगड़ा हो गया। मामला इतना बढ़ा कि पड़ोसी ने छात्र की गला दबाकर हत्या कर दी। उसका क्षत-विक्षत शव शनिवार को मिला था। पुलिस ने रविवार को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस आरोपी युवक का नाम नहीं बता रही है।
पुलिस ने बताया कि शिव कॉलोनी बेरछा रोड के रहने वाले रितेश गुर्जरवाड़िया (17) 11वीं का छात्र था। उसे पबजी और फ्री फायर गेम की आदत थी। रितेश ने गेम के लेवल पार करने के लिए टॉपअप कराया था। इसके लिए पड़ोसी युवक से 5 हजार रुपए उधार लिए थे। रितेश की लाश बिडला ग्राम थाना क्षेत्र में जर्जर पड़ी BCI कॉलोनी में मिली थी।
पुलिस के मुताबिक रितेश शुक्रवार रात 7 बजे घर पर कराटे क्लास जाने की बात कहकर दोस्तों के साथ निकला था। रात करीब 9:30 बजे उसके पिता राधेश्याम गुर्जरवाड़िया के मोबाइल पर रितेश के मोबाइल नंबर से कॉल आया। यह कॉल करने वाला कोई दूसरा व्यक्ति था। उसने रितेश के अपहरण की बात कहते हुए एक लाख रुपए फिरौती मांगी। इसके बाद परिवार वालों ने थाने में शिकायत दर्ज कराई।
पुलिस मामले में जांच कर रही थी। इस बीच शनिवार शाम को राधेश्याम के मोबाइल पर किसी अननोन नंबर से कॉल आया। कॉलर ने कहा कि ‘तुम्हारे बेटे की लाश BCI कॉलोनी में पड़ी है, ले जाओ।’ यह सुनकर पिता के होश उड़ गए। वह तुरंत पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे। यहां रितेश की क्षत-विक्षत लाश पड़ी थी।
एसपी सत्येंद्र शुक्ल ने बताया कि रितेश ऑनलाइन गेम पबजी और फ्री फायर गेम के लेवल पार करने के लिए टॉपअप करवाता था। इसी के लिए उसने पड़ोसी युवक से 5 हजार रुपए उधार लिए थे। वह रुपए नहीं चुका पा रहा था। इसी कारण शुक्रवार रात आरोपी और रितेश के बीच झगड़ा हुआ। आरोपी ने रितेश का गला दबा दिया। फिलहाल आरोपी से पूछताछ की जा रही है।
क्या है ऑनलाइन गेम में टॉपअप का खेल
पबजी और फ्री फायर गेम्स में खेलते वक्त लेवल पार करने और मेंबरशिप लेने के साथ लेवल, स्किन, गन्स, वेपन्स, कॉस्ट्यूम आदि के लिए टॉपअप करवाना पड़ता है। इनमें छोटे टॉपअप का चार्ज 500 रुपए से लेकर 4000 रुपए तक होती है। लेवल बढ़ाने के लिए कई बच्चे इस तरह से गेम की लत में पड़ जाते हैं।

11वीं के छात्र की अपहरण के बाद हत्या:उज्जैन के नागदा में कराटे क्लास जाने का कहकर घर से निकाला था लड़का, 20 घंटे बाद मिला शव; एक लाख रुपए फिरौती मांगी गई थी

खबरें और भी हैं…

Related posts

इंदौर संभाग में आज भी झमाझम वर्षा के आसार

News Blast

पांच महीने में विभागीय मंत्री के इलाके में खोदे 1100 ट्यूबवेल

News Blast

चीनी खरीदने के बहाने से दुकान पर आया पड़ोसी, दरवाजा खोलते ही गोली मारकर दुकानदार की कर दी हत्या

News Blast

टिप्पणी दें