April 29, 2024 : 2:08 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश नाकाम:सुंदरबनी में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 2 पाकिस्तानी दहशतगर्द ढेर, 2 जवान शहीद

  • Hindi News
  • National
  • Jammu Kashmir Encounter | Indian Army, Lashkar e Taiba, Four Militants Killed, Gunbattles In Jammu Kashmir

श्रीनगर4 घंटे पहले

यह फोटो पुलवामा के पुचल इलाके की है, जहां सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है।

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में गुरुवार को सेना के जवानों ने आतंकियों की घुसपैठ की एक बड़ी कोशिश नाकाम कर दी। सुंदरबनी इलाके में घुसपैठियों और जवानों के बीच हुई फायरिंग में दो पाकिस्तानी आतंकी ढेर हो गए। घटना में दो जवानों के भी शहीद होने की खबर है।

पीआरओ डिफेंस जम्मू की ओर से बताया गया कि आतंकियों से दो AK47 राइफल और गोला-बारूद बरामद किया गया है। ऑपरेशन में नायब सूबेदार श्रीजीत एम और सिपाही मारुप्रोलू जसवंत रेड्डी गंभीर रूप से घायल हो गए थे। बाद में इलाज के दौरान वे नहीं बच सके।

10 दिनों से जंगली गुफाओं में छिपे बैठे थे आतंकी
नियंत्रण रेखा पर सुंदरबनी सेक्टर के गांव दादल में 29 जून को संदिग्ध देखे गए थे। जवान इनकी लगातार सर्चिंग कर रहे थे। यह संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकी थे जो दादल के जंगलों में स्थित एक गुफा में छिपे बैठे थे। गुरुवार सुबह 10 बजे के करीब जब आतंकियों के इस दल ने जवानों को करीब आते देखा तो फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद दोनों तरफ से फायरिंग हुई जिसमें दो आतंकी मौके पर ही ढेर हो गए।

सेना ने 2 दिन में 5 दहशतगर्दों को ढेर किया
इससे पहले बुधवार को भी कुलगाम और पुलवामा में आतंकी वारदात की कोशिश हुए थी। यहां सेना ने उनकाउंटर में चार आतंकियों को मार गिराया। इससे पहले मंगलवार की शाम कुपवाड़ा जिले के गांदर्स इलाके का हिजबुल मुजाहिद्दीन का कमांडर मेहराजुद्दीन हलवाई उर्फ उबैद मारा गया था। इस तरह 24 घंटों में घाटी में कुल 5 आतंकियों का सफाया कर दिया गया है। IGP कश्मीर विजय कुमार ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

कुलगाम के जोदार इलाके में एनकाउंटर
पहला एनकाउंटर कुलगाम के जोदार इलाके में हुआ। सुरक्षा बलों के सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में दो आतंकी ढेर कर दिए गए। मारे गए आतंकी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए थे।

पुलावामा के पुचल में भी आतंकियों को मार गिराया
दूसरा एनकाउंटर पुलवामा के पुचल इलाके में हुआ। आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान हुए एनकाउंटर में भी दो आंतकी मारे गए। दोनों की पहचान फिलहाल नहीं हो सकी है। सूत्रों के मुताबिक, इलाके में दो और आतंकियों के छिपे होने की संभावना है। सर्च ऑपरेशन अभी जारी है।

खबरें और भी हैं…

Related posts

85 साल की महिला की हत्या मामले में क्राइम ब्रांच ने कड़कडड़ूमा कोर्ट ने चार्जशीट दाखिल की

News Blast

नेपाल के साथ 98% सीमाएं तय; लेकिन चीन का हमारी 43,180 और पाकिस्तान का 78 हजार वर्ग किमी पर कब्जा, ये तीन स्विट्जरलैंड के बराबर

News Blast

एपल कार-की से लैस पहली कार होगी बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज फेसलिफ्ट, फोन टच करते ही खुल जाएंगे कार के दरवाजे

News Blast

टिप्पणी दें