May 3, 2024 : 6:05 PM
Breaking News
करीयर

UKSSSC Recruitment 2021: ग्रेजुएट युवाओं के पास पटवारी और लेखपाल बनने का सुनहरा मौका, ऐसे करें आवेदन

UKSSSC Recruitment 2021: उत्तराखंड सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन द्वारा निकाली गई पटवारी और लेखपाल के 513 पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है. अगर आपने ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल कर ली है तो आप लेखपाल और पटवारी के इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए आपको यूकेएसएसएससी की वेबसाइट पर जाकर संबंधित दस्तावेजों के साथ एप्लीकेशन फॉर्म भरकर सबमिट करना होगा. 

जरूरी तारीखें
पटवारी और लेखपाल के इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 22 जून 2021 को शुरू हुई थी. नोटिफिकेशन के मुताबिक ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख 5 अगस्त 2021 है. 7 अगस्त 2021 तक आप आवेदन शुल्क जमा करके आवेदन फॉर्म कंप्लीट कर सकते हैं. यूकेएसएसएससी ने इस भर्ती की परीक्षा को नवंबर 2021 में कराने की तैयारी की है. 

शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा
किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल कर चुके युवा पटवारी और लेखपाल के इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं. लेखपाल के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 21 से 35 साल होनी चाहिए. इसके अलावा पटवारी के पदों पर आवेदन करने वाले लोगों की उम्र 21 से 28 साल होनी चाहिए. 

आवेदन शुल्क
नोटिफिकेशन के मुताबिक जनरल, ओबीसी ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए एप्लीकेशन फीस 300 रुपये है. जबकि एससी और एसटी के लिए 150 रुपये है. आप आवेदन शुल्क जमा करने के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए कमीशन की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं. 

यह है आवेदन का तरीका
पटवारी और लेखपाल के इन पदों पर एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए आपको उत्तराखंड सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन की वेबसाइट https://sssc.uk.gov.in पर विजिट करना होगा. वेबसाइट पर पटवारी और लेखपाल भर्ती का एडवर्टाइजमेंट मिल जाएगा, जिसमें आपको आवेदन फॉर्म भरने के बारे में स्टेप बाय स्टेप जानकारी मिल जाएगी. आप https://sssc.uk.gov.in/files/Pat17june.pdf लिंक पर जाकर इस भर्ती का नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ेंः BPSC Project Manager Exam Date 2021: प्रोजेक्ट मैनेजर भर्ती परीक्षा की तारीखों का ऐलान, इस तारीख को जारी होंगे एडमिट कार्ड

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Related posts

सरकारी नौकरी:UPPSC ने विभिन्न विभागों में 129 पदों पर भर्ती के लिए मांगे आवेदन, 01 जुलाई तक जारी रहेगी एप्लीकेशन प्रोसेस

News Blast

BPSC ने ऑडिटर के 373 पदों पर भर्ती के लिए मांगे आवेदन, 18 नवम्बर तक कर सकते हैं अप्लाय

News Blast

ऑनलाइन क्लासेस के लिए रोजाना 50 किमी यात्रा करने को मजबूर महाराष्ट्र के 200 बच्चे, इंटरनेट कनेक्टिविटी के लिए NCPCR तक पहुँचे

News Blast

टिप्पणी दें