May 4, 2024 : 7:54 AM
Breaking News
करीयर

DU एकेडमिक कैलेंडर: यूनिवर्सिटी ने पांचवें, छठे, सातवें और आठवें सेमेस्टर के लिए जारी किया एकेडमिक कैलेंडर, 20 जुलाई से शुरू होंगी 5वें और 7वें सेमेस्टर की क्लासेस

[ad_1]

Hindi NewsCareerDelhi University Released Academic Calendar For Fifth, Sixth, Seventh And Eighth Semester, Classes For 5th And 7th Semester Will Start From July 20

34 मिनट पहले

कॉपी लिंक

दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) ने पांचवें, छठे, सातवें और आठवें सेमेस्टर के स्टूडेंट्स के लिए एकेडमिक कैलेंडर जारी कर दिया है। जारी कैलेंडर के मुताबिक 5वें और 7वें सेमेस्टर की क्लासेस 20 जुलाई से शुरू होंगी। वहीं, 6वें और 8वें सेमेस्टर की क्लासेस 1 जनवरी, 2022 से शुरू होंगी।

10 से 17 अक्टूबर तक मिलेगा मिड सेमेस्टर ब्रेक

पांचवे और सातवें सेमेस्टर के स्टूडेंट्स को 10 से 17 अक्टूबर के बीच मिड सेमेस्टर ब्रेक मिलेगा। वहीं, 16 नवंबर से प्रैक्टिकल एग्जाम की तैयारी के लिए छुट्टी मिलेगी। वहीं, 30 नवंबर से सेमेस्टर पांच और सात के स्टूडेंट्स के थ्योरी पेपर शुरू होंगे। थ्योरी पेपर खत्म होने के बाद 17 दिसंबर से 31 दिसंबर तक शीतकालीन अवकाश रहेगा।

11 मई से होंगी छठे- आठवें सेमेस्टर की परीक्षाएं

डीयू की तरफ से जारी कैलेंडर के मुताबिक छठे और आठवें सेमेस्टर के स्टूडेंट्स के लिए मिड सेमेस्टर ब्रेक 13 मार्च से 20 मार्च तक होगा। वहीं, प्रैक्टिकल परीक्षा और तैयारी के लिए 28 अप्रैल से अवकाश शुरू होगा। इसके अलावा 11 मई से थ्योरी पेपर होंगे, जिसके बाद ग्रीष्मकालीन अवकाश 26 मई से शुरू होगा, जो 19 जुलाई तक जारी रहेगा।

फर्स्ट ईयर के लिए जारी हो चुका कैलेंडर

इससे पहले यूनिवर्सिटी ने फर्स्ट ईयर के ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेस के लिए कैलेंडर जारी किया था। संशोधित कार्यक्रम के मुताबिक, प्रारंभिक अवकाश और प्रैक्टिकल परीक्षा 3 से 11 अगस्त के बीच आयोजित की जाएगी। वहीं, थ्योरी एग्जाम 12 से 24 अगस्त तक आयोजित होगे। इसके बाद 25 से 30 अगस्त तक छह दिनों के लिए सेमेस्टर ब्रेक होगा।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

DRDO JRF Recruitment 2021:  जूनियर रिसर्च फेलोशिप के 20 पदों लिए करें आवेदन, ये है एलिजिबिलिटी

News Blast

दिल्ली पहुंचा हिजाब मामलाः राजधानी के स्कूलों में धार्मिक पोशाक पहनने पर लगी रोक

News Blast

जीमैट की प्रिपरेशन स्ट्रेटेजीज से लेकर सक्सेस स्टोरीज तक के लिए देखें ये यूट्यूब चैनल्स, इस साल ऑनलाइन होगा एग्जाम

News Blast

टिप्पणी दें