May 3, 2024 : 4:29 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

मल्टीपरपज वर्कर के लिए सहमति मांगी गई: एजुसेट चौकीदारों को अब मल्टीपर्पज वर्कर्स के पद पर करना होगा काम

[ad_1]

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गुड़गांव4 घंटे पहले

कॉपी लिंक

एजुसेट चौकीदारों को अब मल्टीपरपज वर्कर पर कार्य करना होगा। अभी तक यह चौकीदार केवल एजुसेट की देखरेख का ही काम कर रहे थे, लेकिन अब स्कूल परिसर की साफ-सफाई, क्लासरूम की सफाई, बाथरूम, पानी के प्रबंधन, पौधों को पानी देना समेत अन्य कार्य भी करने होंगे। जिसे लेकर पहले चौकीदारों का अपनी सहमति भी देनी होगी।

दरअसल, 10 वर्ष पूर्व जब इनको नियुक्त किया गया था तो केवल एजुसेट की रेख देख के लिए ही इन लोगों की नियुक्ति की गई थी। लेकिन स्कूलों में बढ़ते सफाई कर्मियों की मांग को देखते हुए इनसे अब यह कार्य भी करवाए जाएंगे। कोरोना की वजह से स्कूलों में साफ सफाई को लेकर अधिक ध्यान दिया जा रहा हैं।

ऐसे में सफाई कर्मी की कमी को पूरा करने के लिए इन चौकीदारों से ही कार्य लिया जाएगा। जिले के करीब 100 स्कूलों में यह एजुसेट चौकीदार नियुक्त हैं। स्कूलों में एजुसेट के लिए नियुक्त चौकीदारों द्वारा जल्द ही यह कार्य शुरू करवाया जाएगा। इसके लिए एजुसेट चौकीदारों की मल्टीपरपज वर्कर के लिए सहमति मांगी गई है। जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी प्रेमलता यादव ने बताया कि जिले के चारों खंंडों के स्कूलों में लगे चौकीदारों से सहमति पत्र मांगा गया। जिसे अब निदेशालय को भेज दिया गया है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

दिल्ली में कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, पहली बार 24 घंटे में 8000 से ज्यादा केस मिले

News Blast

22 साल में 29 पार्टियां एनडीए छोड़ चुकीं; अकाली दल अकेली सहयोगी जो भाजपा के साथ पहले दिन से है, पर अब किसानों के लिए छोड़ सकती है साथ

News Blast

जगन्नाथ, सुभद्रा और बलभद्र के रथ पहुंचे गुंडिचा मंदिर; 7 दिन यहीं मनाया जाएगा उत्सव, 1 जुलाई को लौटेंगे भगवान जगन्नाथ

News Blast

टिप्पणी दें