April 29, 2024 : 5:34 PM
Breaking News
करीयर

Rajasthan Sahkari Cooperative Board Recruitment 2021: राजस्थान कोऑपरेटिव बोर्ड ने विभिन्न पदों पर निकाली भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

[ad_1]

Rajasthan Sahkari Cooperative Board Recruitment 2021: राजस्थान कोऑपरेटिव रिक्रूटमेंट बोर्ड (CRB) ने क्लर्क, जूनियर असिस्टेंट, सेल्समैन, गोडाउन कीपर, टाइपिस्ट, कैशियर और स्टोरकीपर के 385 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इच्छुक कैंडिडेट्स भर्ती बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा.

महत्वपूर्ण तारीखें

आवेदन शुरू होने की तारीख- 20 मार्च 2021

आवेदन की आखिरी तारीख- 20 अप्रैल 2021

आवेदन शुल्क की आखिरी तारीख- 20 अप्रैल 2021

जरूरी शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा

रिक्रूटमेंट बोर्ड के नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों के लिए आवेदन करने वाले युवाओं के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. इन पदों के लिए आवेदकों की न्यूनतम उम्र 21 वर्ष और अधिकतम उम्र 33 वर्ष होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में नियमानुसार छूट मिलेगी.

आवेदन शुल्क

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 1200 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा. वहीं एससी और एसटी कैंडिडेट्स के लिए 600 रुपये आवेदन शुल्क है. आवेदन शुल्क डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के जरिए जमा किया जा सकता है.

ऐसे करें आवेदन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको राजस्थान कोऑपरेटिव रिक्रूटमेंट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट https://rajcrb.rajasthan.gov.in पर जाना होगा. यहां भर्ती का नोटिफिकेशन मिल जाएगा, जिसे ध्यान से पढ़ लें. आवेदन फॉर्म में गलती होने पर यह निरस्त किया जा सकता है.

UPPSC Combined AE Final Result 2021: असिस्टेंट इंजीनियर भर्ती परीक्षा का फाइनल रिजल्ट जारी, इस लिंक से करें चेक

Education Loan Information:Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Related posts

SSC स्टेनोग्राफर ग्रुप सी, डी भर्ती परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी, 4 नवंबर तक परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं कैंडिडेट्स

News Blast

ग्वालियर में फर्जी दिव्यांग सर्टिफिकेट लगाकर नौकरी पाने वालों पर गिरी गाज, 66 शिक्षकों पर एफआईआर

News Blast

मॉनसून के लिए अभी और करना होगा इंतजार!

News Blast

टिप्पणी दें