May 2, 2024 : 11:17 PM
Breaking News
करीयर

वोकेशनल स्टडीज के विभिन्न कोर्सेस में एडमिशन के लिए पहली कटऑफ लिस्ट जारी, 16 अक्टूबर तक आवेदन और फीस जमा कर सकते हैं स्टूडेंट्स

  • Hindi News
  • Career
  • Delhi University Releases First Cut off List For The Admission In Various Courses Of Vocational Studies, Students Can Submit Application Form And Fees By October 16

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

3 महीने पहले

  • कॉपी लिंक

दिल्ली यूनिवर्सिटी के कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज ने विभिन्न कोर्सेस में एडमिशन के लिए पहली कटऑफ लिस्ट जारी कर दी गई है। कैंडिडेट यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट du.ac.in पर कटऑफ लिस्ट देख सकते हैं। विश्वविद्यालय ने कटऑफ लिस्ट ऑनलाइन पीडीएफ फॉर्मेट में जारी की है। कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज ने छह यूजी कोर्सेस के लिए पहली कटऑफ लिस्ट जारी की है। इस साल बीए कोर्स के लिए सबसे ज्यादा कटऑफ 96.5 फीसदी है। इसमें बीए (ऑनर्स) इंग्लिश, बीए (ऑनर्स) इकोनॉमिक्स और बीकॉम (ऑनर्स) शामिल है।

ऑनलाइन होगी एडमिशन प्रोसेस

इन कोर्सेस में एडमिशन के लिए कैंडिडेट्स 12 से 16 अक्टूबर तक आवेदन और फीस जमा कर सकते हैं। कोरोना महामारी के चलते इस साल दिल्ली यूनिवर्सिटी के एकेडमिक ईयर- 2020-21 में एडमिशन प्रोसेस पूरी तरह से ऑनलाइन होगी। नामांकन के लिए पोर्टल के डैशबोर्ड पर कॉलेज-विषय संबंधी सारी जानकारी उपलब्ध रहेगी। डीयू एडमिशन कमेटी की बैठक में डाक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन की प्रोसेस को भी पूरी तरह से ऑनलाइन करने का फैसला लिया गया है।

12 अक्टूबर को जारी होगी पहली कटऑफ लिस्ट

ग्रेजुएशन (UG) कोर्सेस में एडमिशन के लिए डीयू पहली कटऑफ 12 अक्टूबर को जारी करेगा। कट ऑफ लिस्ट डीयू की ऑफिशियल वेबसाइट du.ac.in पर अपलोड की जाएगी। इसके आधार पर स्टूडेंट्स कॉलेजों में 12 से 14 अक्टूबर तक एडमिशन ले सकेंगे। वहीं 16 अक्टूबर तक फीस जमा करानी होंगी।

DU UG एडमिशन शेड्यूल

पहली कट ऑफ लिस्ट 12- 14 अक्टूबर
फीस जमा करने की आखिरी तारीख 16 अक्टूबर
UG एंट्रेंस बेस्ड एडमिशन पहली कट ऑफ लिस्ट 19- 21 अक्टूबर
UG एंट्रेंस बेस्ड एडमिशन फीस सबमिशन की लास्ट डेट 23 अक्टूबर
पीजी कोर्स एडमिशन फर्स्ट लिस्ट 26-28 अक्टूबर
पीजी कोर्स में फीस जमा करने की आखिरी तारीख 30 अक्टूबर

Related posts

लॉकडाउन के चलते बढ़ी ई-बुक की मांग, लोगों के मुताबिक संक्रमण के कारण ई-बुक्स पढ़ना इस समय सबसे सेफ

News Blast

Indore airport news: फ्लाइट उड़ने से पहले यात्रियों को उतारा नीचे, कहा-निरस्त हो गई फ्लाइट, यात्रियों ने जताई नाराजगी

News Blast

ग्रेड सी और डी परीक्षा के शेड्यूल में आयोग ने किया बदलाव, अब 22 से 24 दिसंबर को होगी परीक्षा

News Blast

टिप्पणी दें