April 27, 2024 : 2:49 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो बिज़नेस

Flipkart और PhonePe के मंथली एक्टिव यूजर्स में तेजी से हुआ इजाफा- वॉलमार्ट

नई दिल्ली: ई-कॉमर्स कंपनी वॉलमार्ट ने बताया कि 31 अक्टूबर को समाप्त तिमाही के दौरान उसके अंतरराष्ट्रीय कारोबार की कुल बिक्री 1.3 प्रतिशत बढ़कर 29.6 अरब अमेरिकी डॉलर रही और इसमें फ्लिपकार्ट और फोनपे का जोरदार योगदान रहा. कंपनी ने बताया कि फ्लिपकार्ट और फोनपे के मंथली एक्टिव यूजर्स की संख्या अब तक सबसे ज्यादा हैं. अमेरिका स्थित वॉलमार्ट ने 2018 में भारतीय ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट में 16 अरब अमेरिकी डॉलर में बहुत मल्टिपल पार्टनरशिप की थी.

‘यूजर्स में तेजी से हुआ इजाफा’
एक बयान में वॉलमार्ट ने कहा कि उसके अंतरराष्ट्रीय कारोबार की कुल बिक्री 1.3 प्रतिशत बढ़कर 29.6 अरब डॉलर रही और एक्सचेंज रेट्स में नकारात्मक असर के कारण उसकी कुल बिक्री पर करीब 1.1 अरब डॉलर का असर पड़ा. कंपनी ने कहा, “एक्सचेंज रेट्स के असर को छोड़ दें तो कुल बिक्री पांच प्रतिशत बढ़कर 30.6 अरब डॉलर रही, जिसकी अगुवाई फ्लिपकार्ट, कनाडा और वालमेक्स ने की. फ्लिपकार्ट ने रिकॉर्ड मंथली एक्टिव यूजर्स के चलते नेट सेल्स में जोरदार वृद्धि दर्ज की.”

‘फ्लिपकार्ट, फोनपे ने किया अच्छा प्रदर्शन’
वॉलमार्ट के प्रेसीडेंट, सीईओ और डायरेक्टर सी डगलस मैकमिलन ने भी भारतीय यूनिट के मजबूत प्रदर्शन का उल्लेख किया. उन्होंने कहा, “भारत में फ्लिपकार्ट और फोनपे के तिमाही नतीजे अच्छे थे. इनके मंथली एक्टिव यूजर्स की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है.”

ये भी पढ़ें

भारत का ‘परम सिद्धि’ विश्व के 500 सुपर कंप्यूटर की सूची में 63वें नंबर पर, कई क्षेत्रों के लिए होगा मुफीद

भारत में शुरू हुई Apple Macbook Air, Macbook M1 और MacBook Pro की बिक्री, जानें सभी की कीमत

Related posts

डेट म्यूचुअल फंड में फिर बढ़ा निवेशकों का भरोसा, अक्टूबर में किया 1.1 लाख करोड़ रुपए का निवेश

News Blast

कार का कलर फीका पड़ जाने का है टेंशन! तो लगवा सकते हैं पेंट प्रोटेक्शन फिल्म (PPF); कलर को सालों साल सुरक्षित रखेगी, स्क्रैच पड़ने पर खुद ठीक भी करेगी

News Blast

आयकर विभाग ने 38.23 लाख टैक्सपेयर्स को जारी किया 1.25 लाख करोड़ रुपए का टैक्स रिफंड

News Blast

टिप्पणी दें